बिहार

bihar

PMCH और NMCH में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 20 मरीजों की मौत

By

Published : Apr 16, 2021, 7:58 PM IST

राज्य में कोरोना के मामले गंभीर होते जा रहे हैं. पीएमसीएच और एनएमसीएच में बीते 24 घंटों में 20 लोगों की मौत हो गई. दोनों अस्पतालों में 254 मरीज एडमिट हैं.

Twenty patient died  due to corona in NMCH and PMCH
कोरोना से 20 मरीजों की मौत

पटना:बिहार में कोरोना संक्रमण गंभीर रूप लेते जा रहा है. हरेक दिन कोरोना के मामले में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. वहीं, कोरोना की वजह से होने वाली मौतें भी बढ़ रही है. सिर्फ पीएमसीएच और एनएमसीएचमें पिछले 24 घंटों में 20 कोरोना मरीजों की जान गई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना पर भारी मां की ममता जीती, बच्चे की चीख सुन कलेजे से लगाया

इन मरीजों में एनएमसीएच के 9 मरीज और पीएमसीएच के 11 मरीज शामिल हैं. बता दें कि एनएमसीएच में 160 बेड का कोविड-19 डेडिकेटेड वार्ड बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया है और इसमें वर्तमान समय में 156 एक्टिव मरीज मौजूद हैं. इनका इलाज जारी है. वहीं, एनएमसीएच में बीते 24 घंटे में मरने वाले कोरोना में से 8 पटना के ही हैं और एक मुंगेर की रहने वाली 65 वर्षीय महिला है. वहीं, अस्पताल में शुक्रवार के दिन 30 नए एक्टिव मरीज एडमिट हुए हैं, जबकि 12 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है.

एनएमसीएच में कोरोना से 9 मरीजों की मौत

पीएमसीएच में 98 एक्टिव मरीज
पीएमसीएच में वर्तमान समय में 98 एक्टिव मरीज मौजूद हैं. यहां पर 2 बेड खाली है. पीएमसीएच के कोरोना वार्ड के प्रभारी चिकित्सक डॉ. अजय अरुण ने बताया कि बीते 24 घंटे में यहां जिन मरीजों की मौत हुई है वो सभी गुरुवार को ही गंभीर स्थिति में एडमिट हुए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details