बिहार

bihar

By

Published : Feb 23, 2021, 5:11 PM IST

ETV Bharat / state

दानापुर मंडल ने 25 रेल कर्मियों को संरक्षा पुरस्कार, उत्कृष्ट कार्य के लिए हुए सम्मानित

दानापुर मंडल द्वारा एके आर्य वरीय मंडल संरक्षा अधिकारी की अनुशंसा पर 25 रेल कर्मियों को पुरस्कृत किया गया. मंडल सभा कक्ष में डीआरएम सुनील कुमार के द्वारा इस सभी को पुरस्कार दिया गया.

safety efficiency award in patna
safety efficiency award in patna

पटना: अलग अलग हिस्सों में जनवरी माह में संभावित दुर्घटनाओं को रोकने और संरक्षा के लिए 25 रेलकर्मियों को पुरस्कृत किया गया. इनमें संकेत व दूरसंचार विभाग, परिचालन विभाग, अभियंत्रण विभाग के कर्मी शामिल हैं. साथ ही दो लोको पायलट और सहायक लोको पायलट को भी सम्मान से नवाजा गया.

यह भी पढ़ें-1934 में बना ऐतिहासिक राजकिला पुल धंसा, ओवरलोडेड ट्रक के गुजरने से धरोहर नष्ट

उत्कृष्ट काम के लिए सम्मान
जिन लोगों ने रेल फ्रैक्चर ओएचई हैंगिंग को समय रहते चिन्हित किया जिससे संभावित दुर्घटनाओं को टाला जा सका. कई लोगों ने अपने ड्यूटी के दौरान दानापुर स्टेशन ट्रैक सर्किट रेल फैक्ट्री को देखकर इसकी सूचना स्टेशन मास्टर, दानापुर कंट्रोल रूम को देकर खंड को संरक्षित किया. ऐसे सभी लोगों को दानापुर मंडल के द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं नगद राशि देकर पुरस्कृत किया गया.

25 रेल कर्मियों को संरक्षा पुरस्कार
अनिता कुमारी ने अपनी ड्यूटी के दौरान अपलाइन लिमिट में रेल फ्रैक्चर पाया जिसकी तत्काल सूचना स्टेशन मास्टर और कंट्रोल रुम को दिया गया. और बड़ी घटना होने से बचाया जा सका. ऐसे ही लोगों के कार्य की सराहना करते हुए दानापुर मंडल के डीआरएम ने कर्मियों को सम्मानित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details