बिहार

bihar

'चीन ने पीठ में छुरा घोंपा, जवानों की शहादत नहीं भूलेगा हिंदुस्तान'

By

Published : Jun 17, 2020, 7:52 PM IST

पटना एयरपोर्ट पर सुनील कुमार के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी गई. इस दौरान बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने कहा कि इसका बदला चीन से जरूर लिया जाएगा.

रामकृपाल यादव
रामकृपाल यादव

पटना: विशेष विमान से भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए जवान सुनील कुमार के पार्थिव शरीर को पटना लाया गया. एयरपोर्ट पर शहीद को सबसे पहले उनके परिवार के लोगों ने श्रद्धांजलि दी.

पटना एयरपोर्ट पर कई मंत्री और नेता वहां पहुंचे और शहीद को श्रद्धांजलि दी. एयरपोर्ट पर उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव, पटना के डीएम कुमार रवि समेत कई नेता ने श्रद्धांजलि अर्पित कर शोक जताया.

रामकृपाल यादव, बीजेपी सांसद

क्या कहते हैं रामकृपाल यादव
बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने भारत-चीन झड़प पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि चीनी ने भारत के पीठ में छुरा घोंपने का काम किया है. बीजेपी नेता ने कहा कि चीन ने भारत को हमेशा धोखा देने का काम किया है. उन्होंने कहा कि इसका बदला चीन से जरूर लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने शहीद परिवार की हर संभव मदद करने का भरोसा दिया.

चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प
चीन के साथ यह हिंसक झड़प लद्दाख की गलवान वेली में हुई है. यह वही गलवान वेली है, जहां 1962 की जंग में 33 भारतीयों की जान गई थी. भारतीय सेना ने स्वीकार किया है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ हुए हिंसक संघर्ष में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details