बिहार

bihar

By

Published : Jan 31, 2020, 8:22 PM IST

ETV Bharat / state

पटना: नक्सली जिलों में खोला जाएगा 9 ट्रॉमा सेंटर, CM नीतीश ने दिए आदेश

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा कि प्रदेश के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में  स्वास्थ्य सुविधा के बेहतर इंतजाम के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए थे. सीएम के आदेश के बाद विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

नक्सली जिलों में खोला जाएगा 9 ट्रामा सेंटर
नक्सली जिलों में खोला जाएगा 9 ट्रामा सेंटर

पटना:प्रदेश के नक्सली जिलों में स्वास्थ्य विभाग 9 ट्रॉमा सेंटर खोलेगा. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार के आदेश के बाद विभाग अति नक्सल प्रभावित जिले में ट्रॉमा सेंटर खोलने की तैयारी कर रहा है. इसको लेकर विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

'सीएम नीतीश ने दिया था आदेश'
ईटीवी भारत से बात करते हुए स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि प्रदेश के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधा के बेहतर इंतजाम के लिए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए थे. सीएम के आदेश के बाद विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'पहले गया और रोहतास में बनेगा ट्रॉमा सेंटर'
संजय कुमार ने बताया कि विभाग राज्य में कुल 9 ट्रॉमा सेंटर खोलने की तैयारी कर रहा है. जिसके तहत गया और रोहतास जैसे अति नक्सल प्रभावित जिलों में अगले दो माह में ट्रामा सेंटर खुल जाएंगे. विभाग इसको लेकर अस्पताल में जल्द ही सभी मशीनरी लगा देगी. ट्रामा सेंट्रल में चिकित्सा की सारी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी.

गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में स्वास्थ्य सुविधा को दुरुस्त करने के लिए कई नए अस्पतालों का निर्माण कराने का आदेश दिया हैं. नक्सल क्षेत्रों में ट्रॉमा सेंटर खुलने के बाद वैसे लोगों को फायदा पहुंचेगा, जो गंभीर बीमारी में राजधानी पटना या फिर किसी बड़े शहरों का रुखकरने को मजबूर होते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details