बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'नाइट कर्फ्यू में मिली रियायत, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन के लिए मिलेगी गाड़ियां'

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि अनलॉक वन में रियायतें दी जा रही है. बस स्टैंड, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर भी नाइट कर्फ्यू की अवधि में आने-जाने की छूट दी गई है.

By

Published : Jun 5, 2020, 10:11 PM IST

नाइट कर्फ्यू
नाइट कर्फ्यू

पटना: अनलॉक वन में काफी रियायतें दी जा चुकी है. वहीं, अब नाइट कर्फ्यू में भी छूट मिलनी शुरू हो गई है. परिवहन सचिव संजय कुमार ने बताया कि अब नाइट कर्फ्यू में टैक्सी, ऑटो-रिक्शा, प्राइवेट वाहन बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर आने-जाने की रियायत दे दी गई है.

सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि नाइट कर्फ्यू में भी बस, ऑटो रिक्शा, टैक्सी, प्राइवेट वाहन से यात्री आ-जा सकेंगे. बस स्टैंड, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर भी नाइट कर्फ्यू की अवधि में आने-जाने की छूट दी गई है. उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी यात्रियों के पास आई-कार्ड और टिकट रखना अनिवार्य होगा. बता दें कि यात्रियों की सुविधा के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया है.

रात 9 से सुबह 5 बजे तक मिली रियायत
संजय कुमार अग्रवाल ने आगे बताया कि नाइट कर्फ्यू की अवधि में बसों आदि का परिचालन प्रथम स्थान बिंदू से प्रारंभ नहीं किया जाएगा. लेकिन, उस अवधि में बसें अपने गंतव्य स्थल या बीच के स्टैंड तक आ सकेगी. उन्होंने कहा कि टैक्सी, ऑटो-रिक्शा, प्राइवेट वाहन से रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक की अवधि में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट पर जाने-आने की छूट होगी, जबकि अन्य मामलों में रात्रि कर्फ्यू के बाकी स्थिति वही बनी रहेगी.

परिवहन सचिव ने दी जानकारी
परिवहन सचिव ने बताया कि रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होने की वजह से रेलवे, बस स्टैंड, एयरपोर्ट पर यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. उन्होंने कहा कि शिकायतें मिल रही थी कि नाइट कर्फ्यू की वजह से वाहन की सुविधा नहीं मिलने से रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट पर पर लोगों को रात गुजारनी पड़ रही थी.

नाइट कर्फ्यू में मिली छूट
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अनलाॅक-1 के क्रम में निर्गत दिशा निर्देश के अनुसार रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है. साथ ही सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था बहाल है. ऐसी स्थिति में लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए नाइट कर्फ्यू की अवधि में आने-जाने की छूट दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details