बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज, कमजोर वर्ग के वोटरों की आयोग करेगा पहचान

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है. इसे लेकर सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को प्रशिक्षण दिया गया. उप निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम चुनाव आयोग की अधिकृत एजेंसी ट्रिपल आईडी के माध्यम से माइक्रोसॉफ्ट से संचालित की गई.

By

Published : Sep 8, 2020, 9:46 AM IST

training given to district election officer
चुनाव को लेकर तैयारियां तेज

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है. चुनाव आयोग सभी जिलों को इसके लिए लगातार कई दिशा-निर्देश दे रही है. वहीं सोमवार को चुनाव संबंधित ट्रेनिंग के दौरान राज्य के सभी जिलों के अधिकारियों को कमजोर वर्ग के वोटरों की पहचान के निर्देश दिए गए हैं.
जिला निर्वाचन पदाधिकारी को दी गई प्रशिक्षण
राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में वोटर कमजोर हैं कि सूची आयोग को जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाएगी. इसके साथ ही संवेदनशील इलाकों को चिन्हित मानचित्र बनाया जाएगा, जिससे इलाकों के मतदाताओं को चुनाव के दौरान अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान की जा सकें. चुनाव आयोग के विशेषज्ञों ने चुनाव को लेकर कमजोर मतदाताओं की पहचान की जाने के संबंधी जानकारियां दी. इसके साथ ही सभी जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को प्रशिक्षण दी गई.
कईं अधिकारी हुए शामिल
उप निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण में राज्य के सभी जिला निर्वाचन अधिकारी, जिलाधिकारी, निर्वाचन अधिकारी और उप निर्वाचन पदाधिकारी शामिल हुए. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम चुनाव आयोग की अधिकृत एजेंसी ट्रिपल आईडी के माध्यम से माइक्रोसॉफ्ट से संचालित की गई.
कोविड-19 को लेकर निर्देश जारी
विशेषज्ञों ने प्रशिक्षण के दौरान बताया कि चुनाव आयोग ने कोविड-19 को लेकर विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया है. उन्होंने कहा है कि इसका प्रत्येक स्तर पर पालन किया जाए. ईवीएम की जांच स्ट्रांग रूम में रखे जाने और मतदान केंद्र पर लाने और साथ ही मतदान के दौरान कोरोना को लेकर जारी सभी सुरक्षा मानकों का पालन किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details