बिहार

bihar

Patna News: राज्यपाल और CM से प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों ने की मुलाकात, ट्रेनिंग के अनुभव किये साझा

By

Published : Mar 7, 2023, 7:24 PM IST

प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों ने राजभवन में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Trainee IPS officer met Governor in Patna ) और एक अणे मार्ग स्थित आवास पर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की. सभी सातों आईपीएस 2020-21 बैच के हैं. राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में 2020-21 बैच के 7 प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों ने मंगलवार को राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से राजभवन में और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में शिष्टाचार मुलाकात (Trainee IPS officer met Governor and CM in Patna) की. सात प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों में 2020 बैच के 3 अधिकारी और 2021 बैच के 4 अधिकारी शामिल हैं. मुख्यमंत्री से मुलाकात क्रम में शिखर चौधरी (2020), अपराजित (2020 ) वैभव चौधरी (2020), सोनाक्षी सिंह (2021), भानु प्रताप सिंह (2021), परिचय कुमार ( 2021) और दीक्षा (2021) ने अपनी ट्रेनिंग के दौरान जिले में किये गये कार्यों के संबंध में अपना-अपना अनुभव साझा किया.

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त ने राज्यपाल फागू चौहान और तेजस्वी यादव से की मुलाकात

सीएम ने दी उज्जवल भविष्य की शुभकामनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिष्टाचार मुलाकात में सभी प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि आप सभी लोग एक अच्छे प्रशासक बनकर जनहित में कार्य करेंगे और निरंतर लोगों की सेवा करते रहेंगे. मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक आरएस भट्टी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार और पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय विनय कुमार उपस्थित थे.

पटना में राज्यपाल से मिले प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी

राज्यपाल ने कहा, एक अच्छा पदाधिकारीं बनेंः राज्यपाल ने इन अधिकारियों से कहा है कि वे लोक सेवक हैं और इसे ध्यान में रखकर लोगों के लिए कार्य करें. उन्होंने कहा कि एक अच्छा व्यक्ति ही अच्छा पदाधिकारी हो सकता है. उन्होंने कहा कि आम जन के साथ उनका व्यवहार अच्छा होना चाहिए तथा उन्हें समाज एवं देश की दिन-प्रतिदिन की घटनाओं के प्रति सजग रहना चाहिए. राज्यपाल ने प्रशिक्षु पदाधिकारियों से उनकी अन्य क्षमताओं और रुचियों के साथ सामंजस्य स्थापित कर कार्य करने को कहा, ताकि जीवन में एकरसता नहीं आये और कार्य में उत्साह बना रहे. राज्यपाल ने प्रशिक्षु पदाधिकारियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी. इस अवसर पर राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू और अपर पुलिस महानिदेशक जितेन्द्र सिंह गंगवार भी उपस्थित थे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details