बिहार

bihar

2018 बैच के 11 प्रशिक्षु IAS अधिकारियों ने राज्यपाल से की शिष्टाचार मुलाकात

By

Published : Jun 26, 2020, 9:13 PM IST

राजभवन पहुंचे प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों से राज्यपाल ने कहा कि समाज के गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को विकास की मुख्य धारा में लाना प्रशासनिक अधिकारी का परम कर्तव्य है.

पटना
पटना

पटना:शुक्रवार को2018 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के 11 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने राज्यपाल फागू चौहान से शिष्टाचार मुलाकात की. राज्यपाल ने मुलाकात के दौरान प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि ईमानदारी, संवेदनशीलता और कर्तव्यनिष्ठा किसी भी प्रशासनिक अधिकारी के लिए अत्यंत आवश्यक है. वहीं, शिष्टाचार मुलाकात के दौरान सभी प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों ने राजभवन का भ्रमण भी किया.

राजभवन पहुंचे प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों से राज्यपाल ने कहा कि समाज के गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को विकास की मुख्य धारा में लाना प्रशासनिक अधिकारी का परम कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों से जनता की समस्याओं से जुड़ी कई बातें और वास्तविकताओं की जानकारी सुगमता से मिल जाती है. इसलिए लोकतंत्र और प्रशासनिक व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के लिए जनप्रतिनिधियों से भी पर्याप्त सहयोग लिया जाना अच्छा होता है.

राज्यपाल ने साझा किया अनुभव
शिष्टाचार मुलाकात के दौरान राज्यपाल ने शासन-प्रशासन से जुड़े अपने अनुभवों और राज्य में उच्च शिक्षा के विकास के लिए किए जा रहे सुधार प्रयासों के बारे में प्रशिक्षु अधिकारियों को कई जानकारियां दी. वहीं, 2018 बैच के प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों के दल में आशुतोष द्विवेदी, मयूर काथवते, विनोद दुहन, प्रतिभा रानी, अमृषा बैंस, निखिल धनराज, अभिषेक रंजन, वैभव श्रीवास्तव, नितिन कुमार सिंह, साहिला हीर, शेखर आनंद समेत राज्यपाल के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद भी शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details