बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बैंक हड़ताल: पहले दिन बिहार के सभी BANK और ATM रहे बंद, ट्रेड यूनियनों ने दिया साथ

बिहार समेत पूरे भारत में पहले दिन बैंक और एटीएम बंद रहे. ट्रेड यूनियनों ने भी बैंक कर्मियों का साथ दिया और सड़कों पर उतरकर बैंकों के निजीकरण के खिलाफ प्रदर्शन किया.

By

Published : Mar 15, 2021, 8:49 PM IST

बैंक हड़ताल
बैंक हड़ताल

पटना: बैंकों के निजीकरण के दो दिवसीय हड़ताल में ट्रेड यूनियनों ने भी बैंक कर्मियों का साथ दिया और सड़कों पर प्रदर्शन किया. जिसके तहत बिहार और राजधानी पटना में भी सभी बैंक बंद रहे. बैंक कर्मी बैंक के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नजर आए.

पढे़ं:हार के डर से ममता बनर्जी कर रहीं नाटक, चोट खुद से लगी इल्जाम बीजेपी पर थोप दिया: शाहनवाज

बैंक इपंलाइज फेडरेशन ने क्या कहा
बैंक इपंलाइज फेडरेशन ने बताया कि सरकार बैंकों का निजीकरण कर रही है. जिससे आम लोगों के साथ-साथ बैंक कर्मियों को भी काफी समस्या होगी. किस तरीके से लोगों को अभी बैंकों में सुविधा मिलती है, जब बैंकों का निजीकरण हो जाएगा तो वह सुविधा नहीं मिल पाएगी. वहीं, महिला कर्मी ने बताया कि सरकार सभी क्षेत्रों में निजीकरण कर रही है. जिसका आने वाले समय में आम जनता के ऊपर काफी प्रभाव पड़ेगा.

बैंक कर्मी

बैंकों का निजीकरण नहीं होने देंगे
ऑल इंडिया यूनियन बैंक एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि आज बिहार समेत पूरे भारत में सभी बैंक और एटीएम बंद है. उन्होंने कहा कि पहले चरण का यह आंदोलन है जिसके तहत दो दिवसीय हड़ताल किया गया है. आने वाले समय में सरकार नहीं मानी तो हम अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे और बैंकों का निजीकरण किसी कीमत पर नहीं होने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details