बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेटी की डोली से पहले उठी पिता की अर्थी, बिहार सरकार ने दी 4 लाख की मुआवजा राशि

महादलित परिवार की बेटी की शादी के लिए पिता उसका तिलक लेकर जा रहे थे. ट्रैक्टर से समारोह में जा रहे ट्रैक्टर पलटने से पिता समेत चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे के बाद डिप्टी सीएम सुशील मोदी और रामकृपाल यादव परिजनों से मिलने पहुंचे.

By

Published : Mar 9, 2019, 5:47 PM IST

परिजनों से मिलते डिप्टी सीएम और एमपी

पटना:बेटी की शादी के लिए तिलक समारोह में जा रहे पिता समेत चार लोगों की ट्रैक्टर हादसे में मौत हो गई थी. इसके बाद डिप्टी सीएम सुशील मोदी और एमपी रामकृपाल यादव मृतकों के परिजनों से मिलने पहुंचे. उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी और बेटी की शादी के लिए मुआवजे की घोषणा की है.

बीती रात नौबतपुर के फरीदपूरा के पास ट्रैक्टर हादसे में मनेर के सराय में रहने वाले महादलित परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. बेटी की शादी के लिए तिलकोत्सव की रस्म पूरी करने जा रहे 45 वर्षीय ललित मांझी की भी इस हादसे में मौत हो गई. इसके बाद शादी का माहौल मातम में बदल गया. वहीं, पूरे गांव में हाय तौबा मच गई.

परिजनों से मिलते डिप्टी सीएम और एमपी

परिवार ही नहीं गांव के लिए भी दुखद समय
ट्रैक्टर हादसे में अन्य कई लोग बुरी तरह घायल हैं. इनका इलाज एम्स में चल रहा है. इधर महादलित परिवार के ऊपर आयी विकट घड़ी में परिजनों से मिलने सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव पहुंचे.

हर किसी की रूह कांप गई
दोनों जनप्रतिनिधियों ने शोक से भरे पूरे परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी. साथ ही परिजनों को सरकार की तरफ से 4 लाख 20 हजार रुपये की सहायता राशि का चेक भी दिया. इससे पहले केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने सुबह में एम्स में जाकर वहां भर्ती सभी घायलों से न सिर्फ मुलाकात की बल्कि उनके इलाज की भी उचित व्यवस्था कराई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details