बिहार

bihar

गणतंत्र दिवस पर गोलघर में जुटी पर्यटकों की भीड़, पार्क में खुश दिखे पर्यटक

By

Published : Jan 26, 2021, 7:41 PM IST

गणतंत्र दिवस के मौके पर गोलघर में जुटी पर्यटकों की भीड़ लगी. हालांकि, गोलघर पर चढ़ना अभी वर्जित है और लेजर शो भी यहां बंद है. लेकिन सिर्फ गोलघर देखने और पार्क में घूमने के लिए लोग पहुंचे.

गोलघर में जुटे पर्यटक
गोलघर में जुटे पर्यटक

पटना:गणतंत्र दिवस के मौके पर राजधानी के गोलघर में पर्यटकों की भीड़ इकट्ठा हुई . छुट्टी के सामान्य दिनों में जहां गोलघर में अधिकतम 500 टिकट बिकती थी. वहीं, इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर गोलघर में 1600 से अधिक टिकट कटे. हालांकि, गोलघर पर चढ़ना अभी वर्जित है और लेजर शो भी यहां बंद है. लेकिन सिर्फ गोलघर देखने और पार्क में घूमने के लिए लोग पहुंचे.

ये भी पढ़ें-गणतंत्र दिवस के मौके पर किलकारी में झंडोत्तोलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन

'सामान्य दिनों में 300 तक टिकट कटते हैं और छुट्टी के दिन 500 तक टिकटों की संख्या रहती है. लेकिन गणतंत्र दिवस के मौके पर शाम 5 बजे तक 1600 से अधिक टिकट कटे हैं और अभी भी लोग टिकट कटा रहे हैं. यहां टिकट का दर प्रति व्यक्ति 5 है और यह बच्चों के खेलने के लिए अलग से एक पार्क है. जिसमें कई प्रकार के झूले लगे हुए हैं'.- राजीव रंजन, कर्मचारी, टिकट काउंटर

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'गोलघर घूमकर बहुत अच्छा लगा और अब प्रदेश में कोरोना मामले भी कम हो रहे हैं. ऐसे में पार्कों में लोगों की भीड़ काफी नजर आ रही है. कोरोना अभी भी है ऐसे में यहां कोई सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो कराएं. बहरहाल पार्क का सैर किया है और आज की छुट्टी को इंजॉय किया है.-तमन्ना, पर्यटक

गोलघर में जुटे पर्यटक

कोविड-19 के नियमों को लेकर लापरवाही
हालांकि, गोलघर घूमने पहुंचे लोग कोविड-19 के नियमों को लेकर काफी लापरवाह नजर आए. प्रदेश में कोरोना के मामले जिस प्रकार से कम हुए हैं लोग पहले की तरह जीवन शैली शुरू कर दिए हैं. लेकिन जो विशेषज्ञ हैं उनका अभी भी कहना है की कोरोना खत्म नहीं हुआ है और जब तक सभी का वैक्सीनेशन नहीं लग जाता हमें सभी जरूरी एहतियात बरतने होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details