बिहार

bihar

तेजस्वी को आगे क्यों लाए नीतीश, क्या बोले बीजेपी के संजय जायसवाल, पढ़ें बिहार की दस बड़ी खबरें

By

Published : Dec 13, 2022, 9:09 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कर दिया कि 2025 में तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में महागठबंधन चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने सुशील कुमार मोदी को लेकर भी बड़ा बयान दिया.

9 PM
9 PM

1. तेजस्वी का हाथ पकड़कर पीछे से आगे लाकर बोले नीतीश- '2025 में एकदम नेतृत्व करेगा'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कर दिया कि 2025 में तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) के नेतृत्व में महागठबंधन चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने सुशील कुमार मोदी को लेकर भी बड़ा बयान दिया.

2. Suicide In Kota : गया में उज्जवल के परिजन बोले- 'संदिग्ध मौत की हो न्यायिक जांच'
बिहार के दो छात्रों ने राजस्थान के कोटा में (Two students of Bihar committed suicide in Kota) आत्महत्या कर ली. दोनों छात्रों का हॉस्टल के कमरे से शव मिला है. एक छात्र सुपौल का रहने वाला अंकुश आनंद और दूसरा गया का रहने वाला उज्ज्वल कुमार था. अंकुश बीते तीन साल से कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रहा था. वहीं उज्ज्वल आईआईटी की तैयारी कर रहा था. परिजनों ने कहा कि संदिग्ध मौत की पुलिस जांच करे. पढ़ें पूरी खबर...

3. पटना में 6 लाख की लूट, दिनदहाड़े बाइक सवार अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम
पटना में बैंक से रुपया निकालकर बाहर निकले एक व्यक्ति से अपराधियों ने छह लाख रुपये लूट (Loot of six lakh rupees in Danapur ) लिये. बाइक सवार अपराधियों ने दिनदहाड़े राजधानी में घटना को अंजाम दिया..

4. संजय जायसवाल बोले -'नीतीश कुमार की राजनीतिक चाल में फंस गयी आरजेडी'
Bihar Politics बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (BJP State President Sanjay Jaiswal) ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि वे तेजस्वी यादव को 2025 का ख्वाब दिखाकर उन्होंने अपनी सीएम की कुर्सी दो साल के लिए सुरक्षित कर लिया है. नीतीश कुमार की साजिश में एक बार फिर आरजेडी जाल में फंस गयी. पढ़ें पूरी खबर...

5. जमुई में हथकड़ी खोलकर भागा अभियुक्त, पुलिस ने खदेड़कर पकड़ा
जमुई के सदर अस्पताल में मेडिकल जांच की दौरान आरोपी ने हथकड़ी खोलकर भागने की कोशिश (Accused tried to escape from Jamui Sadar Hospital) की. इसके बाद पुलिस ने खदेड़कर उसे पकड़ लिया. पढ़ें पूरी खबर..

6. 'निकाय चुनाव में आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन, नीतीश-तेजस्वी पर दर्ज हो FIR'
निकाय चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) में एक जनहित याचिका दायर की गई है. याचिका में आरोप लगाया गया है कि महागठबंधन से जुड़े उम्मीदवारों को फायदा पहुंचाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है. इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर मामला दर्ज करने का आदेश दिया जाए.

7. नीतीश के विधायक ने अपनी ही सरकार को घेरा, शराबबंदी को बताया पूरी तरह फेल
बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र (Bihar Assembly Winter Session) के पहले दिन खगड़िया जिले के परबत्ता सीट से जेडीयू विधायक संजीव सिंह ने कहा है कि बिहार में शराबबंदी फेल है. उन्होंने कहा कि पुलिस शराबबंदी कानून के बहाने दलितों पर अत्याचार कर रही है. पढ़ें पूरी खबर

8. खाद संकट पर बोले कृषि मंत्री सर्वजीत कुमार- 'समय पर केंद्र नहीं दे रहा है आपूर्ति'
बिहार में खाद की समस्या से किसान परेशान हैं. वहीं केंद्र सरकार की ओर राज्य के खाद वितरण प्रणाली में दिक्कत बतायी जाती (Role Of Center On Fertilizers Crisis In Bihar) है. इसी बीच बिहार के कृषि मंत्री सर्वजीत कुमार ने कहा कि खाद की जरूरत अभी है, केंद्र जनवरी में आपूर्ति की बात कर रहा है. पढ़ें पूरी खबर..

9. मुजफ्फरपुर में बाघी राम मंदिर के पुजारी की हत्या, पास के तालाब में मिला शव
मुजफ्फरपुर में बाघी स्थित राम मंदिर के पुजारी की हत्या (murder of temple priest in muzaffarpur) के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है. मनियारी थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है. पढ़ें पूरी खबर..

10.बक्सर: जमीन विवाद में ट्रैक्टर चढ़ाकर भाई को मार डाला
जमीन विवाद में एक व्यक्ति की ट्रैक्टर (Brother killed in land dispute in Buxar) से कुचलकर हत्या कर दी गयी है. घटना डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत सिमरी थाना क्षेत्र के सहीयार गांव की है. कहासुनी में युवक ने अपने चचेरे भाई के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. घटना को अंजाम देने वाला आरोपी आपस में भाई है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर को भी जब्त कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details