बिहार

bihar

छठमय हुआ मोतिहारी सेंट्रल जेल, दो मुस्लिम महिला समेत 112 कैदी कर रहे हैं छठ, पढ़ें बिहार की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 30, 2022, 1:35 PM IST

मोतिहारी में मुस्लिम महिलाओं ने छठ पूजा की (Muslim women performed Chhath Puja in Motihari) है. सेंट्रल जेल में बंद इन कैदियों के लिए जेल प्रशासन की ओर से सारी व्यवस्था की गई है.

top ten news of bihar
top ten news of bihar

1.नवादा में छठ पर्व के दौरान फटा गैस सिलेंडर, पांच लोग गंभीर रूप से जख्मी
नवादा में छठ पर्व में शामिल होने एक परिवार अपने पैतृक आवास पहुंचा था. परिवार के सभी सदस्य उत्साहपूर्वक छठ पूजा करने में जुटे थे. इसी दौरान गैस सिलेंडर विस्फोट हो गया. इससे परिवार के चार सदस्य समेत पांच लोग जख्मी (Many injured due to cylinder explosion) हो गए. सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

2. छठमय हुआ मोतिहारी सेंट्रल जेल, दो मुस्लिम महिला समेत 112 कैदी कर रहे हैं छठ
मोतिहारी में मुस्लिम महिलाओं ने छठ पूजा की (Muslim women performed Chhath Puja in Motihari) है. सेंट्रल जेल में बंद इन कैदियों के लिए जेल प्रशासन की ओर से सारी व्यवस्था की गई है.

3.अलग रंग में दिखे तेज प्रताप, छठ पूजा मनाने पैतृक गांव फुलवरिया पहुंचे
खरना के अवसर पर वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री तेजप्रताप यादव ने अपने पैतृक गांव फुलवरिया पहुंचकर अपनों के बीच छठ (Tej Pratap Yadav celebrated Kharna in Phulwaria) पर्व मनाया. इस दौरान वह एक अलग रंग में दिखे. बिना किसी तामझाम के पारिवारिक माहौल में आम युवक की तरह पूजा में शामिल हुए.

4.मंदार पर्वत पर मां सीता ने की थी छठ, वनवास के दौरान यहां ठहरे थे राम-लक्ष्मण
बांका का मंदार पर्वत अपने आप में पौराणिक और ऐतिहासिक रूप से काफी महत्वपूर्ण है और इससे कई सारी मान्यताएं और कहानियां भी जुड़ी हुई है. इन्हीं में से एक मान्यता है कि पर्वत पर स्थित चक्रवर्ती कुंड में वनवास के दौरान माता सीता ने यहां छठ व्रत किया (Sita performed Chhath Puja on Mandar mountain) था. पढ़ें पूरी खबर..

5.Bihar Vegetable Price Today: बिहार में सब्जी, राशन और फलों के दाम, यहां देखें ताजा रेट
बिहार में महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ दी है. पेट्रोल डीजल घरेलू सिलेंडर सरसों का तेल और रिफाइंड के साथ खाद्य पदार्थ महंगे हो गए हैं. रोजमर्रा की सभी चीजों के दाम लगातार बढ़ने से लोगों का बजट बिगड़ रहा है. जानिए क्या है आज पटना की मंडियों में सब्जी फल और अनाज के भाव.

6.मधुबनी में बेखौफ चोरों का आतंक, चार घरों से चुराए 5 लाख के सामान
मधुबनी में बेखौफ चोरों (Thieves robbed in Madhubani) ने बारी-बारी से 4 घरों के गृह स्वामी को घर के बाहर से कुंडी लगाकर भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. घटना बाबूबरही थाना क्षेत्र के खरक बनी गांव की है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

7.ठंड के मौसम में पटना एयरपोर्ट से 52 जोड़ी विमान उड़ेंगे, 30 नवंबर तक के लिये विंटर शेड्यूल जारी
पटना एयरपोर्ट से ठंड के मौसम में सिर्फ 52 जोड़े विमानों का संचालन (52 pairs of aircraft fly from Patna airport) होगा. यहां से संचालित होनी वाली फ्लाइटों का विंटर शेड्यूल जारी कर दिया गया है जो 30 अक्टूबर से 30 नवंबर तक प्रभावी रहेगा. पढ़ें पूरी खबर..

8.'नेताओं के मन से चुनाव हारने का डर खत्म, इसलिए बिहार की है ये दुर्दशा'- PK
प्रशांत किशोर ने जन सुराज पदयात्रा के 29वें दिन लौरिया प्रखंड के गबनाहा में एक आम सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आधे लोग भाजपा के डर से लालू को वोट दे रहे हैं, आधे लोग लालू के डर से भाजपा को. दोनों को फ्री का वोट लेने की आदत पड़ गई है. उन्हें पता है कि जब चुनाव आएगा तो जाति-धर्म की बात कर के वोट ले लेंगे. आप जब शिक्षा, रोजगार, अस्पताल, सड़क के लिए वोट देंगे, तब जाकर विकास होगा. हमको दल बना कर नेता नहीं बनना है, हमें अच्छी राजनीतिक व्यवस्था खड़ी करनी है.

9.नालंदा का बड़गांव सूर्य धाम बना तंबू का शहर, छठव्रतियों का लगा जमावड़ा
बिहार में हर तरफ महापर्व छठ (Mahaparv Chhath in Bihar) को लेकर उत्साह का माहौल है. नालंदा में भी नहाए खाए के साथ सूर्य उपासना के इस चार दिवसीय छठ महापर्व की शुरुआत हो गई है.

10.Chhath Puja 2022: सिवान से शिकागो तक छठ की धूम, बिहार का यह परिवार विदेश में मना रहा लोक आस्था का महापर्व
बिहार में महापर्व छठ (Mahaparv Chhath in Bihar) धूमधाम से मनाई जा रही है. आज इसका तीसरा दिन है. ऐसे में देश के बाहर रह रहे बिहरी भी इसे काफी उत्साह से मना रहे हैं. सिवान के बाजिदही का एक परिवार शिकागो में महापर्व छठ को काफी धूमधाम से मना रहा है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details