बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी ने मोदी सरकार पर किया हमला, देखें अबतक की बड़ी खबरें

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (RJD Leader Tejashwi Yadav) ने केंद्र की मोदी सरकार को अयोग्य करार दिया है. उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी और बदहाल अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि सरकार जन सरोकार के मुद्दों पर बात ही नहीं करना चाहती है. टॉप टेन में खबरें और भी हैं..

By

Published : Aug 4, 2022, 3:00 PM IST

top ten news of bihar
top ten news of bihar

1. तेजस्वी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- देश की संपति बेच कितने दिनों तक काम चलाएगी?
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (RJD Leader Tejashwi Yadav) ने केंद्र की मोदी सरकार को अयोग्य करार दिया है. उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी और बदहाल अर्थव्यवस्था को लेकर कहा कि सरकार जन सरोकार के मुद्दों पर बात ही नहीं करना चाहती है.

2. 19 साल चली अदालती लड़ाई के बाद मिला दुकानदारों को कब्जा
दिघवारा में 19 साल तक अदालती लड़ाई के बाद कोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने बुधवार को जिन दुकानदारों को दुकानें आवंटित की गईं थी उन पर उन्हें कब्जा दिलाया(shopkeepers got possession). पुलिस बल और जिला प्रशासन के अधिकारियों की देखरेख में अवैध दुकानदारों को हटाया गया. बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती की वजह से इसका विरोध करने की उनकी कोशिश बेकार रही.

3. शिवहर: सुब्रतो मुखर्जी फुटबाल प्रतियोगिता का उद्घाटन
शिवहर में जिलास्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता (Subroto Mukherjee Football Competition)- 2022 का शुभारंभ हो गया. बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान नवाब हाईस्कूल के मैदान में इसका आयोजन किया जा रहा है.

4. ट्रेन में सफर करते सांड का Video वायरल, भागलपुर EMU पैसेंजर ट्रेन की तस्वीरें
बिहार के भागलपुर में ईएमयू पैसेंजर ट्रेन में एक सांड सफर (bull interred in Train) कर रहा था. उन्हें अपने बीच में पाकर रेल यात्री डर गए. गनीमत रही कि उसकी रस्सी ट्रेन की सीट में बंधी और सांड शांति से ट्रेन में खड़ा था और हाईस्पीड का आनंद ले रहा था. किसी यात्री ने हिम्मत कर सांड को नीचे उतारा तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली. पढ़ें पूरी खबर-

5. BPSC में सफल हुए पटना के कॉन्स्टेबल मोहन कुमार, बोले- 'ईमानदारी से मेहनत करने पर जरूर होंगे कामयाब'
बीपीएससी की परीक्षा को काफी कठिन माना जाता है लेकिन पटना के मोहन कुमार (Patna constable Mohan Kumar) ने नौकरी के साथ-साथ परीक्षा की तैयारी की और सफल भी हुए हैं. मोहन बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात हैं. कैसे मोहन को यह सफलता मिली जानने के लिए पढ़िए उनकी पूरी कहानी..

6. बिहार में आपराधिक वारदातों में वृद्धि, 2021 की तुलना में 40 फीसदी अपराधियों की ज्यादा गिरफ्तारी
पटना सहित पूरे राज्य में आपराधिक मामले (Crime Rate of bihar) बढ़ रहे हैं. हत्या और लूट जैसी आपराधिक गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. हालांकि पुलिस मुख्यालय का वादा है कि वर्ष 2021 की तुलना में इस साल अब तक 40 प्रतिशत अपराधियों की ज्यादा गिरफ्तारी हुई है. पढ़ें पूरी खबर...

7. बेगूसराय में रेलवे पटरी किनारे मिला मजदूर का शव, जांच में जुटी पुलिस
बेगूसराय में मजदूर का शव (Dead Body of labour on Railway Line near Begusarai) संदिग्ध हालत में बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि वह मजदूरी करने हर दिन की तरह गया था लेकिन जब घर वापस नहीं लौटास तब खोजबीन की गई. जिसके बाद लाश रेलवे पटरी के पास से मिली. पढ़ें पूरी खबर...

8. Har Ghar Tiranga: दरभंगा में लहराएगा ‘हर घर तिरंगा’, 50 हजार झंडा तैयार करने में जुटीं जीविका दीदियां
इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर घर तिरंगा ( Har Ghar Tiranga) लहराने का लक्ष्य रखा गया है. दरभंगा में जीवीका दीदियां दिन रात तिरंगा बनाने में जुटी हुई हैं. अब तक 50 हजार तिरंगा तैयार करने का ऑर्डर मिल चुका है.

9. कांवरियों से भरी पिकअप पलटी,15 घायलों में दो की हालत नाजुक
रोहतास से सुल्तानगंज जा रही कांवरियों से भरी एक पिकअप पलट गई (Pickup overturned with Kanwariyas). इसकी वजह से 15 कांवरियां घायल हो गए. घायलों में दो की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है कि ड्राइवर को गाड़ी चलाते नींद आ गई थी इसी वजह से ये दुर्घटना हुई.

10. 10वीं पास छात्र ने ईजाद की बिजली उत्पादन की तकनीक, हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर में होगी पानी की बचत
जमुई के दसवीं पास छात्र रोहित कुमार (Rohit Kumar of Jamui) ने एक ऐसी तकनीत तैयार किया है, जिसकी मदद से हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्लांट में बर्बाद होने वाले पानी को सेव करके उससे बिजली का उत्पादन किया जा सकेगा. बड़ी बात ये है कि रोहित ने कोई तकनीकी शिक्षा ग्रहण नहीं की है, सिर्फ तकनीक की किताबों को पढ़कर ही ये कमाल कर दिखाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details