बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JDU ने भी की बिहार में PFI पर बैन की मांग, पढ़ें अबतक की बड़ी खबरें

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने बिहार में PFI पर बैन लगाने की बात क्या कही, राजनीति उफान मारने लगी है. विपक्ष के नेता सरकार से सवाल पूछने लगे हैं. हालांकि जेडीयू के नेता सुशील मोदी के बयान से इत्तेफाक रखते नजर आ रहे हैं. बिहार के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह का निधन हो गया था. सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके पैतृक गांव पहुंचकर दिवंगत नेता के श्राद्ध कर्म में शामिल हुए. आगे पढ़ें अब तक की 10 बड़ी खबरें..

By

Published : Jul 18, 2022, 7:10 PM IST

TOP TEN NEWS
TOP TEN NEWS

1. JDU ने BJP के सुर में सुर मिलाया, कहा- बिहार में PFI पर लगे बैन

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने बिहार में PFI पर बैन लगाने की बात क्या कही, राजनीति उफान मारने लगी है. विपक्ष के नेता सरकार से सवाल पूछने लगे हैं. हालांकि जेडीयू के नेता सुशील मोदी के बयान से इत्तेफाक रखते नजर आ रहे हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर...

2. दिवंगत नेता नरेंद्र सिंह के श्राद्ध कर्म में शामिल हुए सीएम नीतीश, पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

बीते दिनों बिहार के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह का निधन (Former Agriculture Minister Narendra Singh passed away) हो गया था. सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके पैतृक गांव पहुंचकर दिवंगत नेता के श्राद्ध कर्म में शामिल हुए. पढ़ें पूरी खबर..

3. बोले JDU MLA गोपाल मंडल- पार्टी में अकेला मैं ही हूं फाइटर, दहाड़ने वाला.. लाठी सोटा चलाने वाला..

जदयू विधायक गोपाल मंडल (JDU MLA Gopal Mandal) कभी अपने बयानों को लेकर तो कभी अपने वायरल वीडियो को लेकर सुर्खियों में रहते हैं लेकिन आज वे बिल्कुल अलग अंदाज में दिखे. सोमवारी के मौके पर भगवा चोला पहनकर राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट करने पहुंचे थे. इस बार भी विवादित बयान देने से मंडल खुदको रोक नहीं सके.

4. बिहार के श्रवण कुमार: माता-पिता को कांवड़ में बैठाकर 105km की बाबा धाम यात्रा पर निकले बेटा-बहू

वृद्ध माता पिता भोलेनाथ के परम भक्त हैं लेकिन कांवड़ यात्रा (Video of Baba Dham Yatra) में चलकर जाना इनके लिए संभव नहीं था. ऐसे में बेटे ने अपने माता पिता की इच्छा को पूरा करने का संकल्प लिया. जहानाबाद (Jehanabad Shrawan Kumar ) जिले के घोसी थाना क्षेत्र के केवाली गांव के रहने वाले चंदन ने बुजुर्ग माता पिता को कांवड़ (बहंगी) में बैठाया और निकल पड़े 105 किलोमीटर के सफर पर और इस कलयुग के श्रवण कुमार का साथ दिया उनकी पत्नी रानी ने.

5. बिहार के सीमांचल में नैरोबी मक्खी का आतंक, कई लोगों को बनाया शिकार

बिहार के सीमांचल में नैरोबी मक्खी का खतरा (Nairobi fly in bihar) मंडरा रहा है. किशनगंज और पूर्णिया में कई लोगों के काटने की खबरें सामने आ रही है. इस बीच, स्वास्थ्य विभाग ने नैरोबी मक्खी से सड़क से लेकर घर तक सावधान रहने की सलाह दी है. पढ़ें पूरी खबर

6. 'तेजस्वी को अपनी मम्मी से पूछना चाहिए.. किन परिस्थितियों में बनाया गया था CM'
एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बयान पर बिहार की राजनीति गर्म है. एनडीए के नेता तेजस्वी पर सीधे हमले बोल रहे हैं. अब मंत्री प्रमोद कुमार ने वार किया है.

7. "मंत्री बनने से पहले मुझसे मिले थे नित्यानंद राय बोले RJD में बुला लीजिए"- तेजस्वी का बड़ा खुलासा
राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट करने बिहार विधानसभा पहुंचे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि नित्यानंद राय जब मंत्री नहीं बने थे तो हमसे मिले थे और कहा था राजद में बुला लीजिए.

8. जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए बिहार के लाल कैप्टन आनंद कुमार, खगड़िया में शोक की लहर
जम्मू-कश्मीर में हुए ब्लास्ट में खगड़िया के कैप्टन आनंद कुमार शहीद ( Khagaria Captain Anand Kumar Martyred) हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर में ग्रेनेड ब्लास्ट की घटना में LOC पर ड्यूटी के दौरान आनंद कुमार की शहादत से खगड़िया में शोक की लहर है.

9. यशवंत सिन्हा छोड़िए.. ममता बनर्जी भी द्रौपदी मुर्मू का मानती हैं लोहा : तार किशोर प्रसाद
एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Presidential Candidate Draupadi Murmu) का लोहा तो ममता बनर्जी भी मानती हैं. यह कहना है उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद का. ईटीवी भारत से उन्होंने खास बातचीत की.

10. 'आदिवासियों की चिंता है तो आरक्षण का दायरा बढ़ाए मोदी सरकार, हम देंगे साथ'- तेजस्वी यादव का बयान
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डालने (Tejashwi Yadav casts vote for Presidential election) के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सवाल द्रौपदी मुर्मू के विरोध का नहीं है, क्योंकि पहले विपक्ष ने अपने उम्मीदवार का ऐलान किया था. जहां तक आदिवासी की बात है तो अगर सच मैं बीजेपी आदिवासियों को लेकर चिंतित है तो आरक्षण का दायरा बढ़ाए, हमलोग साथ देने के लिए तैयार हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details