बिहार

bihar

बिहार के सरकारी स्कूल में ब्लास्ट, जानें अब तक की दस बड़ी खबरें

By

Published : Jul 16, 2022, 4:55 PM IST

Updated : Jul 16, 2022, 5:20 PM IST

गया के स्कूल में चलती कक्षा के दौरान (Crime In Gaya) बम ब्लास्ट हुआ. देसी बम के छर्रे लगने से 2 बच्चे घायल हो गए हैं. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

TOP TEN NEWS OF BIHAR
TOP TEN NEWS OF BIHAR

1. गया के सरकारी स्कूल में धमाका, 2 बच्चे घायल.. 4 बेहोश
बिहार के गया में बम विस्फोट हुआ (Bomb Blast In Gaya) है. जानकारी के अनुसार, वजीरगंज थाना अंतर्गत मौजूद एक सरकारी स्कूल में यह विस्फोट हुआ. इस विस्फोट की वजह से 2 बच्चे घायल हो गए हैं. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. मौके पर बम निरोधी दस्ता पहुंचकर जांच में जुट गया है. पुलिस भी मौके पर मौजूद है.

2. ED के खिलाफ 21 और 22 जुलाई को कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, कश्मीर से कन्याकुमारी तक पदयात्रा
पटना में कांग्रेस नेताओं की एक दिवसीय बैठक (One Day Meeting Of Congress Leaders In Patna) हुई. जिसमें ईडी के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाई गई. गौरतलब है कि 21 जुलाई को सोनिया गांधी को ED के सामने पेश होना होगा. इसके पहले इसी मामले में राहुल गांधी से ईडी तीन दिन तक लगातार पूछताछ की थी. पढ़ें पूरी खबर...

3. अपनी तीसरी पत्नी को ढूंढ रहा है पटना का शैलेश...आपने देखा है क्या..
पटना में एक शख्स इधर-उधर भटक रहा है. उसके हाथ में उसकी तीसरी पत्नी की फोटो है. राहगीरों को व्यक्ति पत्नी (Husband Search Wife In Patna) की फोटो दिखाता है और पूछता है इसको देखा है कहीं? आखिर क्या है पूरा मामला जानिए..

4. किशनगंज में मिला ऐसा जीव जिसके 1 KG मांस की कीमत है 27 हजार, सेक्स पावर की दवा में होता है इस्तेमाल
बिहार के किशनगंज के धनतोला में एक दुर्लभ प्रजाति का पैंगोलिन (Rare Species Of Pangolin) देखा गया. गांव वालों ने उसे खेतों में देखा और अपने साथ ले आए. हालांकि वन विभाग को ग्रामीणों ने पैंगोलिन को सौंप दिया है. पढ़ें पूरी खबर..

5. बेतिया में दिनदहाड़े 15 लाख की लूट, बदमाशों ने बैंक में कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर की लूटपाट
बेतिया में दिनदहाड़े अपराधियों ने बैंक ऑफ बड़ौदा में लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जहां से 15 लाख (15 Lakh Looted In Bank Of Baroda) की लूट की गई है. पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर...

6. पटना SSP के साथ तेजस्वी यादव, बोले- आरएसएस देश के लिए खतरा
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि आरएसएस समाज और देश के लिए खतरनाक है और पटना एसएसपी ने जो कुछ भी कहा है, वह एकदम सच है. तेजस्वी ने कहा कि आरजेडी शुरू से ही कह रहा है कि आरएसएस देश के लिए खतरा (RSS a threat to the country) है.


7. RJD के पूर्व MLA अरूण यादव का आरा कोर्ट में सरेंडर, नाबालिग से दुष्कर्म मामले में चल रहे थे फरार
राजनीतिक गलियारे से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. राजद के पूर्व विधायक अरूण यादव (RJD Former MLA Arun Yadav) ने आरा सिविल कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. अरूण यादव नाबालिग से रेप मामले में पिछले कई महीनों से फरार चल रहे थे और पुलिस को उनकी तलाश थी.

8. 'मिशन इस्लामिक स्टेट': पटना, मधुबनी, दरभंगा, अररिया और कटिहार में छापा, अब तक 7 गिरफ्तार
फुलवारी शरीफ मामले (Phulwari Sharif Terror Module) की जांच के दौरान आरोपियों के कनेक्शन पाकिस्तान के आतंकी संगठन तहरीक ए लब्बैक से मिले हैं. इस मामले में अब तक 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलसि की छापेमारी लगातार जारी है. पढ़ें पूरी खबर....

9.RCP सिंह के सवाल पर गुस्से से तमतमाए ललन सिंह, सुनिये पत्रकारों से क्या कहा
पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की राजनीति को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है. इस बीच ललन सिंह और आरसीपी सिंह के बीच की जंग खुलकर सामने भी आ चुकी है. जब ललन सिंह ( Lalan Singh Got Angry) से आरसीपी सिंह को लेकर सवाल पूछा गया तो वे गुस्से से आग बबूला हो गए और पत्रकारों पर ही बरस पड़े.

10. सिवान बना नशेड़ियों का अड्डा! स्मैकर के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा
सिवान शहर दिन ब दिन नशेड़ियों का अड्डा (Siwan became drug addict haunt) बनता जा रहा है. यहां के ज्यादातर इलाकों में खुलेआम गांजा बिकने लगा है. जिससे यहां के स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. गांजा बेचने और पीने वालों से परेशान होकर स्थानीय महिलाएं अब सड़क पर उतर आईं हैं.

Last Updated : Jul 16, 2022, 5:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details