बिहार

bihar

खजूरबानी जहरीली शराब कांड में परिजनों का छलका दर्द, पढ़ें बिहार की बड़ी खबरें

By

Published : Jul 14, 2022, 4:59 PM IST

गोपालगंज के खजूरबानी जहरीली शराब कांड (Khajurbani Poisonous Liquor Case) मामले में पटना हाईकोर्ट ने सजायफ्ता 13 दोषियों को बरी कर दिया है. ऐसे में ईटीवी भारत ने इन लोगों के परिजनों से बात की. परिजनों ने रोते हुए कैमरे के सामने अपना दर्द बयां करते हुए बीते कुछ सालों की कड़वी यादें साझा की है. आगे पढ़ें ये पूरी खबर

TOP TEN NEWS OF BIHAR
TOP TEN NEWS OF BIHAR

1. बिहार के पूर्व मंत्री रमई राम का निधन, पटना के मेदांता में ली आखिरी सांस
दुखद खबर राजनीतिक जगत से आ रही है. बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता रमई राम (Former Minister Ramai Ram) का पटना के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया. वो पिछले कई महीनों से बीमार चल रहे थे. उनके निधन से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर है.

2. IB के इनपुट पर पटना से पकड़े गए दोनों संदिग्ध, रची थी PM मोदी के बिहार दौरे पर बड़ी साजिश
पटना के फुलवारी शरीफ से गिरफ्तार दो संदिग्ध अतहर परवेज और जलालुद्दीन से संबंधित नए खुलासे सामने आए हैं. दोनों की गिरफ्तारी आईबी के निर्देश (IB alert in Patna) पर हुई है. खुफिया जानकारी के मुताबिक दोनों देश विरोधी साजिश रच रहे थे. पीएम मोदी के बिहार दौरे को लेकर कुछ बड़े घटनाक्रम को अंजाम देने की फिराक में थे. इसके लिए इनके खातों में अकूत रकम ट्रांसफर की गई थी. खुफिया विभाग तभी से इनपर नजर रखे हुए था.


3. खजूरबानी जहरीली शराब कांड में परिजनों का छलका दर्द- 'कोर्ट पर भरोसा था.. बच्चों की जिंदगी बर्बाद हो गई'गोपालगंज:16 अगस्त 2016 का काला दिन कोई नहीं भूल सकता. गोपालगंज में जहरीली शराब कांड (Gopalganj Poisonous Liquor Case) ने 19 लोगों की जान ले ली थी जबकि 6 लोगों के आंखों की रोशनी चली गई थी. इस घटना के साढ़े 4 साल बाद (5 मई 2021) गोपालगंज के एडीजे-2 कोर्ट ने दोषियों को सजा सुनाई थी. अदालत ने कुल 13 दोषियों में 9 लोगों को फांसी और चार महिलाओं को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. वहीं पटना हाईकोर्ट (Patna High Court ) ने सभी दोषियों को बरी कर दिया.

4. BPSSC ने दारोगा और सार्जेंट पद के लिए परीक्षा का परिणाम किया जारी
बिहार दारोगा भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी (Bihar Daroga Recruitment Exam Result Released) हो गया है. बीपीएसएससी द्वारा जारी परिणाम के मुताबिक कुल 2213 अभ्यार्थी चयनित हुए हैं. पढे़ं पूरी खबर..

5. PM मोदी के सामने भाषण देने में अटक-अटक कर पढ़ रहे थे तेजस्वी, ये थी वजह
प्रधानमंत्री के साथ स्टेज शेयर करते समय अपना भाषण पढ़ने के दौरान नेता प्रतिपक्ष कई बार अटके थे. तेजस्वी यादव ने अपनी आंख का चेकअप कराया हैं. पढ़े ब्यूरो चीफ अमित भेलारी की Exclusive रिपोर्ट


6. मणिचक धाम जाने के रास्ते में नाले के पानी से बना झील, लोगों ने सड़क पर धान रोपकर किया प्रदर्शन
पटना जिले के मसौढ़ी स्थित मणिचक धाम (Manichak Dham of Masaudhi) जाने के रास्ते में नाले के पानी जमाव से झील जैसी स्थिति नजर आ रही है, लोगों ने इसके विरोध में सड़क पर धान रोपकर विरोध प्रदर्शन (protest by planting paddy on the road) किया.

7. मसौढ़ी में बिजली ट्रांसफार्मर बदलने के लिए किसानों का प्रदर्शन, SDO से मिला आश्वासन
पटना के मसौढ़ी से किसानों ने ट्रांसफार्मर (Transformer In Bad Condition At Masaurhi) बदलने के लिए आवेदन दिया. बिजली विभाग के सहयोग नहीं मिलने से दो महीने बाद विभाग के खिलाफ सड़क पर उतर कर किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. पढ़ें पूरी खबर...

8. दरभंगा: कैदी की पिटाई के बाद परिजनों ने कोर्ट परिसर में किया हंगामा
बिहार के दरभंगा कोर्ट परिसर में बुधवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई जब पेशी के लिए लाए गए कैदी की एक पुलिसकर्मी ने पिटाई (prisoner beaten by police) कर दी. इस मुद्दे को लेकर कैदी के परिजनों ने कोर्ट परिसर में हंगामा (ruckus in court premises) किया.


9. खाना बनाना नहीं आने के कारण ससुरालवाले देते थे ताना, तंग आकर नवविवाहिता ने दी जान
नवादा में ससुराल वालों से तंग आकर नवविवाहिता की आत्महत्या करने का दो मामला सामने आया है. जिसमें एक महिला की मौत हो गई. जबकि दूसरी महिला को हालात बिगड़ने के बाद आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

10. शादी के 7वें ही दिन ही नई नवेली दुल्हन की दहेज की खातिर हत्या, हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी
बगहा में एक नवविवाहिता के हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी थी कि ससुराल वालों ने दहेज की खातिर (Murder For Dowry) उसे मार डाला. शादी के 7वें दिन ही नई नवेली दुल्हन मृत पड़ी थी और उसके परिजन शव पर विलाप कर रहे थे. पढ़ें पूरी खबर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details