बिहार

bihar

संपूर्ण क्रांति सम्मेलन: लेफ्ट का PM पर हमला, देखें अबतक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 5, 2022, 9:13 PM IST

संपूर्ण क्रांति दिवस पर आयोजित महागठबंधन के प्रतिनिधि सम्मेलन में शिरकत कर रहे सीपीआईएमएल के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि 1974 का घोषित आपातकाल था. आज देश में अघोषित आपातकाल है. इस आपातकाल का नाम अच्छे दिन है. आज के आपातकाल में सीबीआई और ईडी है. केंद्र सरकार सबका साथ सबका विकास की बात करती है लेकिन हकीकत में वो उद्योगपतियों के साथ है. टॉप टेन में खबरें और भी हैं..

top ten news of bihar
top ten news of bihar

1. संपूर्ण क्रांति सम्मेलन: लेफ्ट का PM पर हमला, कहा- 'मोदी सरकार अंबानी-अडानी के साथ'
संपूर्ण क्रांति दिवस पर आयोजित महागठबंधन के प्रतिनिधि सम्मेलन में शिरकत कर रहे सीपीआईएमएल के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि 1974 का घोषित आपातकाल था. आज देश में अघोषित आपातकाल है. इस आपातकाल का नाम अच्छे दिन है. आज के आपातकाल में सीबीआई और ईडी है. केंद्र सरकार सबका साथ सबका विकास की बात करती है लेकिन हकीकत में वो उद्योगपतियों के साथ है. पढ़ें पूरी खबर-

2. हम लड़ते रहेंगे और जीतते रहेंगे, किसी के आगे नहीं झुकेंगे: तेजस्वी
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार (Opposition Leader Tejashwi Yadav On Bihar Government) पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हम अन्याय के खिलाफ लड़ते रहेंगे और जीतते रहेंगे, पर किसी के आगे नहीं झुकेंगे. बिहार सरकार पर आक्रमण करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज एक डबल इंजन नहीं, बल्कि ट्रबल इंजन की सरकार है. पढ़ें पूरी खबर...

3. 'लुटेरी सरकार, परेशान बिहार' के नाम से महागठबंधन ने जनता की अदालत में पेश किया आरोप-पत्र
रविवार को राजधानी पटना के बापू सभागार में आयोजित महागठबंधन की तरफ से प्रतिनिधि सम्मेलन में राजद व अन्य सदस्य दलों ने एनडीए सरकार के ऊपर जबर्दस्त प्रहार किया. आरोप पत्र भी जनता की अदालत में दाखिल कर दिया. 'लुटेरी सरकार परेशान बिहार' नाम से जारी किए गए इस आरोप पत्र में बिहार के हर एक क्षेत्र पर विस्तार से आंकड़ों के साथ प्रस्तुति दी गई है.

4. गोपालगंज में वाहन जांच के दौरान 7 करोड़ का चरस बरामद, एक तस्कर गिरफ्तार
गोपालगंज में चरस तस्कर गिरफ्तार (Smuggler Arrested With Charas) हुआ है. जिले के कुचायकोट पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक कार से भारी मात्रा में चरस बरामद किया. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जब्त चरस की कीमत करीब सात करोड़ रुपए आंकी जा रही है. तस्कर को पुलिस ने जेल भेज दिया है. देखें वीडियो..

5. VIDEO: मुजफ्फरपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आया हाईवा, गाड़ी समेत जिन्दा जला ड्राइवर
मुजफ्फरपुर जिले के कथैया थाना इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब बिजली के 33000 वोल्ट का तार टूटकर पास से गुजर रहे एक हाइवा पर गिर गया. यह हादसा हाइवा से बालू अनलोड करने के दौरान घटित हुआ. बताया जा रहा है कि ड्राइवर हाइवा के ट्रॉली को अनलोड करने के लिए जैसे ही डाला को ऊपर उठाया. उसी दौरान हाइवा का पार्ट बिजली के तार के संपर्क में आ गया और तार गिरने से हाइवा चालक घटनास्थल पर ही जिंदा जल गया (Highwa Driver Burnt Alive After Being Hit By High Tension Wire). देखें वीडियो..

6. VIDEO: मोतिहारी में ट्रेन के नीचे आते-आते बची महिला, RPF जवान ने बचाई जान
मोतिहारी में मुजफ्फरपुर-रक्सौल रेलखंड (Muzaffarpur-Raxaul Railway Line) पर स्थित सुगौली स्टेशन (Sugauli Railway Station of Motihari) के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर एक महिला की जान उस समय बच गई. जब चलती ट्रेन में चढ़ने के क्रम में वह फिसलकर गिर गई. इस दौरान प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा में तैनात आरपीएफ के जवान ने महिला को घसीटाते हुए देखा, तो वह दौड़कर महिला को पकड़ा और उसे सुरक्षित बचा लिया (RPF Security Saved Woman Life). देखें वीडियो..

7. शराबबंदी पर बोले मांझी- 'मेरे माता-पिता शराब पीते थे, घर में दारू बेची जाती थी लेकिन मैने छुई तक नहीं'
शराबबंदी पर जीतनराम मांझी ने कहा कि मेरे माता और पिता शराब पीते थे और बिक्री किया करते थे. लेकिन हमने कभी शराब नहीं पिया और उसवक्त शराबबंदी कानून भी नहीं था. उन्होंने कहा कि शराब के प्रति लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाना चाहिए. कड़े कानून से गरीबों लोगों को झुटे मुकदमे में फंसाया जा रहा है. अधिकारी और पुलिस पदाधिकारी शराबबंदी के बाद से करोड़पति बन गए है और गरीब तबके के लोग निर्दोष फंस रहें हैं. उन्होंने मांग किया कि शराबबंदी कानून में और भी सुधार लाने की जरूरत है.

8. बदलने वाला है मुख्यमंत्री के जनता दरबार का स्थान, जानें कब और कहां होगा कार्यक्रम?
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) जल्द ही जिले में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को सुनेंगे. इसकी तैयारी को लेकर अधिकारियों को आदेश दिया गया है. तैयारी पूरा होते ही महीने के तीसरे सोमवार को सीएम जिले में जनता दरबार के माध्यम से लोगों की समस्याओं का निपटारा करेंगे. पढ़ें पूरी खबर..

9. VIDEO: बीवी की बेवफाई पर फफक पड़ा पति, बोला- मेरा ढाई साल का बेटा है, ब्लैकमेल कर रही पत्नी
मुंगेर में एक पत्नी की काली करतूत सामने आई है. अपने पति से पैसे ठगने के लिए पत्नी ने अपने प्रेमी से मिलकर खुद का ही अश्लील वीडियो बनवा लिया और पति से यह कहते हुए डेढ़ लाख रुपये ऐंठ लिए कि किसी साइबर एक्सपर्ट के जाल में फंस गई और उसने मेरा वीडियो कॉल के दौरान अश्लील वीडियो बना लिया है और डिलीट करने के लिए पैसे मांग रहे हैं. पढे़ं पूरी खबर..

10. 53 हजार अपराधियों को गिरफ्तार करने में बिहार पुलिस नाकाम, RTI से हुआ खुलासा
न्यायालय के आदेश के बाद भी 53 हजार अपराधियों को गिरफ्तार (53 thousand criminals in Bihar) करने में बिहार पुलिस नाकाम है. आरटीआई से हुए खुलासे (Revealed through RTI) के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. तो वहीं, जदयू एमएलसी ने दी सफाई है. पुलिस की कार्यशैली पर आरटीआई एक्टिविस्ट शिव प्रकाश राय ने सवाल उठाया है. पढ़ें पूरी खबर-

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details