बिहार

bihar

TOP 10 @1 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Feb 24, 2022, 1:12 PM IST

बिहार में रोजगार को लेकर चुनाव में प्रमुख मुद्दा बनाने वाली राजनीतिक पार्टियां चाहे लाख दावे करे, लेकिन रोजगार के मुद्दे पर वह पूरी तरह असफल नजर आ रहे हैं. प्रदेश में युवाओं के रोजगार को लेकर हकीकत ये है कि डबल इंजन की सरकार बिहार में बन जाने के बाद भी रोजगार की हालत और ज्यादा खराब (Unemployment increased in Bihar) हुई है. श्रम संसाधन विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, सरकार के नेशनल करियर सर्विस पोर्टल पर अब तक 13 लाख से अधिक लोगों ने रोजगार के लिए निबंधन करवाया है. पढ़ें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें..

NEWS OF BIHAR
TOP TEN NEWS

बिहार के कई जेलों में एक साथ छापेमारी, कैदियों में मचा हड़कंप
छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बलों को लगाया गया है. डीएम-एसपी के नेतृत्व में जेल में छापेमारी के दौरान पुलिस कर्मियों ने कैदियों के वार्डों को बारीकी से खंगाला. अंदेशा रहता है कि कैदी नशीले पदार्थों सहित कई आपत्तिजनक चीजों का इस्तेमाल करते हैं, पुलिस इसकी जांच कर रही है.

बिहार पुलिस सप्ताह: आज गांधी मैदान में बैंड शो का आयोजन, अंतिम दिन CM नीतीश पुलिसकर्मियों को करेंगे सम्मानित
बिहार पुलिस सप्ताह के दौरान अगले 4 दिन हॉर्स शो, बैंड शो, दौड़, नुक्कड़ नाटक आदि का आयोजन किया जाएगा. इसका मुख्य मकसद पुलिस-पब्लिक संवाद और तालमेल बढ़ाना है. आज शाम 4 बजे राजधानी पटना के गांधी मैदान में बैंड शो का आयोजन किया जाएगा.

बिहार में रोजगार मांगने वालों की संख्या बढ़ी, 10 महीने में 2.67 लाख लोगों ने कराया निबंधन
बिहार में रोजगार को लेकर चुनाव में प्रमुख मुद्दा बनाने वाली राजनीतिक पार्टियां चाहे लाख दावे करे, लेकिन रोजगार के मुद्दे पर वह पूरी तरह असफल नजर आ रहे हैं. प्रदेश में युवाओं के रोजगार को लेकर हकीकत ये है कि डबल इंजन की सरकार बिहार में बन जाने के बाद भी रोजगार की हालत और ज्यादा खराब (Unemployment increased in Bihar) हुई है. श्रम संसाधन विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, सरकार के नेशनल करियर सर्विस पोर्टल पर अब तक 13 लाख से अधिक लोगों ने रोजगार के लिए निबंधन करवाया है.

न्यायालय की अवमानना मामले में पटना हाईकोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने दिए ये आदेश
स्कूल के प्रिंसिपल का कहना था कि वे एक कम वेतन पाने वाले कर्मी हैं और प्रबंधन के ऊपर मेरा नियंत्रण नहीं है. प्रबंधन कमेटी के सदस्य भी नहीं हैं. स्कूल को 120 विद्यार्थियों को नामांकन लेने की स्वीकृति दी गई थी, जबकि स्कूल ने 2057 विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठाया था.

Baba Bridge In Bagaha: पुल में दरार, आवागमन पर रोक
बगहा अनुमंडल के चौतरवा गांव के पास स्थित बाबा का पुल (Baba Bridge In Bagaha) गुरुवार रात अचानक क्षतिग्रस्त होने के बाद से ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गयी है. ग्रामीण कार्य विभाग ने पुल पर वाहनों के आवागमन को बंद कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

सासाराम टोल प्लाजा पर ट्रैक्टर से टैक्स वसूली, बोले आक्रोशित लोग- हो रही मनमानी
सासाराम टोल प्लाजा (Sasaram Toll Plaza) पर अब ट्रैक्टर से भी टैक्स वसूली हो रही है. जिसका किसानों ने विरोध किया है. इनके समर्थन में स्थानीय नेता भी उतर आए हैं. जानिए क्या है ट्रैक्टर से टैक्स लेने की वजह ?

दरभंगा: शिक्षकों की कमी के कारण इस स्कूल में पढ़ाते हैं बच्चे, दो टीचर के भरोसे 239 छात्रों का भविष्य
दरभंगा का राजकीय बुनियादी विद्यालय गोदाईपट्टी पिछले 6 साल से शिक्षकों की कमी (Shortage Of Teachers In Darbhanga ) का दंश झेल रहा है. 2 शिक्षकों पर 239 बच्चों का भविष्य है. ऐसे में स्कूल के छात्र ही अपने जूनियर क्लास के बच्चों को पढ़ाते हैं. पढ़ें पूरी खबर..

रोहतास में अवैध बालू खनन कांड का अभियुक्त संतोष पांडेय गिरफ्तार, दो साल से चल रहा था फरार
रोहतास में अवैध बालू खनन (Illegal Sand Mining Case In Rohtas)को लेकर दो साल से फरार चल रहे खनन माफिया संतोष पांडेय को गिरफ्तार किया है. इंद्रपुरी थाने में दर्ज मामले को लेकर पुलिस की स्पेशल टीम ने बड़िहा गांव में छापेमारी कर कार्रवाई की है. पढ़िए पूरी खबर...

Buxar Crime News: सरकारी जमीन पर पानी गिराने काे लेकर विवाद में गोलीबारी, एक घायल
बक्सर में सरकारी जमीन पर नाली का पानी गिराने के विवाद में गोलीबारी (Firing During Dispute Local Dispute) के दौरान एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल का इलाज बक्सर अनुमंडलीय अस्पताल में जारी है. पढ़ें पूरी खबर.

बिहार में सब्जियों के बढ़ते दाम ने बिगाड़ा खाने का जायका, यहां देखें ताजा रेट
बिना त्योहार और बारिश के मौसम के भी राजधानी पटना में सब्जियों के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. गुरुवार को पटना की मंडियों में सब्जी, फल और राशन के भाव (Vegetables Ration And Fruits Price In Patna) क्या हैं. देखिए इस लिस्ट में..

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details