बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10@1 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार के कैमूर के कुदरा थाना इलाके के पुसौली बाजार के समीप दो ट्रकों में भीषण टक्कर हो गई. इस हादसे में एक ट्रक के केबिन में आग लग गई, जिससे ट्रक में फंसा ड्राइवर और खलासी जिंदा जल गए. आगे पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Feb 11, 2022, 1:00 PM IST

TOP 10@1 PM
TOP 10@1 PM

कैमूर में दर्दनाक सड़क हादसा.. ट्रक में आग लगने से ड्राइवर और खलासी जिंदा जले
दो ट्रक मोहनिया की तरफ आ रहे थे. इसी दौरान दोनों ट्रक में जोरदार टक्कर हो गया. बताया जा रहा है कि टक्कर के बाद कोयला लदे ट्रक के केबिन में आग लग गई. केबिन में फंसे रहने के कारण दोनों बाहर निकल नहीं पाए और दोनों जिंदा जल गए.

मुंगेर के लोगों का 20 वर्षों का सपना हो रहा पूरा, अब बस कुछ घंटों का इंतजार
मुंगेर में गंगा नदी पर बने रेल सह सड़क पुल का लोकार्पण आज केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली से करेंगे. लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish will inaugurate Munger Khagaria Rail cum Road Bridge) करेंगे. मुगेंर एवं आस-पास के लोगों को यह बड़ी सौगात है. इसका निर्माण 696 करोड़ की लगात से हुआ है. मुंगेर के लोग खुश हैं क्योंकि उनका 20 वर्षों का सपना पूरा हो रहा है.

जब स्कूटर और मोपेड पर ढोए गए सांड़, जानिए क्या था 'चारा घोटाला'
बहुचर्चित चारा घोटाला के मामले में 15 फरवरी को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा फैसला सुनाया जाना है. डोरंडा ट्रेजरी से पशुचारा और पशुओं की ढुलाई पर जिस तरह से फर्जीवाड़ा हुई इसकी पूरी दास्तान है. जानिये इस महाघोटाले के बारे में.

Bodhgaya Blast Case: 9वें आरोपी को आज NIA अदालत सुनाएगी सजा
बोधगया विस्फोट मामले (Bodhgaya Blast Case) में 9वें आरोपी को एनआईए अदालत सजा सुनाएगी. अदालत ने इससे पहले तीन आतंकवादियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. अन्य पांच आतंकवादियों को 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई थी. एनआईए ने 3 फरवरी, 2018 को मामला दर्ज किया था.

अपनी ही पुलिस पर खूब बरसे विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा, कहा- 'लखीसराय को चारागाह नहीं बनने देंगे'
लखीसराय जिले में बिहार के विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा (Bihar Assembly Speaker Vijay Kumar Sinha) ने शराबबंदी को लेकर बिहार पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने गुरुवार को बिहार पुलिस की कड़ी आलोचना की. नीतीश सरकार की पुलिस पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस अगर शराब की 100 बोतलें पकड़ती है तो केवल 5 बोतल शराब ही दिखाती है.

पटना पहुंचते ही RCP ने दिखाये तेवर, बोले- 'काहे परेशान हैं.. आइये न.. सब बोलेंगे'
जेडीयू नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह पटना पहुंच चुके हैं. हालांकि उनके दौरे पर अस्वाभाविक कुछ नहीं है लेकिन उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा के साथ जेडीयू के समझौते को लेकर जिस प्रकार से उनकी ही पार्टी के नेताओं ने आरसीपी सिंह पर आरोप लगाये थे, उसके चलते यह दौरा काफी अहम हो गया है. पढ़ें पूरी खबर.

BPSC की 31वीं न्यायिक सेवा लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित, 691 अभ्यर्थी सफल
बिहार लोक सेवा आयोग ने असैनिक न्यायाधीश (कनीय कोटि) के 221 पदों पर नियुक्ति के लिए 31वीं बिहार न्यायिक सेवा मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा (BPSC Judicial Services Written Exam) का परिणाम जारी कर दिया. परीक्षा 24 जुलाई से 28 जुलाई 2021 तक आयोजित हुई थी. 221 पदों के लिए बिहार लोक सेवा आयोग ने यह परीक्षा आयोजित की थी. इसमें 2230 अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

तत्कालीन डीटीओ अजय कुमार ठाकुर और रजनीश लाल पर कसा ईडी का शिकंजा, केस दर्ज
भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. आय से अधिक संपत्ति मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने जहानाबाद के तत्कालीन डीटीओ अजय कुमार ठाकुर और मुजफ्फरपुर के डीटीओ रहे रजनीश लाल पर केस दर्ज कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर.

तेज को तेजस्वी पसंद नहीं? बोलने के लिए खड़े हुए छोटे तो बड़े को नहीं आया रास.. मंच छोड़कर चले गए!
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों के बीच मनमुटाव एक बार फिर सतह पर आ गया. आरजेडी की कार्यकारिणी की बैठक को जब तेजस्वी यादव संबोधित कर रहे थे, उस दौरान उनके बड़े भाई तेज प्रताप भी लालू के साथ मंच पर ही बैठे थे. जैसे ही तेजस्वी ने बोलना शुरू किया, तेजप्रताप अचानक अपनी कुर्सी से उठे और कार्यकारिणी की बैठक से बाहर चले गये.

11th February Gold Price: शादियों के सीजन में सर्राफा बाजार में आयी रौनक, जानिए आज क्या है सोने-चांदी का भाव
शादियों के सीजन के बीच एक बार फिर से सर्राफा बाजार गुलजार होने लगा है. बाजार में रौनक लौटने के बीच सामान्य ग्राहक भी सर्राफा बाजार में खरीदारी के लिए पहुंचने लगे हैं. जिसके कारण सोने-चांदी के आभूषणों की मांग बढ़ गई है. हालांकि सोने-चांदी के रेट (Gold And Silver Rate In Bihar) में कमी और बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जानें पटना में आज सोना-चांदी के दाम..

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details