बिहार

bihar

TOP 10 @9AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jan 19, 2022, 9:35 AM IST

बिहार में सर्दी का सितम (Cold Wave in Bihar) लगातार जारी है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कड़ाके की ठंड है. पछुआ हवा से सर्दी बढ़ गई है. लोग किसी तरह अलाव जलाकर या घर में रहकर खुद को महफूज कर रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने बुधवार को अलग-अलग जगहों पर कोल्ड डे की चेतावनी जारी की है.

TOP 10 @9AM
TOP 10 @9AM

सावधान! बिहार के कई जिलों में शीतलहर के साथ बारिश के आसार, अभी और लुढ़केगा पारा
बिहार में सर्दी का सितम (Cold Wave in Bihar) लगातार जारी है. प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कड़ाके की ठंड है. पछुआ हवा से सर्दी बढ़ गई है. लोग किसी तरह अलाव जलाकर या घर में रहकर खुद को महफूज कर रहे हैं. इस बीच मौसम विभाग ने बुधवार को अलग-अलग जगहों पर कोल्ड डे की चेतावनी जारी की है.

बिहार में मुर्गों की लूट.. देखें चिकन के लिए कैसे मची है मारामारी
बिहार के बेगूसराय जिले के धर्मपुर चौक के पास मुर्गे से भरी एक पिकअप वैन के ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और गाड़ी नेशनल हाईवे-28 के किनारे पलट गयी. गाड़ी पलटने के बाद ड्राइवर और खलासी वहां से भाग गए. इधर, गाडी के पलटने के बाद स्थानीय लोग वहां जुट गये. तेघडा थाने की पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो उसे खाली पिकअप वैन पलटी हुई हालत में मिली. पुलिस पिकअप वैन को ही जब्त कर थाने ले गयी.

Crime In Kishanganj: पति ने पत्नी को पीट पीटकर मार डाला, फिर फांसी लगाकर की आत्महत्या
किशनगंज में हत्या और आत्महत्या के मामले (Suicide after murder in Kishanganj) से इलाके में हड़कंप मच गया. जिले में एक पति ने पहले अपनी पत्नी को पीट पीटकर मार डाला, फिर घबराए पति ने आत्महत्या कर ली.

Petrol-Diesel Price Today: बिहार में पेट्रोल-डीजल के रेट में उतार-चढ़ाव, जानें आज आपके शहर में क्या है दाम
तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में आज (Petrol Diesel Price Today) भी कोई खास परिवर्तन नहीं किया है. यानी आज भी कीमत स्थिर है. चलिए जानते हैं प्रमुख राज्यों में तेल आज किस रेट पर मिल रहा है. चलिए जानते हैं आज बिहार के अलग-अलग जिलों में पेट्रोल और डीजल की क्या कीमत है.

बिहार में फूटा ओमीक्रोन 'बम', एक साथ मिले 40 केस, CM नीतीश भी हुए थे संक्रमित
बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत (Press Conference Of Bihar Health Department)ने वर्चुअल माध्यम से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बिहार में ओमीक्रोन की जांच के लिए पूरे बिहार से 40 सैंपल कलेक्ट किए गए थे. इसमें सीएम नीतीश का सैंपल भी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया था. जांच के बाद सभी 40 सैंपल में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग भी 100 फीसदी आंकड़े मिलने से हैरान है. 40 ओमीक्रोन संक्रमितों में ज्यादातर लोग नेगेटिव भी हो चुके हैं.

आईसीएमआर की नई गाइडलाइंस बनी मुसीबत, कोरोना जांच के अभाव में डायलिसिस प्रभावित
आईसीएमआर की नई गाइडलाइंस (ICMR New Guidelines) में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि कोरोना जांच के अभाव में कोई भी इमर्जेंसी प्रक्रिया यहां तक कि सर्जरी और डिलिवरी में देरी नहीं होनी चाहिए, इसके बावजूद मुंगेर में डायलिसिस कराने में परेशानी हो रही ही. साथ ही ऑपरेशन भी नहीं हो पा रहा है. जिस वजह से मरीज और परिजन बेहद चिंतित हैं.

झुकेगी सरकार! बिहार में शराबबंदी कानून में होगा संशोधन, न्यायपालिका पर घटेगा बोझ
बिहार में शराबबंदी फिलहाल सबसे बड़ा मुद्दा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी कानून को लेकर चौतरफा हमले झेल रहे हैं. विपक्षी पार्टियां तो हमले कर रही हैं, बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए के सहयोगी दल भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इसके साथ ही शराबबंदी कानून को लेकर पुलिस-प्रशासन और अदालतों पर काफी बोझ बढ़ गया है. इसे देखते हुए सरकार ने शराबबंदी कानून में संशोधन का निर्णय लिया है.

बिहार एनडीए में घमासान: कोआर्डिनेशन कमेटी के अभाव में नेताओं की नहीं थम रही बयानबाजी!
पिछले कुछ समय से अलग-अलग मुद्दों को लेकर बिहार एनडीए में घमासान (Dispute In Bihar NDA) मचा हुआ है. बीजेपी की ओर से जेडीयू को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की कुर्सी तक खिसक जाने की चेतावनी दी जाने लगी है. एनडीए के घटक दलों के बीच जिस तरह से जुबानी जंग चल रही है, उसके पीछे का बड़ा कारण एनडीए में कोआर्डिनेशन कमेटी (Coordination Committee in NDA) का ना होना भी माना जा रहा है.

क्या फिर साथ आएंगे लालू-नीतीश, एनडीए विवाद के बीच मौके की तलाश में RJD
क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव (RJD President Lalu Yadav) पाले में वापस आने की कोई संभावना है? ये सवाल दरअसल इसलिए, क्योंकि कई मुद्दों को लेकर हाल के दिनों में जेडीयू और बीजेपी में तनातनी (Dispute Between JDU and BJP) बढ़ गई है. एनडीए में जारी खटपट के बीच आरजेडी एक बार फिर सूबे में सरकार बनाने के मौके की तलाश में है.

शिक्षा विभाग ने फिजिकल टीचर के 8000 से ज्यादा पदों को जिलावार किया आवंटित
शिक्षा विभाग, बिहार ने फिजिकल टीचर की बहाली की प्रक्रिया की ओर एक कदम और बढ़ा दिया है. विभाग ने शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक के 8386 पदों को जिलावार आवंटित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details