बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना काल में क्यों खुले हैं आंगनबाड़ी केंद्र?, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

मुंगेर में बच्चों के प्रति बिहार समाज कल्याण विभाग की लापरवाही (Bihar Social Welfare Department) की बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति बड़ी लापरवाही सामने आई है. कोरोना काल में मुंगेर में जहां सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं, वहीं आंगनबाड़ी केंद्र अभी भी खुले हुए हैं. लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं, ऐसे में आंगनबाड़ी केंद्र खुला रखकर उसमें बच्चे को पढ़ाना क्या संक्रमण को बढ़ावा देना नहीं है. पढ़ें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jan 18, 2022, 9:04 AM IST

NEWS OF BIHAR
TOP TEN NEWS

बड़ी लापरवाही..! कोरोना काल में जब सब कुछ बंद तो, क्यों खुले हैं आंगनबाड़ी केंद्र?
मुंगेर में बच्चों के प्रति बिहार समाज कल्याण विभाग की लापरवाही (Bihar Social Welfare Department) की बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति बड़ी लापरवाही सामने आई है. कोरोना काल में मुंगेर में जहां सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं, वहीं आंगनबाड़ी केंद्र अभी भी खुले हुए हैं. लगातार कोरोना केस बढ़ रहे हैं, ऐसे में आंगनबाड़ी केंद्र खुला रखकर उसमें बच्चे को पढ़ाना क्या संक्रमण को बढ़ावा देना नहीं है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट..

कटिहार में चार हाथ-पैर वाले बच्चे का जन्म, देखने वालों की उमड़ी भीड़
कटिहार सदर अस्पताल में एक महिला ने अद्भुत बच्चे को जन्म दिया. बताया जा रहा है कि बच्चे के चार पैर और चार हाथ (Four Hands And Legs Child) हैं. डॉक्टरों के अनुसार महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ है. वहीं, इस अद्भुत बच्चे को देखने के लिए हॉस्पिटल में स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जुट गई. पढ़ें पूरी खबर..

नीतीश कुमार को सुशील मोदी का साथ मिला, कहा- जहरीली शराब से मौत का शराबबंदी से कोई संबंध नहीं
बिहार में शराबबंदी कानून (Liquor Prohibition Law in Bihar) को लेकर चौतरफा हमला झेल रहे नीतीश कुमार को सुशील मोदी का साथ (Sushil Modi came in support of Nitish) मिला है. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल और अन्य नेताओं से अलग राय रखते हुए पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने (BJP MP Sushil Modi) ने साफ किया कि नालंदा में जहरीली शराब से मरने की घटना अत्यंत दुखद है, लेकिन ऐसी त्रासदी से पूर्ण मद्यनिषेध का कोई संबंध नहीं है.

किशनगंज में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म, प्रेमी के खिलाफ शिकायत दर्ज
किशनगंज में शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म (Girl Molested In Kishanganj) करने का मामला प्रकाश में आया है. प्रेमी पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए पीड़िता ने महिला थाना में शिकायत कर न्याय की गुहार लगायी है. पढ़ें पूरी खबर..

बिहार विधान परिषद उपचुनाव: मसौढ़ी में नगर निकाय भंग, वार्ड पार्षदों में वोटर होने को लेकर संशय बरकरार
बिहार में विधान परिषद की 24 सीटों को लेकर चुनाव होना है. मसौढ़ी में नगर निकाय भंग हो जाने के बाद सभी वार्ड पार्षद का कार्यकाल समाप्त हो चुका है, ऐसे में इस दौरान विधान परिषद उप चुनाव (Bihar Legislative Council By Election) में वार्ड पार्षद वोटर के रूप में शामिल होंगे या नहीं इसको लेकर इन दिनों संशय बरकरार है.

Petrol-Diesel Price Today: बिहार में पेट्रोल-डीजल के रेट में उतार-चढ़ाव, जानें आज आपके शहर में क्या है दाम
बिहार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़-घट रही हैं. सूबे के कई जिलों में कीमतों (Petrol Diesel Price Today) में मामूली वृद्धि हुई है, तो वहीं कई जिलों में मामूली राहत भी मिली है. यात्रा पर घर से निकलने से पहले जरूर जान लें अपने शहर में तेल की कीमत..

रोहतास में लोन डिफाल्टर का मकान सील, ब्याज समेत 29 लाख रुपए था बकाया
रोहतास में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का 29 लाख रुपया लोन डिफाल्टर होने पर एक व्यक्ति का मकान किया सील कर दिया गया. सील किये मकान पर बैंक ने अपनी संपत्ति होने का नोटिस लगा दिया. मकान सील करने से पहले बैंक की ओर से कई बार नोटिस के बाद भी राशि वापस नहीं की गई. पढ़ें पूरी खबर.

मैनेजर साहब सहयोगियों संग बैंक में ही छलका रहे थे जाम, पुलिस ने डाला रंग में भंग, 4 गिरफ्तार
बिहार के सुपौल में शराब पार्टी करते बैंक मैनेजर सहित चार बैंक कर्मियों को गिरफ्तार (Liquor Case In Supaul) किया गया है. कचहरी रोड स्थित पीएनबी के पीपराखुर्द ब्रांच से सदर थाना पुलिस ने कार्रवाई की है. बैंक के भीतर से दो विदेशी शराब की बोतल बरामद की गई है.

'मोदी को मार सकता हूं, गाली दे सकता हूं ' पर बवाल हुआ तो नाना पटोले ने दी सफाई
महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अपने उस विवादास्पद बयान पर सफाई दी है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अपने ' मैं मोदी को मार सकता हूं और उसे गाली भी दे सकता हूं.' उनका कहना है कि वह पीएम मोदी नहीं बल्कि एक लोकल गुंडे के बारे में बात कर रहे थे.

हिमालय के इस पौधे से फुर्र होगा कोरोना! जानिए कैसे
अनुसंधान में पता चला कि हिमालयी क्षेत्र में पाये जाने वाले पौधे बुरांश या ‘रोडोडेंड्रॉन अरबोरियम’ की पादप रसायन युक्त पत्तियों में विषाणु रोधी या वायरस से लड़ने की क्षमता होती है। अध्ययन के निष्कर्षों को हाल में जर्नल ‘बायोमॉलिक्यूलर स्ट्रक्चर एंड डाइनामिक्स’ में प्रकाशित किया गया.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details