बिहार

bihar

By

Published : Jan 7, 2022, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले पर गिरिराज सिंह ने कहा- महादेव की कृपा से बचे पीएम... बिहार में जातीय जनगणना पर जारी सियासत पर बीजेपी ने कर दिया स्टैंड क्लियर... कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पटना एम्स से दो डॉक्टरों की कोविड से मौत. पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें....

TOP 10 @5 PM
TOP 10 @5 PM

'महादेव की कृपा से बच गए पीएम मोदी, ड्रोन या टेलीस्कोपिक गन से हो सकती थी हत्या'
पीएम की सुरक्षा ( Pm security breach ) में चूक पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि ड्रोन या टेलीस्कोपिक गन से पीएम की हत्या हो सकती थी. जांच होगी तो साजिश पंजाब के सीएम ऑफिस के ऊपर तक जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...

BJP ने कर दिया साफ.. JDU का एजेंडा है जातीय जनगणना.. हम नहीं हैं साथ
बिहार में जातीय जनगणना पर सियासत ( Bihar Politics On Caste Census ) जारी है. एक तरफ आरजेडी जेडीयू को खुला ऑफर दे रही है. वहीं पर बीजेपी ने साफ कर दिया है कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर वह जेडीयू के साथ नहीं है.

कटिहार में ट्रेन की चपेट में आने से स्टेशन मास्टर की मौत
कटिहार में ट्रेन से कटकर स्टेशन मास्टर की मौत हो गई. मृतक सालमारी रेलवे स्टेशन (Salmari Railway Station in Katihar) पर पदस्थापित थे. जीआरपी ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

बेरोजगारी हटाओ यात्रा की तैयारी जारी, हर जिले के नेताओं से मिल रहे हैं तेजस्वी
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कई तरह की पाबंदियां बिहार में 21 जनवरी तक लागू की गई हैं. पटना में भाजपा और जदयू के प्रदेश कार्यालय बंद है. हालांकि राजद प्रदेश कार्यालय खुला है. यहां सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया है. इधर, तेजस्वी यादव लगातार हर जिले के पार्टी पदाधिकारियों से मिल रहे हैं और बेरोजगारी हटाओ यात्रा ( Preparations for Berojgari hatao yatra ) को लेकर कार्यक्रम बना रहे हैं.

Bihar Corona Update: पटना एम्स में कोरोना से दो मरीजों की मौत
बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा इजाफा हो रहा है. अब इस वायरस से लोगों की जान भी जा रही है. राजधानी पटना एम्स में कोरोना से दो मरीजों की मौत हो गयी. मृतकों में पटना सिटी के दीदारगंज स्थित बंका घाट निवासी 26 वर्षीय गनीता देवी और बांका निवासी 85 साल की सीता देवी के रूप में है. आरटीपीसीआर जांच में दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी.

बेगूसराय में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस
बेगूसराय में अपराध (Crime In Begusarai) इन दिनों काफी बढ़ गया है. बदमाश बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दे रहे हैं. ताजा मामला नगर थाना इलाके का है. जहां अज्ञात अपराधियों ने पीट-पीटकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है.

सर्दी में जानलेवा बनी बंद कमरे में जलती अंगीठी, दम घुटने से पति की मौत
बंद कमरे में जलती अंगीठी रखकर सोना एक दंपति के जीवन के लिए भारी पड़ गया. मामला नवादा जिले के बड़राजी बाजार का है. यहां के एक अधेड़ व्यक्ति ने ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी सुलगाकर रखी थी. लेकिन सुबह होते होते उनकी जीवन लीला समाप्त हो गई. उनकी पत्नी की हालत भी काफी गंभीर है. हालांकि डॉक्टरों के मुताबिक वो खतरे से बाहर हैं.

सुरक्षा के मद्देनजर बेऊर से भागलपुर जेल शिफ्ट किए गए 9 कैदी
राजधानी पटना के बेऊर जेल प्रशासन ने केन्द्रीय कारा के 9 कैदियों को सुरक्षा के मद्देनजर भागलपुर केन्द्रीय कारा शिफ्ट (Prisoners shifted From Beur Jail to Bhagalpur Jail) किया है. इन सभी को 6 महीने के लिए भागलपुर जेल में शिफ्ट किया गया है. बता दें कि इनमें से एक कैदी जो फुलवारी शरीफ जेल में पहले से बंद था, उसने दूसरे कैदी की चाकू घोंपकर हत्या करने की कोशिश की थी.

छुट्टी पर घर आ रहे CRPF जवान की सड़क हादसे में मौत
वैशाली में सीआरपीएफ जवान रवि भूषण कुमार की सड़क हादसे में मौत हो गई. छत्तीसगढ़ से झारखंड ट्रांसफर होने के बाद रवि भूषण कुमार छुट्टी पर वैशाली के देशरी स्थित घर आ रहा था. इसी दौरान सड़क हादसा हो गया.

गोपालगंज में दलालों के चंगुल में फंसी गर्भवती महिला की मौत, डीएम ने दिए जांच के आदेश
गोपालगंज में दलालों के चंगूल में फंसने के कारण एक गर्भवती महिला की मौत हो गयी. इस घटना की जानकारी परिजनों ने जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी (Gopalganj DM Dr Naval Kishore Choudhary) को सुनाया. जिसके बाद उन्होंने जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details