बिहार

bihar

By

Published : Dec 24, 2021, 1:14 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @1 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

ब्राह्मणों को लेकर दिये गए विवादित बयान के बीच मांझी आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा... समाज सुधार यात्रा के दूसरे दिन गोपालगंज पहुंचे सीएम नीतीश... मुंगेर में नक्सलियों ने घर में घुसकर नव निर्वाचित मुखिया की हत्या की. टॉप टेन न्यूज में खबरें और भी हैं...

TOP 10 @1 PM
TOP 10 @1 PM

मांझी के आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा, HAM प्रवक्ता बोले- 'हमारे समर्थक जुट गए.. तो भारी पड़ जाएगा'
जीतन राम मांझी के ब्राह्मणों को लेकर दिये गए विवादित बयान (Jitan Ram Manjhi controversial statement) के बाद बिहार की सियासत गरमायी हुई है. आज तीसरे दिन भी मांझी के आवास के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. साथ ही पार्टी के कई नेता भी देखे जा रहे हैं.

समाज सुधार अभियान के दूसरे दिन गोपालगंज पहुंचे CM नीतीश, विकास योजना की कर रहे समीक्षा
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों समाज सुधार अभियान (CM Nitish Samaj Sudhar Abhiyan ) पर हैं. यात्रा के दूसरे दिन वे गोपालगंज पहुंचे (CM Nitish reached Gopalganj) हैं. यहां वे गोपालगंज, छपरा, सिवान के विकास योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं. चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी ले रहे हैं. इसके बाद शराबबंदी को लेकर महिलाओं से संवाद करेंगे.

मुंगेर में 'लाल आतंक': कहा था चुनाव मत लड़ो.. बावजूद बना मुखिया तो नक्सलियों ने गर्दन काटकर किया अलग
नक्सलियों ने मुंगेर में एक नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या कर दी. करीब दर्जनभर नक्सलियों ने मुखिया को रात में घर से उठाया और बाहर चबूतरे पर ले जाकर गर्दन काटकर हत्या (Mukhiya Slit death In Munger) कर दी. पढ़ें सनसनीखेज खबर..

छपरा में जेल सुपरिटेंडेंट के आवास पर निगरानी की रेड, आय से अधिक संपत्ति का मामला
भ्रष्ट अधिकारियों के आवास पर निगरानी विभाग की इन दिनों लगातार रेड पड़ रही है. इसी क्रम में निगरानी की विशेष टीम छपरा में जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह के आवास पर छापेमारी (Surveillance Raids On Jail Superintendent Residence) के लिए पहुंची है. जहां आय से अधिक संपत्ति मामले में उनके घर पर छापेमारी जारी है.

पटना: शादी-विवाह में सजावट का काम करने वाले एक युवक ने की अत्महत्या
पटना के अनीसाबाद में सजावट का काम करने वाले एक युवक ने पंखे से लटककर आत्महत्या (Youth Committed Suicide In Anisabad) कर ली. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया.

जयपुर के चूड़ी कारखाने से बिहार के 17 बाल श्रमिक मुक्त, तीन आरोपी गिरफ्तार
जयपुर पुलिस ने बाल श्रम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई (Big action against child labor) की है. भट्टा बस्ती और विद्याधर नगर इलाके में पुलिस ने 17 नाबालिग बाल श्रमिकों को चूड़ी कारखाने से (Child laborers freed from bangle factory) मुक्त करवाया है.

सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर खंभे से लटका मिला युवक का शव, इलाके में सनसनी
भागलपुर के सुल्तानगंज रेलवे स्टेशन पर खंभे से लटका हुआ एक युवक का शव बरामद (Dead Body Found At Sultanganj Rail Station) हुआ है. मृतक के मुंह पर कपड़ा भी डाला हुआ था. इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.

बिहार में 'ऑपरेशन प्रहार' के तहत 5 दिनों में 505 वांछित अभियुक्तों की हुई गिरफ्तारी
बिहार में गंभीर कांडों में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए बिहार पुलिस के द्वारा (Operation Prahar For Arresting Criminals In Bihar) ऑपरेशन प्रहार नाम से अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के जरिए 5 दिनों में गंभीर कांडों के 505 वांछितों की गिरफ्तारी की गई है. पढ़िए पूरी खबर..

मगध विश्वविद्यालय के VC के खिलाफ जांच करने वाले SP को मिली जान से मारने की धमकी
मगध विश्वविद्यालय के वीसी राजेंद्र प्रसाद (Magadh University VC Rajendra Prasad) के खिलाफ वित्तीय घोटाले की जांच कर रही विशेष निगरानी टीम के एसपी जेपी मिश्रा को जान से मारने की धमकी (Threat To kill SP JP Mishra) दी गई है. धमकी देने वाले ने एसपी को अलग-अलग नंबर से दो बार कॉल किया है. धमकी देने वाले ने कहा कि कुलपति के खिलाफ चल रही जांच को भूल जाओ, वरना कभी गया आ गया, तो उल्टा लटका देंगे.

Bihar Weather Update: किसानों के लिए अलर्ट, 27 से 30 दिसंबर के बीच बारिश की आशंका
बिहार में मौसम बदलने के आसार (Weather Change In Bihar) हैं. प्रदेश में चल रही पछुआ हवाओं की जगह अब पूर्वी हवाएं चलेंगी. वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार कई इलाकों में बारिश होने की भी संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details