बिहार

bihar

TOP 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Dec 14, 2021, 7:00 PM IST

भागलपुर में मधुसुदनपुर थाना क्षेत्र से एक युवक का शव बरामद (youth dead body found in bhagalpur) हुआ है, जो नई मोटरसाइकिल लेकर एसी और फ्रिज रिपेयरिंग के लिए घर से निकला था. आगे पढ़ें पूरी खबर..

bihar latest news
bihar latest news

भागलपुर में युवक की गोली मारकर हत्या, नई बाइक भी ले गए हत्यारे
बिहार के भागलपुर से एक बार फिर युवक की हत्या का मामला (young man murder in bhagalpur) सामने आया है. जहां मधुसुदनपुर थाना (Madhusudanpur Police Station) क्षेत्र अंतर्गत टूटा पुल के पास एक युवक की लाश मिली है, जिसे गोली मारकर पुल के पास फेंक दिया गया था. शव मिलने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गई.

भागलपुर में जारी है बम मिलने का सिलसिला, सैदपुर से 2 जिंदा बम बरामद , हिरासत में 2 संदिग्ध
बिहार के भागलपुर से बड़ी खबर है. सैदपुर से दो जिंदा बम (Bomb Recovered From Saidpur In Bhagalpur) बरामद किए गए हैं. मामले में दो संदिग्धों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है.

राम मंदिर की तरह सीतामढ़ी में बने माता सीता का मंदिर : राम माधव
दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय ( Darbhanga Sanskrit University ) में आयोजित चौथे मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने सीतामढ़ी में माता-सीता का भव्य मंदिर बनाने की मांग उठाई. उन्होंने कहा कि इसके लिए मिथिला के लोगों को आगे आना चाहिए.

राज्यपाल फागू चौहान के बाबा हरिहर नाथ पहुंचने से मंदिर समिति गदगद, कहा- पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
वैशाली के बाबा हरिहर नाथ मंदिर में राज्यपाल फागू चौहान (Fagu Chauhan Vaishali Visit) द्वारा पूजा- अर्चना करने को मंदिर न्यास समिति ने पर्यटन के लिहाज से काफी अहम बताया है. समिति का मानना है कि इससे राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देश में एक संदेश जाएगा और लोग इस मंदिर की विशेषता जानने के बाद यहां जरूर आना चाहेंगे.

शिक्षा मंत्री की सख्ती, कहा- अब वित्तीय अनियमितता बर्दाश्त नहीं, पैसे हम देते हैं तो हिसाब भी हमें चाहिए
हमारी जेब से पैसा खर्च हो रहा है और हमें ही यह पता नहीं कि वह पैसा कहां जा रहा है, इसके लिए जवाब भी हमें देना पड़ रहा है. कुछ ऐसी ही हालत है बिहार में शिक्षा विभाग (Education Department in Bihar) की और हायर एजुकेशन से जुड़े तमाम घोटालों की. इसे लेकर अब शिक्षा विभाग ने कमर कस ली है, क्योंकि जिस तरह की किरकिरी शिक्षा विभाग की इस वर्ष हुई है उसने शिक्षा विभाग को तमाम वित्तीय प्रबंधन को ऑनलाइन करने पर मजबूर कर दिया है.

बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए अब 12 वरिष्ठ IPS अफसरों को अतिरिक्त प्रभार
शराबबंदी को पूर्ण रूप से सफल बनाने को लेकर राज्य सरकार कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है. राज्य में पुलिस का अभियान चलाया जा रहा है. अब पूरे प्रदेश में पुलिस के शराबबंदी अभियान (Police Action Regarding Liquor Ban) का अतिरिक्त प्रभार राज्य के 12 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को सौंपा गया है.

सिवान के अभिषेक पांडेय बने लेफ्टिनेंट, दादा, पापा और चाचा के बाद वर्दी पहन परंपरा को बढ़ाया आगे
बिहार के सिवान के एक परिवार की तीन पीढ़ियों ने देश की सेवा में अपना जीवन समर्पित कर दिया है. दादा, पापा, चाचा के बाद अब अभिषेक भी सेना में शामिल हो गए हैं. देहरादून में हुए पासिंग आउट परेड में 425 जेंटलमैन कैडेट्स पास हुए. सिवान के अभिषेक पांडेय (Abhishek Pandey Of Siwan) भी इस परेड में शामिल हुए. पढ़ें पूरी खबर..

सीएम नीतीश की घोषणा: मुजफ्फरपुर अंखफोड़वा कांड के पीड़ितों को मुआवजा देगी सरकार
मुजफ्फरपुर अंखफोड़वा कांड के पीड़ितों के लिए राहत भरी खबर है. नीतीश सरकार (CM Nitish Announces Compensation) ने पीड़ितों को सहायता राशि देने का ऐलान किया है. स्वास्थ्य विभाग की योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने इस बात की घोषणा की है.

LIVE VIDEO: शादी के मंडप में पहुंची दो बच्चों की मां.. दूल्हे को पकड़कर कूटा
आरा नगर थाना में पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी रचाने गए दूल्हे की मंडप में ही पिटाई ( Groom Beating in Bhojpur) हो गई. पहली पत्नी ऐन मौके पर पुहंच गई और मंदिर में अफरा-तफरी मच गई.

Video: चुनाव हारने के बाद मुखिया प्रत्याशी के उड़े होश... फस्ट्रेशन निकालने के लिए 'दो पैग', और फिर..
बिहार के भोजपुर जिले से एक मुखिया प्रत्याशी का शराब के नशे की हालत में वीडियो वायरल (Video Viral Of Mukhiya Candidate) हो रहा है. मुखिया प्रत्याशी इतना ज्यादा शराब पी रखा है कि वह बाइक पर भी बैठ नहीं पा रहा है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details