बिहार

bihar

By

Published : Dec 2, 2021, 7:43 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

जनाधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय होने की संभावना... मुजफ्फरपुर में मोतियाबिंद के ऑपरेशन में लापरवाही बरतने के मामले में आई हॉस्पीटल के खिलाफ मामला दर्ज... बिहार के जमुई से विधायक श्रेयसी सिंह ने जीता गोल्ड मेडल. टॉप टेन में खबरें और भी हैं...

TOP 10 @7 PM
TOP 10 @7 PM

कांग्रेस में JAP का विलय करेंगे पप्पू यादव! सभी प्रकोष्ठों को किया भंग
पप्पू यादव की जनाधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय (Jan adhikar Party merger with Congress Soon) होने जा रहा है. पप्पू यादव जल्द ही कांग्रेस का अंग बनने जा रहे हैं. बताया जाता है कि इसी को लेकर जाप के सभी प्रकोष्ठ भंग (All JAP Wings Dismissed) कर दिये गए हैं.

मोतियाबिंद कांड: मुजफ्फरपुर के आई हॉस्पिटल के खिलाफ केस दर्ज, बड़ी लापरवाही बरतने का आरोप
मुजफ्फरपुर आई हॉस्पिटल केस (Muzaffarpur Eye Hospital Case) में सीएस के बयान पर ब्रह्मपुरा थाने में आई हॉस्पिटल प्रशासन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. पूरे मामले पर डॉ. हरीश चंद्र ओझा ने कहा कि 'ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा कि कहां से लापरवाही हुई है या किसकी कमी है.'

बिहार की विधायक ने लगाया गोल्ड पर निशाना, पहले भी कर चुकी हैं कमाल
64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता (64th National Shooting Championship) में जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल जीता है. वे एक बार पहले भी गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. पढ़ें पूरी खबर...

सीतामढ़ी में घरवालों को बंधक बनाकर लाखों की लूट, बमबारी कर फैलाई दहशत
जिले के बेला थाना क्षेत्र (Bela police station area) में डकैतों द्वारा लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है. जहां मुजौलिया गांव में हथियारबंद डकैतों ने व्यवसायी वेदानंद साह और उनके परिजनों को बंधक बनाकर लाखों रुपये ( loot from businessman in sitamarhi) की लूट की. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

Nawada Crime News: 3 साइबर अपराधी गिरफ्तार, महाराष्ट्र पुलिस ले गई अपने साथ
बिहार के नवादा (Nawada Crime News) से तीन साइबर फ्रॉड को गिरफ्तार (Cyber Fraud Arrested In Nawada ) किया गया है. नवादा और महाराष्ट्र पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. गिरफ्तार लोगों पर 11 लाख के साइबर फ्रॉड का आरोप था. पढ़ें पूरी खबर..

मसौढ़ी के आवासीय कस्तूरबा गांधी विद्यालाय में बदइंतजामी, BEO ने दी वार्डन को चेतावनी
मसौढ़ी के आवासीय कस्तूरबा गांधी विद्यालय का (Kasturba Gandhi Vidyalaya in masaurhi) बीईओ ने अचानक जायजा लिया. जहां स्कूल में व्याप्त खामियों को देखकर उन्होंने सख्त नाराजगी जाहिर की.

परीक्षा देने जा रहे तीन छात्रों को ट्रक ने कुचला, दो की हालत नाजुक, वाराणसी के ट्रामा सेंटर रेफर
कैमूर में सड़क हादसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा घटना में चावल लदे ट्रक ने परीक्षा देने जा रहे तीन छात्रों को कुचल दिया. सड़क हादसे में तीनों छात्र घायल हो गए. दो की हालत नाजुक बताई जा रही है.

दरभंगा में देश का पहला ज्योतिष चिकित्सा केंद्र, यहां कुंडली और हस्तरेखा देख होता है बीमारियों का इलाज
राजकीय दरभंगा आयुर्वेद कॉलेज (Darbhanga Ayurveda Hospital) ने ऐसी ही अनोखी पहल की है. यहां देश का पहला ज्योतिष चिकित्सा केंद्र (First Astrological Therapy Center) खोला गया है, जहां कुंडली और हस्तरेखा देख रोगों का पता लगाया जाता है और आयुर्वेदिक दवाओं से इलाज किया जाता है. पढ़ें ये रिपोर्ट..

अब निजी मंदिरों से सरकार टैक्स वसूलेगी, धार्मिक न्यास बोर्ड के नियमों का भी करना होगा पालन
बिहार में निजी मंदिरों से टैक्स वसूली (Tax Collection From Private Temples) की तैयारी चल रही है. इन मंदिर से 4 फीसदी टैक्स वसूला जाएगा. साथ ही अब निजी मंदिरों का संचालन धार्मिक न्यास बोर्ड के नियमों के अनुसार होगा.

शादी समारोह में हर्ष फायरिंग, दूल्हे के भाई को लगी गोली, गंभीर हालत में PMCH रेफर
पटना में इन दिनों शादी का माहौल चल रहा है और शादी समारोह में हर्ष फायरिंग भी जारी है और घटनाएं भी घट रही है. ऐसी ही एक घटना पटना से सटे पालीगंज सिगोड़ी थाना क्षेत्र में हुई है. जहां हर्ष फायरिंग में दूल्हे का भाई को सिर में गोली लग गई. उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details