बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @5PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

जनता दरबार के बाद सीएम नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. उन्होंने पत्रकारों से जम्मू-कश्मीर में हुई घटनाओं के बारे में बातचीत की. उन्होंने कहा कि हमने वहां के उपराज्यपाल से बातचीत की है. उम्मीद है कि वहां उचित कार्रवाई की जाएगी. बिहार के लोगों को सुरक्षा दी जाएगी. आगे पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Oct 18, 2021, 5:11 PM IST

top ten news of bihar
top ten news of bihar

'जम्मू कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग से CM नीतीश दुखी, बोले- 'उप राज्यपाल से फोन पर की है कार्रवाई की बात'
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में बिहार के लोगों की हो रही हत्या से मर्माहत हैं. उन्होंने इस घटना को काफी दुखद बताया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि वहां दो घटनाएं हो चुकी हैं. वहां कुछ ना कुछ तो हो रहा है. बिहार के लोगों को टार्गेट किया जा रहा है. घर में घुस कर हत्या करने का मामला यही दर्शाता है. देश का कोई भी नागरिक स्वतंत्र है. कोई भी कहीं भी कामकाज के लिए जा सकता है. सीएम ने कहा कि वहां के उपराज्यपाल से हमारी फोन पर बातचीत हुई है. उन्होंने आश्वासन दिया है कि जो भी उचित कार्रवाई होगी वे करेंगे.

'हम विभाग के पास नहीं जाएंगे...' यह सुनकर आग बबूला हुए नीतीश, कहा- देखिए तो यह कौन टाइप का आदमी है
प्रखंड कृषि पदाधिकारी के पद से रिटायर्ड एक वृद्ध को जब नीतीश कुमार ने संबंधित विभाग से समस्या बताने को कहा तो उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दिया. फिर क्या हुआ आगे पढ़ें इस खबर में...

आर्यन ड्रग्स केस: मोतिहारी जेल में बंद मुंबई के दो तस्करों को रिमांड पर लेगी NCB
अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स मामले का कनेक्शन अब बिहार से जुड़ रहा है. बताया जा रहा है कि मोतिहारी जेल में बंद ड्रग तस्कर भी इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकते हैं. पुलिस-एनसीबी की टीम इन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. वहीं ड्रग सप्लाई का नेटवर्क, मुजफ्फरपुर के कई तस्करों से भी जुड़ रहा है.

कश्मीर में श्रमजीवियों की हत्या पर बोले तेजस्वी- 'डबल-इंजन की बिहार सरकार रोजगार पैदा करने में असफल'
हाल के दिनों में बिहार के मजदूरों की घाटी में लगातार हत्याएं की जा रही हैं. इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर बिहार में रोजगार के अवसर पैदा करने में विफल रहने का आरोप लगाया है.

सर.. मनरेगा में भारी गड़बड़ी हो रही है, देख लीजिए.. कोई नहीं सुनता है'
जनता दरबार में आज सीएम नीतीश कुमार कई विभागों से संबंधित शिकायतें सुन रहे हैं. जहां फरियादी मनरेगा से संबंधित कई शिकायतें लेकर पहुंचे हैं. इस दौरान मनरेगा में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की बात सामने आई है.

कश्मीर से लौटे युवक ने कहा- 'बेहद खराब हैं हालात, पहले नाम पूछते हैं.. फिर गोली मार देते हैं आतंकी'
बांका के रहने वाले अरविंद कुमार साह के कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा हत्या किये जाने के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा उबाल पर है. पड़घड़ी गांव के लोग सरकार से आतंकवादियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. पढ़िये पूरी खबर.

युवती की शिकायत पर बोले CM- 'ये तो कमाल है.. 24 साल बाद भी नहीं मिला लाभ'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता दरबार में शिकायत सुन रहे हैं. जहां अपनी फरियाद लेकर पहुंची एक युवती ने कहा कि उसके पिता के मौत के 24 साल बाद भी उसे नौकरी नहीं मिली है. ये सुनते ही सीएम चौंक गए. पढ़िए पूरी खबर..

'कोसी त्रासदी में टूटा पुल अब तक नहीं बना..' फरियादी की बात सुन चौंक गए CM नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में त्रिवेणीगंज से आए एक युवक ने कहा कि कोसी त्रासदी में टूटा पुल आज तक नहीं बना है, जिसके कारण लाखों की आबादी प्रभावित हो रही है. यह सुन सीएम दंग रह गए और तत्काल अपने सचिव दीपक कुमार को बुलाकर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए. पढ़िए पूरी खबर..

जब CM नीतीश ने युवक से कहा- 'स्पीच देने से कोई फायदा नहीं.. ये सब फालतू चीज यहां मत करिए'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में गया का छात्र प्राइवेट कोचिंग में पढ़ाई करने की समस्या को लेकर पहुंचा. इस बात को सुनकर नीतीश कुमार भड़क गए. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

युवक के बार-बार प्रणाम करने पर भड़के CM, कहा- 'प्रणाम छोड़िए.. काम बताइए'
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में आज एक युवक फरियादी ने अपनी समस्या बताने के पहले सीएम को कई प्रणाम किया. जिसको लेकर नीतीश कुमार नाराज हो गए और युवक से बोले की 'प्रणाम नहीं, काम बताइए'. पढ़ें पूरी खबर..

ABOUT THE AUTHOR

...view details