बिहार

bihar

TOP 10 @9 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 17, 2021, 9:08 AM IST

Updated : Oct 17, 2021, 10:06 AM IST

लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में नक्सली संगठन सीपीआई माओवादी का आज बिहार बंद... आरजेडी सांसद मनोज झा का दावा- बिहार में कुछ ही दिनों में गिर जाएगी सरकार... दीपावली से पहले ही बिगड़ने लगी है पटना की आबोहवा. टॉप टेन न्यूज में पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें...

TOP 10 @9 AM
TOP 10 @9 AM

Petrol-Diesel Price Today: बिहार में पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज आपके शहर में रेट
बिहार (Bihar) में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उचार-चढ़ाव लगातार जारी है. आज पटना में पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी हुई है. यहां आज पेट्रोल 108.84 रुपये और डीजल 100.79 रुपये लीटर बिक रहा है. इससे पहले शनिवार को पटना में पेट्रोल 109.06 रुपये और डीजल 101.01 रुपये लीटर बिक रहा था. आज पटना में पेट्रोल और डीजल 22 पैसा सस्ता हुआ है.

मनोज झा का बड़ा दावा- '..बस चंद दिनों की मेहमान है नीतीश सरकार, उपचुनाव होगा ताबूत में आखिरी कील'
राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह राज्यसभा सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने उपचुनाव (Bihar By Election) और बिहार की मौजूदा सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दावा किया है कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट (Tarapur and Kusheshwarsthan) पर उपचुनाव के नतीजे आने के बाद बिहार में सरकार बदल जाएगी.

तेज प्रताप के पत्र पर तेजस्वी ने साधी चुप्पी, बोले- किस मुंह से उपचुनाव में नीतीश कुमार मांगेंगे वोट
आरजेडी में मचे घमासान के बीच तेज प्रताप यादव के द्वारा कुशेश्वरस्थान में कांग्रेस को समर्थन किये जाने की बात को तेजस्वी ने इंकार किया है. वह सीएम नीतीश पर जमकर हमला बोले और कहा कि मुख्यमत्री किस मुंह से वहां वोट मांगेंगे.

विधानसभा के 100 साल पूरे होने पर तेजस्वी ने दी बधाई, 23 मार्च की घटना को लेकर नीतीश कुमार पर बोला हमला
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) ने एक तरफ जहां बिहार विधानसभा का शताब्दी वर्ष (Centenary year Celebration of Bihar Assembly) पर राज्य के लोगों को बधाई दी, वहीं इस साल 23 मार्च को विधानसभा में विपक्षी विधायकों के साथ मारपीट की घटना को लेकर नीतीश सरकार पर हमला भी बोला.

पटना में बिगड़ने लगी आबो-हवा, दीपावली से पहले ही एयर क्वालिटी इंडेक्स 139 के पार
बिहार की राजधानी पटना में आबो-हवा बिगड़ने लगी है. कई जगहों पर एयर क्वालिटी इंडेक्स 139 के पार हो गया है. जिससे आने वाले समय में सांस संबंधी बीमारियां फैलने का डर बना हुआ है.

सरकारी स्कूलों में बिना किताब के पढ़ाई कर रहे हैं 55 फीसदी बच्चे, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान
समस्तीपुर जिले में पहली से आठवीं क्लास के करीब 55 प्रतिशत बच्चे बिना किताब के ही पढ़ाई कर रहे हैं. किताब खरीदने के लिये शिक्षा विभाग की ओर से बच्चों के खाते में पैसा जरूर ट्रांसफर हुआ है, लेकिन इसके बावजूद बच्चों के अभिभावकों ने किताब खरीदने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई है. पढ़िये पूरी खबर..

लखीमपुर खीरी घटना के विरोध में नक्सलियों का बिहार बंद आज, बढ़ाई गई सुरक्षा
लखीमपुर खीरी घटना (Lakhimpur Kheri Incident) के विरोध में नक्सली संगठन (Naxalite Organization) सीपीआई माओवादी ने 17 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ में बंद का एलान किया है.

बिहार में राजनीतिक दलों की भरमार, उपचुनाव में मैदान से हैं गायब
बिहार में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) और विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दौरान सैकड़ों की संख्या में राजनीतिक दलों की सक्रियता दिखती है. लेकिन संकट काल और उपचुनाव के दौरान राजनीतिक दलों की भूमिका नदारद रहती है. वह पर्दे से गायब हो जाते हैं. ऐसे दलों की भूमिका पर सवाल उठने लगे हैं.

महिलाओं के साथ फर्जीवाड़ा, SBI के खाते से निकाल लिये गये 45490 रुपये
बिहार के नालंदा में दो महिलाओं के बैंक खाते से अवैध निकासी का मामला सामने आया है. पीड़ित महिलाओं की तरफ से इस मामले में थाने में आवेदन देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने और पैसा वापस दिलाने की गुहार लगायी गई है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है. घटना मेसकौर थाना क्षेत्र (Meskaur Police Station Area) की है.

VIDEO: माता जागरण के दौरान जमकर हुई मारपीट, पूर्व मुखिया के समर्थकों पर लगा आरोप
पूर्वी चंपारण में एक वीडियो वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि कल्याणपुर थाना क्षेत्र के गरीबा पंचायत के पूर्व मुखिया और वर्तमान पैक्स अध्यक्ष अरिंजय शर्मा और उनके समर्थकों द्वारा पिटाई करने का यह वीडियो है. वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग युवक को पीट रहे हैं.

Last Updated : Oct 17, 2021, 10:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details