बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @9 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

जातीय जनगणना (Caste Census) को लेकर बिहार में जहां आरजेडी और जेडीयू एकजुट है, वहीं बीजेपी इसके पक्ष में नहीं है. ऐसे में शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार से तेजस्वी यादव की मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है.

By

Published : Jul 29, 2021, 9:11 PM IST

TOP 10 @9 PM
TOP 10 @9 PM

  1. शुक्रवार को CM नीतीश से होगी तेजस्वी की मुलाकात, इस मुद्दे पर होगी बात
    जातीय जनगणना (Caste Census) को लेकर बिहार में जहां आरजेडी और जेडीयू एकजुट है, वहीं बीजेपी इसके पक्ष में नहीं है. ऐसे में शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार से तेजस्वी यादव की मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है.
  2. सदन में बोले मंगल पांडे- हमने ठाना है, 50 सालों की खराब स्वास्थ्य व्यवस्था से बिहार को निकालेंगे बाहर
    स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे (Health Minister Mangal Pandey) ने दावा किया है कि बिहार ने कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी है. उन्होंने कहा कि इस दौरान जो भी कमियां सामने आई हैं, उनसे निपटने के लिए विभाग काम कर रहा है. आने वाले वक्त में व्यवस्था को हम और बेहतर करेंगे.
  3. 'बिहारी गुंडा' पर BJP ने RJD-कांग्रेस से की माफी की मांग, तेजस्वी बोले- दुखद है और कुछ नहीं कह सकते
    टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के 'बिहारी गुंडा' वाले बयान के खिलाफ बीजेपी नेताओं ने विधानमंडल में निंदा प्रस्ताव पेश किया. हालांकि विपक्ष ने इसका विरोध किया. वहीं तेजस्वी यादव ने इस बयान की निंदा करते हुए कहा कि ये दुखद है और इससे ज्यादा तो हम कुछ कह नहीं सकते हैं.
  4. MP महुआ मोइत्रा के बयान पर बोले चिराग- 'बिहारियों के लिए ऐसी भाषा का प्रयोग निंदनीय'
    चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने टीएमसी सांसद और तमिलनाडु के मंत्री द्वारा बिहारियों को लेकर दिए गए बयान की निंदा की है. साथ ही उन्होंने बेरोजगारी, शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले पर नीतीश सरकार (Nitish Government) पर भी निशाना साधा है.
  5. शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मिले चिराग पासवान, आस्पताल जाकर जाना हिना शहाब का हाल-चाल
    गुरुवार को एलजेपी प्रमुख और जमुई से सांसद चिराग पासवान शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब से मुलाकात और उनकी मां हिना शहाब का हाला जाना. पढ़ें पूरी खबर...
  6. बिहार के सभी थानों में बनेगा महिला डेस्क, फरियादी महिलाओं की मदद के लिए तैनात रहेगी पुलिस
    बिहार सरकार (Bihar Government) ने राज्य के सभी थानों में महिला डेस्क बनाने का फैसला किया है. डेस्क पर महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी. इससे अपनी फरियाद लेकर थाना आने वाली महिलाओं को सुविधा मिलेगी.
  7. VIDEO: सीतामढ़ी में लड़कियों की खरीद-फरोख्त का 'गंदा खेल', पहुंची पुलिस.. पढ़ें फिर आगे क्या हुआ
    सीतामढ़ी के रेड लाइट एरिया में लड़कियों को बहला फुसलाकर लाया जाता था, और फिर उनकी खरीद फरोख्त (Prostitution) का गंंदा खेल शुरू हो जाता था. दिल्ली से आए एक एनजीओ ने इसकी सूचना सीतामढ़ी पुलिस को दी. फिर क्या हुआ आगे पढ़ें.
  8. VIDEO: मुजफ्फरपुर के लोगों को क्या हो गया है... यहां मोहब्बत की सजा सिर्फ मौत है!
    बिहार के मुजफ्फरपुर में एक सप्ताह के अंदर दो प्रेमियों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद सवाल उठने लगा है कि क्या मुजफ्फरपुर जिले में प्यार करना गुनाह है? अगर ऐसा नहीं है तो प्रेमिका के घरवाले प्रेमी को बुलाकर अपने ही घर में क्यों मार दे रहे हैं.
  9. LIVE VIDEO! प्रेमिका के दरवाजे पर प्रेमी के अंतिम शब्द, 'बाप रे बाप... कहां गेलs हो चाचा.. बचावs'
    बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के खरिकाडीह में प्रेमिका के परिजनों की पिटाई से मारे गए राजेश का वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि वीडियो मौत से थोड़ी देर पहले का है.
  10. Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
    बिहार के विभिन्न स्थानों पर बारिश लगातार दर्ज की जा रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने बिहार के समस्तीपुर, वैशाली, भोजपुर और शेखपुरा के लिए ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया है. इन जिलों के कुछ भागों में हल्के दर्जे की मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ हल्की बारिश होने की प्रबल संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details