बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @3PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 जुलाई को होने वाले सर्वदलीय बैठक में चिराग पासवान को भी आमंत्रित किया गया है. इधर अगामी 16 जुलाई को चिराग पासवान के दूसरे आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. पढ़ें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें...

By

Published : Jul 14, 2021, 3:08 PM IST

Updated : Jul 14, 2021, 3:17 PM IST

TOP
TOP

  1. VIDEO: कोरोना टीका लेने के लिए अगर ऐसे होगी धक्का-मुक्की, फिर समझिए क्या होगा
    कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से निपटने के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है. देश भर में टीकाकरण (Corona Vaccination) के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और समेत अन्य गाइडलाइन का भी पालन करना है. इसी बीच गोपालगंज से जो तस्वीर सामने आयी है. वह डराने वाली है.
  2. PM के सर्वदलीय बैठक में चिराग पासवान सम्मिलित होंगे या नहीं संशय बरकरार
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 जुलाई को होने वाले सर्वदलीय बैठक में चिराग पासवान को भी आमंत्रित किया गया है. इधर अगामी 16 जुलाई को चिराग पासवान के दूसरे आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. जिसे लेकर संशय बना है हुआ कि चिराग पासवान बैठक में उपस्थित होंगे या नहीं.
  3. सांप ने खदेड़कर युवक को काटा, युवक ने सांप को मार डाला
    मुंगेर के भूसीचक गांव में एक युवक को सांप ने काट लिया. युवक को आनन-फानन में मुंगर अस्पताल में भर्ती कराया गया. युवक की हालत खतरे से बाहर है.
  4. पटना IGIMS में ओपीडी सुविधा का विस्तार, देखे जाएंगे सभी विभागों में 100 मरीज
    आइजीआईएमएस में ओपीडी (OPD) सुविधा का विस्तार हुआ है. सभी विभागों में 100 मरीज देखे जाएंगे. अभी भी संस्थान में कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) के तहत ही इलाज किया जा रहा है. संस्थान परिसर में भीड़भाड़ ना हो इसीलिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है.
  5. बिहार में बढ़ता क्राइम ग्राफ, 'सुशासन' के इमेज पर लगा रहा बट्टा, पढ़ें रिपोर्ट
    बिहार की राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में इन दिनों अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. कानून-व्यवस्था ठीक करने के बजाय सत्ता और विपक्ष में बयानबाजी तथा आरोप प्रत्यारोप ही चलते रहते हैं. बीते 36 घंटे में सूबे में हुए बड़े आपराधिक घटनाओं में पुलिस के हाथ अब भी खाली हैं.
  6. मुजफ्फरपुर: बूढ़ी गंडक नदी में उफान से बिगड़ रहे हालत, पानी के दबाव से दरकने लगा मुख्य सुरक्षा बांध
    मुजफ्फरपुर में बूढ़ी गंडक नदी के उफान से हालात बिगड़ रहे हैं. पानी के दबाव से मुख्य सुरक्षा बांध दरकने लगा है. मोरसंदी में कटाव से बांध को खतरा है. जल संसाधन की टीम बांध को बचाने के लिए यहां कैंप कर कटाव निरोधी काम को अंजाम दे रही है.
  7. Alert पर पटना जंक्शन सहित बिहार के सभी रेलवे स्टेशन, हो रही सघन जांच
    पटना समेत बिहार के सभी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. विशेषकर 15 अगस्त को देखते हुए स्टेशनों पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. यात्रियों की नियमित जांच की जा रही है.
  8. Bihar Panchayt Election: 50 हजार EVM से 2 लाख मतदान कर्मी कराएंगे चुनाव, मतदाताओं मिलेगा ग्लव्स
    बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Elections) को लेकर तैयारी शुरू हो गयी है. कोरोना काल (Corona Pandemic) में चुनाव होने के कारण चुनाव आयोग (State Election Commission) और स्वास्थ्य विभाग की ओर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है. ईवीएम की व्यवस्था से लेकर कोरोना संक्रमण से बचाव के सारे उपाये किये जा रहे हैं. पढ़ें रिपोर्ट.
  9. कोवैक्सीन के दूसरे डोज के लिए भटक रहे पटनावासी, डेट हो रहा है खत्म
    पटना में वैक्सीनेशन (Vaccination) संकट एक बार फिर से गहरा गया है. कोवैक्सीन (Covaxin) का राजधानी में लगातार शॉर्टेज चल रहा है. ऐसे में लगातार छठे दिन पटना में कोवैक्सीन की किल्लत रही. बीते 2 सप्ताह से अधिक समय से कोवैक्सीन की किल्लत चल रही है और बीते 15 दिनों में एक-दो दिन ही किसी विशेष सेंटर पर कोवैक्सीन का वैक्सीनेशन हुआ है.
  10. ये क्या.. JDU MLA ही अफसरशाही के खिलाफ उठा रहे आवाज, कहा-सालों से एक ही जगह बैठे हैं अधिकारी
    बिहार में विपक्ष के बाद अब सत्तारूढ़ जदयू (JDU) के विधायक ही सरकार की अफसरशाही के खिलाफ मुखर होने लगे हैं. रानीगंज से जदयू विधायक अचमित ऋषिदेव ने अफसरों पर काम में लापरवाही और मनमानी का आरोप लगाया. विधायक ने कहा कि अगर जिले में वेंटिलेटर चालू होता तो शायद मेरी पत्नी जिंदा होती. मेरी पत्नी स्वास्थ्य की कुव्यवस्था की भेंट चढ़ गई.
Last Updated : Jul 14, 2021, 3:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details