बिहार

bihar

TOP 10 @5 PM : जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 15, 2021, 5:12 PM IST

तेज प्रताप यादव शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मिलने सिवान पहुंचे हैं. इससे पहले भी कई नेता ओसामा से मिलने पहुंच चुके हैं. शहाबुद्दीन के निधन के बाद उनके आवास पर परिजनों को सांत्वना देने वालों का तांता लग गया है. राजनीतिक दलों के नेताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी है. पढ़ें रिपोर्ट...

patna
TOP 10 @5 PM

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा से मिलने पहुंचे तेज प्रताप यादव
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और हसनपुर विधानसभा से विधायक तेज प्रताप यादव मंगलवार को सिवान पहुंचे. उन्होंने आरजेडी के दिवंगत नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब से मुलाकात की. तेज प्रताप के साथ कई अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद हैं. बता दें कि यह उनकी दूसरी मुलाकात है.

LJP Split Live Update: चिराग पासवान को हटाकर सूरजभान सिंह को बनाया गया राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष
बिहार की सियासत के लिए आज का दिन खास है. एलजेपी (LJP) में तख्ता पलट करने और संसदीय दल का नेता बनने के बाद पशुपति कुमार पारस ( Pashupati Kumar Paras) ने दिल्ली में कार्यसमिति के कुछ सदस्यों के साथ बैठक की.

बिहार: महत्वपूर्ण पर्यटन और प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों की सुरक्षा करेगें विशेष सशस्त्र पुलिस के जवान
बिहार के महत्वपूर्ण पर्यटन और प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों की सुरक्षा का जिम्मा बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल (Bihar Special Armed Police) का होगा. इस बात की जानकारी बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarter) की और से दी गई है.

Patna Crime News: शराब माफियाओं ने पुलिस टीम पर हमला कर छीनी रायफल, दारोगा और 3 जवान घायल
एक बार फिर पटना (Patna) में पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट हुई है. छापेमारी करने गई परसा थाने की टीम पर शराब माफियाओं ने हमला कर दिया और उनकी रायफल छीन ली है.

बेतिया: लगातार बारिश से जलमग्न हुआ शहर, घरों में घुसा गंदा पानी
बिहार के बेतिया (Bettiah) में नरकटियागंज नगर के सभी 25 वार्डों में जलजमाव (Water Logging) ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. नाले से निकली कीचड़ वाली गंदगी लोगों के घरों में घुसने लगी है. कई मोहल्ले के घरों और दुकानों में पानी घुसने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है.

मोतिहारी: वाल्मीकिनगर के जंगलों से भटक कर पकड़ीदयाल पहुंचा बंगाल टाइगर, दहशत में लोग
जिला के पकड़ीदयाल में बंगाल टाइगर ( Bengal Tiger ) दिखने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. मक्का के खेत ( Corn Field ) में बैठे बाघ को देख स्थानीय लोगों ने वन विभाग ( Forest Department ) को सूचना दी. वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर लोगों को बाघ से दूर हटाने में लगी है. साथ ही पटना से आने वाली रेस्क्यू टीम का वन विभाग इंतजार कर रही है.

पटना एयरपोर्ट पर पलायन की तस्वीर, रोजी-रोटी के लिए बिहार से बाहर जा रहे मजदूर
बिहार में लॉकडाउन (Lock Down In Bihar) के बाद अब अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू है. लेकिन इस बीच बिहार से एक बार फिर पलायन का दौर शुरू हो गया है. पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर लगातार यात्रियों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. इन यात्रियों में सबसे ज्यादा संख्या उन लोगों की है जो बिहार से बाहर काम की तलाश में जा रहे हैं. पटना एयरपोर्ट पर बिहार से बाहर काम की तलाश में जा रहे इन लोगों से ईटीवी भारत (ETV Bharat) ने बात की है.

नवादा: सेराज नगर-बभनौर का संपर्क पथ बहा, ग्रामीणों की बढ़ी परेशानी
नवादा जिले के नरहट थाना क्षेत्र के बभनौर जाने वाली मुख्य पथ सेराज नगर के पास धनार्जय नदी में बना डायवर्सन एक बार फिर से टूटकर बह गया है. डायवर्सन टूटने पर यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है. सरकार की लापरवाही से बभनौर, गुलाब बिगहा, बाराखुर्द, दायबिगहा, हांसापुर जैसे दर्जनों गांव के लोग परेशान हैं.

यहां डांस करते नजर आए नाग-नागिन, Video देख रह जाएंगे हैरान!
गुरारू प्रखंड के रुकुनपुर गांव में नाग-नागिन ( Nag-Nagin ) का एक जोड़ा मानसून की बारिश में नृत्य करते दिखे. बारिश की फुहार के बीच दोनों सांपों का जोड़ा 10 मिनट से अधिक समय तक एक-दूसरे से लिपटकर नाचते रहे. किसी ने इस दृश्य का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया.

Black Fungus: 24 घंटे में 24 नए मरीज मिले, 3 की मौत, अस्पतालों में दवाओं की कमी
बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की रफ्तार तो कम हुई है, लेकिन ब्लैक फंगस (Black Fungus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटे में बिहार में ब्लैक फंगस के 24 नए मरीज मिले हैं, वहीं 3 मरीजों की मौत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details