बिहार

bihar

TOP 10 @1 PM : जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jun 13, 2021, 1:06 PM IST

बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा हाल ही में घोषित किए गए परिणाम में गोपालगंज जिल के हथुआ प्रखंड के रतनचक खनसाम टोला गांव निवासी रजिया सुल्तान ने बाजी मारी है. रजिया ने इस परीक्षा में सफलता हासिल कर परिवार, गांव और अपने समाज का नाम रौशन की है. रजिया बिहार की पहली मुस्लिम महिला डीएसपी बनेंगी.

TOP 10 @1 PM
TOP 10 @1 PM

ये रही बिहार की बड़ी खबरें-

  1. बिहार की पहली मुस्लिम महिला DSP बनेंगी रजिया, पहले प्रयास में क्रैक किया BPSC एग्जाम
    गोपालगंज की रजिया सुल्तान बिहार की पहली महिला डीएसपी बनेंगी. रजिया ने डीएसपी की 40 सीटों में अपना स्थान बनाया है. रजिया सुल्तान ने अपने पहले प्रयास में BPSC एग्जाम को क्रैक कर जिले और समाज का नाम रौशन किया है.
  2. 'बिहार में बन सकती है महागठबंधन की सरकार, लालू प्रसाद ने चल दिया है सियासी दांव'
    बक्सर जिले के राजपुर विधानसभा के कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम ने दावा किया है कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी के सहयोग से बिहार में महागठबंधन सरकार बन सकती है. लालू यादव दिल्ली में बैठे-बैठे सियासी रणनीति पर काम कर रहे हैं.
  3. भागलपुर: गंगा का जलस्तर बढ़ने से तटवर्ती इलाकों में कटाव शुरू, दहशत में ग्रामीण
    भागलपुर के सबौर प्रखंड के बाबूपुर, रजंदीपुर इंग्लिश और फरका गांव के पास गंगा नदी के तटवर्ती इलाके में भीषण कटाव शुरू हो गया है. ग्रामीण में इससे दहशत का माहौल हो गया है. ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग विभाग और स्थानीय जन प्रशासन से कटाव रोधी काम को शुरू करने की गुहार लगाई है.
  4. लखीसराय: अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 16 गिरफ्तार
    लखीसराय में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह के 16 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से चोरी की बाइक, कार सहित दो पिस्टल और पांच कारतूस बरामद किया है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार सभी अपराधियों से पूछताछ कर रही है.
  5. पनिया ढेर ना बहाई : बक्सर डीएम ने जल संरक्षण पर भोजपुरी गीत का किया लोकार्पण
    जिले में जल संरक्षण को लेकर लगातार मुहिम चलाया जा रहा है. इसी के तहत शनिवार को बक्सर डीएम ने जल सरंक्षण को को लेकर भोजपुरी वीडियो गीत का लोकापर्ण किया.
  6. Bihar Monsoon: समय से पहले बिहार पहुंचा मानसून, 15 जून तक झमाझम होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी
    दक्षिण पश्चिम मानसून ने बिहार में दस्तक दे दिया है. राज्य के कई जिलों में बारिश शुरू हो गई है. राजधानी पटना सहित राज्‍य के लगभग सभी जिलों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्‍य में 15 जून तक अच्‍छी बारिश के आसार हैं.
  7. Lockdown में घर में भी सुरक्षित नहीं महिलाएं! घरेलू हिंसा की शिकायतों में हुई बढ़ोतरी
    बिहार में कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन दौरान घरेलू हिंसा काफी बढ़ गई है. पुलिस मुख्यालय की माने तो ज्यादातार मामलों को काउंसलिंग के जरिए निपटाने की कोशिश की जा रही है. गंभीर मामलों में होम विजिट किया जा रहा है.
  8. लॉकडाउन में ब्यूटी पार्लर हुआ बंद तो इंस्टाग्राम पर छा गईं कंचन, 'किचन वाली भौजी' कहते हैं लोग
    मुंगेर की कंचन रॉय का अच्छा-खासा चल रहे ब्यूटी पार्लर का कारोबार जब लॉकडाउन के कारण बंद हो गया तो इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाना शुरु कर दीं. उनके मजेदार वीडियो को लोग खूब पसंद करने लगे और कंचन 'किचन वाली भौजी' के नाम से फेमस हो गईं.
  9. दरभंगा: जर्जर हालत में है 2 जिलों को जोड़नेवाला अंग्रेजों के जमाने का पुल, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा
    दरभंगा में अंग्रेजों के जमाने का बना पुल जर्जर हालत में है. इस पर आने-जाने वाले लोग जान हथेली पर रखकर आते-जाते हैं. यह पुल दरभंगा को रोसड़ा, समस्तीपुर, उजियारपुर और बेगूसराय जैसे इलाकों से जोड़ने वाला सबसे नजदीकी रास्ता है.
  10. मौलवी के साथ बच्चे की भी गई थी जान... कई लोग हुए थे घायल, सच उजागर नहीं होने देना चाहते ग्रामीण?
    बांका के मदरसा में हुए ब्लास्ट के चार दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस को अब तक कोई अहम सुराग तो हाथ नहीं लगे हैं, लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारियां चौंकाने वाली है. खबर है कि इस हादसे में मौलवी के साथ एक बच्चे की मौत हो गई थी, वहीं आधा दर्जन लोग भी घायल हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details