बिहार

bihar

By

Published : May 31, 2021, 2:59 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @3PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

ईटीवी भारत की खबर पर मुहर लग गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया है. LOCKDOWN-4 में 8 जून तक पाबंदियां लागू रहेंगी. जानिए इस दौरान क्या खुलेगा और क्या बंद रहेगा ? एक क्लिक में पढ़िए बिहार की टॉप 10 खबरें.

PATNA
जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

BIHAR LOCKDOWN-4: दुकानदारों को राहत पर जारी रहेगी पाबंदी, यहां देखें पूरी गाइडलाइन
बिहार में लॉकडाउन ( LOCKDOWN IN BIHAR ) की अवधि को बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM NITISH KUMAR ) ने LOCKDOWN-4 की घोषणा कर दी है. तालाबंदी के चरण में 8 जून 2021 तक पाबंदियां लागू रहेंगी. 7 दिनों के लॉकडाउन को बढ़ाया गया है. हांलाकि सीएम नीतीश ने इस दौरान व्यापार में छूट देने की बात कही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

बिहार में कोरोना की तीसरी लहर? टेंशन बढ़ाने वाली है DMCH में 3 दिन में 4 बच्चों की मौत
बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों में भले कमी आई हो, लेकिन इस बीच दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) से एक चिंता बढ़ाने वाली खबर आई है. डीएमसीएच में पिछले तीन दिनों में चार बच्चों की मौत हो गई है.

एंबुलेंस विवाद : ETV भारत संवाददाता पर FIR की चौतरफा निंदा, विपक्ष ने कहा- 'ये लोकतंत्र की हत्या'
बिहार के बक्सर एंबुलेंस मामले (Buxar Ambulance Case) को प्रमुखता से दिखाने पर ईटीवी भारत के संवाददाता उमेश पांडेय पर एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद विपक्षी दलों के साथ-साथ सरकार के सहयोगी दल 'हम' ने भी इसकी कड़ी निंदा की और सीएम नीतीश कुमार से इस मामले पर संज्ञान लेने को कहा है.

पटना, बेगूसराय, लखीसराय और जमुई के लिए अलर्ट, वज्रपात की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र ने लखीसराय, बेगूसराय, जमुई और पटना के लिए तात्कालिक अलर्ट जारी किया है. पूर्वानुमान के अनुसार बिहार के इन जिलों में आने वाले अगले 3 से 4 घंटों के दौरान मेघगर्जन और वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.

तूफान ने बनाया रास्ता... इस बार 'रिकॉर्डतोड़' होगी बारिश, जानें बिहार कब पहुंच रहा मानसून
बिहार में तूफान 'यास' का प्रभाव खत्म हो गया है. प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में लगातार बारिश होने से एक तरफ जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी तरफ आंधी और भारी बारिश ने जनजीवन पर व्यापक असर पड़ा है. इधर मौसम विभाग के अनुसार, मानसून को पूर्णिया के रास्ते बिहार में 12-13 जून को पहुंचने के आसार हैं.

दरभंगाः साइकिल गर्ल ज्योति के पिता मोहन पासवान का हार्ट अटैक से निधन
साइकिल गर्ल ज्योति (Cycle Girl Jyoti) के पिता मोहन पासवान का सोमवार को निधन हो गया. बताया जाता है कि हार्ट अटैक(Heart Attack) के कारण उनकी मृत्यु हुई है. उनके निधन के बाद परिजनों में शोक की लहर है. धीरे-धीरे लोग उनके घर पर जुटने लगे हैं.

'महारानी' पर महासंग्राम! 'लाल' हुई लालू की बेटी, जानें रोहिणी आचार्य ने किसे कहा राक्षस
पॉलिटिकल ड्रामा ( Political Drama ) वेब सीरीज 'महारानी' को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी के जोड़कर देखा जा रहा है. राबड़ी देवी ( Rabri Devi ) के मुख्यमंत्री बनने की कहानी से प्रेरित बताकर कई लोग उपहास भी उड़ा रहे हैं. वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहने वाली लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने अपनी मां यानि राबड़ी देवी के साथ एक फोटो शेयर करके 'बुद्धिजीवी' शब्द पर खूब वार किया है.

हैवानियत की हद! एक साल की बेटी को बाप ने जहर देकर मारा, दफनाने के लिए बोरी में किया बंद
सदर थाना क्षेत्र के पटूवाहा वार्ड नंबर- 36 में हैवानियत की हद को भी पार करने देने वाली एक घटना सामने आयी है. दहेज के लालच में एक व्यक्ति हैवान बन बैठा. उसने अपनी एक साल की मासूम बेटी और पत्नी को जहर खिला दिया. इससे मासूम बेटी की मौत हो गई जबकि पत्नी काे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

खगड़िया: मत्स्य जीवी सहयोग समिति के मंत्री का अपहरण, परिजनों ने कहा- जीत के बाद कई दुश्मन बने
जिला मत्स्यजीवी सहयोग समिति के मंत्री अशोक सहनी काे खगड़िया-बखरी पथ के कोठिया ढाला के पास से रविवार की शाम अगवा (Kidnapping) कर लिया गया. घटनास्थल से उनकी बाइक बरामद हुई है. अपहरण की सूचना मिलने के बाद एसपी अमितेश कुमार के आदेश पर सभी थाना क्षेत्रों में नाकेबंदी कर सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में अपहृत की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है.

दरभंगा: ढाई माह के मासूम ने कोरोना से तोड़ा दम, DMCH में चार बच्चों की मौत
बिहार के दरभंगा जिले के सबसे बड़े अस्पताल डीएमसीएच (Darbhanga Medical College and Hospital) में रविवार की शाम उस वक्त हड़कंप मच गया जब लोगों को यह जानकारी मिली कि शिशु रोग विभाग में कोरोना संक्रमित (Covid-19) ढाई माह के बच्चे की मौत हुई है. मौत की खबर सुनते ही अस्पताल प्रशासन हरकत में आया और बच्चे की डेड बॉडी को कोविड प्रोटोकॉल के तहत परिजनों को सौंपते हुए एम्बुलेंस से मधुबनी भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details