बिहार

bihar

By

Published : May 30, 2021, 3:13 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @3PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

कोरोना के कारण अपने माता-पिता या फिर दोनों में से किसी एक को खोने वाले बच्चे-बच्चियों के लिए नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सरकार 18 साल तक उन्हें 1500 रुपये प्रतिमाह देगी. पढ़ें पूरी खबर...

PATNA
जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार : एंबुलेंस विवाद में ईटीवी भारत संवाददाता पर 10 पन्नों की FIR
एंबुलेंस मामले में भाजपा नेता परशुराम चतुर्वेदी द्वारा बक्सर के सदर थाना में ईटीवी भारत संवाददाता पर एक एफआईआर दर्ज किया गया है. एफआईआर में विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं. देखिए रिपोर्ट.

ETV Bharat के रिपोर्टर पर FIR को लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को घेरा
बक्सर जिले के चर्चित एंबुलेंस मामले को प्रमुखता से सामने लाने वाले ETV Bharat के पत्रकार उमेश पांडेय पर एफआईआर दर्ज किये जाने को लेकर बिहार सरकार चौतरफा घिरती जा रही है. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मुद्दे नीतीश कुमार की सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर इस मामले पर सरकार की आलोचना की है.

CM नीतीश का बड़ा ऐलान, कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों को मिलेगा 1500 रुपये प्रतिमाह
कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के कारण अपने-माता पिता को खोए बच्चे-बच्चियों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम नीतीश कुमार ने बच्चे-बच्चियों के 18 साल पूरे होने तक उन्हें प्रतिमाह 15 रुपये देने का ऐलान किया है. साथ ही अनाथ बच्चों की देखरेख बालगृह में किए जाने की घोषणा की है.

बिहार के 18 जिलों के लिए अलर्ट, वज्रपात के साथ बारिश की संभावना
मौसम विभाग (Weather Department) ने बिहार के 18 जिलों के लिए तात्कालिक अलर्ट (Alert) जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र ने मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, पटना, मोकामा, बेगूसराय, मुंगेर, लखीसराय, जहानाबाद, नालंदा और नवादा के लिए अलर्ट जारी किया है.

पटना: विधायक दल के नेता की हत्या की नीयत से CPIM कार्यालय पर हमले का आरोप
सीपीआईएम के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने आरोप लगाया है कि शुक्रवार की देर रात विधायक दल के नेता अजय कुमार की हत्या करने की नीयत से अज्ञात अपराधियों ने पार्टी कार्यालय पर हमला किया है. उन्होंने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है.

बेतिया : डिप्टी सीएम के शहर का ऐसा हाल... तीन दिनों की बारिश से चारों तरफ घुटनों तक भरा पानी
यास चक्रवात ( Yaas Cyclone ) को लेकर तीन दिनों की बारिश ने नगर निगम के दावों की पोल खोल रख दी है. जिला प्रशासन द्वारा पूरे जिले को अलर्ट मोड पर रखा गया था. इसके बावजूद निगम ने नालों की सफाई अच्छे ढंग से नहीं कराई. आलम ये है कि बेतिया शहर के हर चौक चौराहे पर घुटने भर से ज्यादा पानी जमा ( Water Logging) है. लोग गंदे नाली के पानी व बदबू में चलने को मजबूर हैं.

पूर्णिया में मानवता शर्मसार: JCB से ढोया कोरोना मृतक का शव, नहर किनारे दफनाया
जिले के अमौर स्थित एक कोविड केयर सेंटर में मानवता को शर्मसार करने वाली की घटना हुई है. एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत होने पर उसके शव को प्लास्टिक में लपेटकर जेसीबी से ले जाया गया. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किये बगैर JCB के सहारे नहर किनारे दफना दिया गया. इससे लेकर प्रशासन की काफी फजीहत हो रही है.

महावीर कैंसर संस्थान में मरीज की बेटी से छेड़खानी, एंबुलेंस चालक ने की शरीर छूने की कोशिश
बिहार के अस्पतालों में छेड़खानी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पटना के महावीर कैंसर संस्थान में एक एंबुलेंस ड्राइवर ने मदद के नाम पर कैंसर पीड़ित महिला की बेटी से छेड़खानी की है. उसे सस्पेंड कर दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

ब्लैक फंगस के 16 नए मरीज मिले, 5 की हुई मौत
प्रदेश में ब्लैक फंगस के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. शनिवार को प्रदेश में ब्लैक फंगस के 16 नए मरीजों की पुष्टि हुई. 5 मरीजों की इस फंगस से मौत हो गयी. पटना के PMCH और AIIMS जैसे संस्थानों में 2-2 मरीजों की इस फंगस की वजह से मौत हुई है जबकि IGIMS में ब्लैक फंगस से एक मरीज की मौत हुई है. प्रदेश में ब्लैक फंगस से पीड़ितों की संख्या 310 हो गयी है.

कटिहारः गड्ढे में डूबने से 3 मासूम की मौत, पगडंडी पार करने के दौरान हादसाट
आजमनगर प्रखंड के महेशपुर पंचायत के श्रीकोल संथाल टोला में एक गड्ढे में डूबने के कारण तीन मासूमों की मौत हो गई. घटना तब हुआ जब श्रीकोल संथाल टोला गांव से बच्चे पगडंडियों के सहारे गड्ढे पार कर रहे थे. तभी पैर फिसलने के कारण उनकी मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों में शोक की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details