बिहार

bihar

TOP 10 @7 PM : जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Apr 18, 2021, 8:05 PM IST

बिहार सरकार ने नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप और सभी जिलों के डीएम और एसपी की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि विवाह में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे. पहले यह सीमा 200 लोगों की थी. रात 9 बजे के बाद बारात नहीं लग सकेगा.

TOP 10 @7 PM
TOP 10 @7 PM

Bihar Corona Update: बिहार में आज 8,690 मरीज कोरोना संक्रमित, डॉक्टरों को मिलेगा एक माह का अतिरिक्त वेतन
बिहार सरकार ने नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी है. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप और सभी जिलों के डीएम और एसपी की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है.

बिहार में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू, बंद रहेंगे सिनेमा हॉल, मॉल, क्लब और जिम- सीएम नीतीश
बिहार में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक हुई. इस बैठक में राज्य में अभी लॉकडाउन नहीं लगाने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावे भी कई अहम फैसले लिए गए हैं.

शादी में 100 से ज्यादा लोग नहीं होंगे शामिल, रात 9 बजे से पहले लगानी होगी बारात
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि विवाह में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं होंगे. पहले यह सीमा 200 लोगों की थी. रात 9 बजे के बाद बारात नहीं लग सकेगा. मेरा सुझाव है कि विवाह कार्यक्रम आयोजित करने वाले लोग इस तरह प्लान बनाएं कि शादी में शामिल होने आए लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो.

बिहार में कोरोना संक्रमण बेकाबू, वैक्सीनेशन की रफ्तार पर विपक्ष ने उठाया सवाल
बिहार में धीमी वैक्सीनेशन को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं. राजद नेता ने कहा है कि सरकार ने पहले से कोई तैयारी नहीं की. ना तो अस्पताल में बेड है, ना दवाई है और ऑक्सीजन की पर्याप्त मात्रा है.

देख लीजिए सरकार... एयरपोर्ट से गाड़ियों में यात्री नहीं 'कोरोना' ढोया जा रहा है!
पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों का आना-जाना लगातार बना हुआ है. ऐसे में सवारी गाड़ी भी यहां से खूब चल रही है. लेकिन जितनी भी सवारी गाड़ियां चल रही हैं, सभी में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं. ऑटो पर ठूंस-ठूंस कर यात्रियों को बिठाया जा रहा है.

बिहार में कोरोना से दहशत- लोगों ने आइसक्रीम समेत ठंडी चीजों से बनाई दूरी
बिहार सहित देशभर में कोरोना भयावह रूप ले रहा है. बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. शनिवार को एक दिन में रिकॉर्ड 7870 कोरोना मरीज मिले. बढ़ते कोरोना केस को लेकर भीषण गर्मी होने के बावजूद लोगों को कोरोना संक्रमण का डर इतना सता रहा है कि लोग ठंडी चीजों को खाने से परहेज कर रहे हैं. देखिए ये रिपोर्ट.

मीठापुर-महुली एलिवेटेड पथ का कार्य शुरू, 668.79 करोड़ रुपये हैं लागत
पटना-गया रेलवे लाइन के पूर्व में मीठापुर से रामगोविन्द सिंह महुली हॉल्ट तक एलिवेटेड पथ का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. कुल 668.79 करोड़ की लागत से इस परियोजना निर्माण होना है.

बिहार के 5 जिलों में बनेगा आईटी पार्क, युवाओं को मिलेगा रोजगार- जीवेश कुमार
श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार ने कहा है कि बिहार के 5 जिलों में आईटी पार्क बनेगा. इसके बाद से प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

मुंगेरः महिला के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर फायरिंग
शौच के लिए बहियार जा रही महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है. आरोप है कि इसका विरोध करने पर महिला के साथ मारपीट की गई. फायरिंग कर महिला के परिजनों में दहशत फैलाने की भी कोशिश की गई.

डिजिटल क्रांति की ओर मुंगेर के गांव, ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का कार्य शुरू
मुंगेर के गांवों में ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का कार्य शुरू है. परियोजना के तहत राज्य के 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details