बिहार

bihar

TOP 10 @5 PM: बिहार की अब तक की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Apr 10, 2021, 5:03 PM IST

किशनगंज के एसएचओ की बंगाल में हत्या के बाद आक्रोश व्याप्त है. राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी घटना पर चिंता व्यक्त की है. घटना पर जदयू नेताओं ने चुप्पी साध रखी है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

TOP ten
TOP ten

एसएचओ हत्याकांड पर बोले नवल किशोर यादव- खुद को देश का हिस्सा नहीं मान रहे हैं बंगाल के लोग
बिहार के थानेदार की पश्चिम बंगाल में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है. घटना को लेकर बिहार में आक्रोश व्याप्त है. राजनीतिक दल के नेताओं ने भी घटना पर चिंता व्यक्त की है. घटना पर जदयू नेताओं ने चुप्पी साध रखी है.

आरा में दो लोगों की मौत के बाद बवाल, सीओ की गाड़ी फूंकी, पुलिसकर्मियों की राइफल छीनी
जिले में तेज रफ्तार का कहर जारी है. ऐसे में आए दिन कोई न कोई शख्स सड़क हादसे का शिकार होता रहता है. इसी कड़ी में भोजपुर में सड़क हादसे में दो ट्रैक्टर चालकों की मौत हो गई. जिसके बाद घटना से नाराज लोगों ने आरा-अरवल मुख्य मार्ग को पवना के पास जाम कर दिया. गुस्साए लोगों ने सीओ की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

पटना में कोरोना का कहर: कई विभागों के अधिकारी संक्रमित, RJD ऑफिस में लगा ताला
राजद उपाध्यक्ष और पूर्व मंत्री वृषण पटेल कोरोना पॉजिटिव होने के बाद होम क्वारंटाइन में हैं. राजद प्रदेश कार्यालय को बाहरी लोगों के लिए बंद कर दिया गया है. गृह विभाग और वित्त विभाग समेत कई विभागों के बड़े अधिकारी और कर्मचारी संक्रमण के कारण क्वारंटाइन में हैं.

सड़क हादसे में महिला की मौत, 2 घायल, मुआवजे की मांग पर सड़क जाम
जिले में फिर एक बार तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला. जहां टेम्पू और कार की आमने-सामने टक्कर में एक महिला की मौत हो गई. मृतका की पहचान नेउरा थानाक्षेत्र के मधुपुर निवासी रंजीत राय की 32 वर्षीय पत्नी सविता देवी के रूप में हुई है.

पटना: कोरोना जांच केंद्रों पर नहीं हो रहा गाइडलाइन का पालन, उमड़ रही भीड़
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. सरकार अधिक से अधिक कोरोना जांच कराने पर ध्यान दे रही है. राजधानी पटना के कोरोना जांच केंद्रों पर जांच कराने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है. इन केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं हो रहा.

बक्सरः बेखौफ अपराधियों ने 2 लोगों को मारी गोली, पुलिस के हाथ अभी भी खाली
बक्सर में अपराधी बेलगाम हो गए हैं. उन्हें पुलिस का जरा भी खौफ नहीं है. आए दिन आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. लेकिन पुलिस उन पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है. ताजा मामले में राजपुर थाना क्षेत्र के डिहरी गांव में बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर दो लोगों को घायल कर दिया.

सुशील मोदी का आरोप- तेजस्वी यादव का करीबी राजेश यादव है मधुबनी कांड का असली साजिशकर्ता
बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि महम्मदपुर (मधुबनी) गोलीकांड के असली साजिशकर्ता राजेश यादव को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव का संरक्षण प्राप्त है.

तेजी से बढ़ते मौत के आंकड़ों ने डराया, 24 घंटे में PMCH में कोरोना से 5 की मौत
कोरोना के दूसरे लहर में तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ रही है. मरीजों की संख्या में तो इजाफा हो ही रहा है मौत के आंकड़ें भी तेजी से बढ़ रहे हैं. पीएमसीएच में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 5 मरीजों की मौत हुई है. शनिवार के दिन दोपहर 1:00 बजे तक पीएमसीएच में कोरोना अपडेट की बात करें तो अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में वर्तमान समय में 81 मरीज एडमिड हैं और 19 बेड अवेलेबल हैं.

प.बंगाल में किशनगंज के SHO की हत्या पर बिहार में सियासत, RJD ने कहा- सरकार निष्पक्ष करे जांच
बिहार-बंगाल सीमा पर छापेमारी के दौरान अपराधियों ने किशनगंज के टाउन थाना के एसएचओ की पीट-पीटकर हत्या कर दी. जिसके बाद बिहार की सियासत तेज होती जा रही है. एसएचओ की मौत के मामले को लेकर आरजेडी प्रवक्ता ने सरकार से निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है.

मधुबनी नरसंहार पर महागठबंधन का बंद, जगह-जगह आगजनी, हत्यारों को फांसी देने की मांग
मधुबनी नरसंहार मामले में हंगामा लगातार जारी है. आज महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए दोषियों को फांसी देने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details