बिहार

bihar

By

Published : Mar 25, 2021, 3:15 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @3 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कल यानी शुक्रवार को बिहार बंद का ऐलान किया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा में हुए हंगामें की सारी फुटेज हमारे पास है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

TOP ten
TOP ten

कल बिहार बंद, RJD के साथ महागठबंधन ने किया ऐलान
महगठबंधन ने बिहार बंद की घोषणा की है. संवददाताओं को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसका ऐलान किया. तेजस्वी ने कहा कि 26 मार्च को हम सब बिहार बंद करेंगे. किसानों के मुद्दे के साथ, बेरोजगारी और विधानसभा में जो कुछ हुआ उसके विरोध में बंद करेंगे.

कोरोना और होली के मद्देनजर भागलपुर में पुलिस सख्त, बढ़ाई गई चौकसी
बुधवार को कई महीनों बाद प्रदेश में 150 से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. इस प्रकार प्रदेश भर में कुल कोरोना के 170 नए मरीज पाए गए हैं.

RJD और विपक्षियों का विधानसभा में हुड़दंग दुर्भाग्यपूर्ण, पूरे देश में गया गलत मैसेज- शाहनवाज
बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने विधानसभा की घटना को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के ऐसे व्यवहार से पूरे देश में गलत मैसेज गया है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि असम और पश्चिम बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी.

पटना: खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई, छापेमारी करते हुए 3 पोकलेन मशीन किया जब्त
बिहटा में अवैध बालू खनन को लेकर जिला खनन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. खनन विभाग ने खनन करते हुऐ मौके से तीन पोकलेन मशीन को जब्त किया है.

ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, 20 मीटर तक घसीटा, सिंचाई विभाग के कर्मी की मौत
बांका के रजौन थाना क्षेत्र अंतर्गत भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर धौनी रेलवे स्टेशन के समीप एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को रौंद दिया. टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक, बाइक और उसपर सवार व्यक्ति को 20 मीटर तक घसीटता चला गया. जिसके चलते बाइक में आग लग गई और बाइक सवार की मौत हो गई. जबकि दूसरे की हालत नाजुक है.

पटना: एनएच 30 पर हुआ बड़ा हादसा, गुस्साए लोगों ने ट्रक में लगा दी आग
राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के NH-30 पर तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दंपति को रौंद दिया है. इस दुर्घटना को लेकर आक्रोशित लोगों ने एनएच को जाम कर ट्रक में आग लगा दी है.

CAG की एक और रिपोर्ट से घिरी सरकार, 'ग्रामीण विद्युतीकरण में गड़बड़ी से करोड़ों का नुकसान'
भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट से ये खुलासा हुआ है. विधानसभा में पेश सीएजी की रिपोर्ट के अनुसार बिजली कंपनियों की ओर से जो डीपीआर बनाए गए, उसमें कई गड़बड़ियां थीं. कंपनी ने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई, जिससे उद्योगों के लिए आवश्यक भार को पूरा किया जा सके.

पुलिस विधेयक से किसी को डरने की जरूरत नहीं, सिर्फ मिलिट्री की जगह नाम हुआ 'विशेष सशस्त्र': पूर्व DGP
आम जनता को इस विधेयक से डरने की जरूरत नहीं है. सिर्फ पुलिस की संख्या को बढ़ाया गया है. इसमें कुछ नया नहीं है. पुराने अधिनियम 1892 को खत्म किया गया है.

कटिहार: एक शख्स ने अपनी पत्नी और दो छोटे बच्चों को जिंदा जलाकर मार डाला
जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. घटना प्राणपुर प्रखण्ड के लाभा गांव की है. यहां एक पति ने अपन पत्नी और दो छोटे बच्चों को घरेलू विवाद की वजह से आग के हवाले कर दिया. इससे तीनों की मौके पर ही मौत हो गई.

कानून व्यवस्था पर CM की समीक्षा बैठक जारी, डीजीपी, मुख्य सचिव समेत तमाम आलाधिकारी मौजूद
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे हैं. मुख्यमंत्री आवास के नेक संवाद में यह बैठक चल रही है. बैठक में डीजीपी मुख्य सचिव सहित सभी आलाधिकारी मौजूद हैं. मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिलों के अधिकारियों से भी रिपोर्ट ले रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details