बिहार

bihar

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Mar 24, 2021, 5:14 PM IST

मंगलवार को विधानसभा के अंदर जो कुछ भी हुआ, उसको लेकर बिहार की सियासत गरम है. विपक्षी विधायक बुधवार को विधानसभा के अंदर नहीं जाकर, बाहर ही सदन चलाया और अपना विरोध प्रकट किया. इसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने पत्रकारों से बात की. आगे पढ़ें पूरी खबर...

TOP ten
TOP ten

तेजस्वी की 'भीष्म प्रतिज्ञा' - अगले 5 साल तक विधानसभा में नहीं रखूंगा कदम
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान किया है. तेजस्वी ने पटना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि विपक्ष के तमाम विधायकों ने तय किया है कि जब तक पिटाई करने वाले पुलिसकर्मियों और अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सार्वजनिक तौर पर माफी नहीं मांगेंगे, तब तक वे सदन में नहीं जाएंगे.

बिहार के सरकारी स्कूलों में 20 लाख से अधिक एडमिशन का टारगेट, मिल रहा अच्छा रिस्पांस
प्रदेश के 80000 सरकारी स्कूलों में नए सत्र में दाखिले के लिए विशेष नामांकन अभियान चलाया जा रहा है जो 20 मार्च तक चलेगा. नामांकन के तरीके में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इस बार 20 लाख से अधिक बच्चों के नामांकन का लक्ष्य रखा गया है.

तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर किसान और मजदूर सभा ने किया विधानसभा मार्च
तीनों कृषि विरोधी कानून को रद्द करने, फसलों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदारी की कानूनी गारंटी सहित अन्य मांगों को लेकर गांधी मैदान के गेट नंबर 4 से हजारों की संख्या में किसान, मजदूर और सीपीआई कार्यकर्ताओं ने विधानसभा मार्च निकाला. प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बिहार विधान परिषद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, विपक्ष ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध
बिहार विधान परिषद की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है. विधानपरिषद की कार्यवाही में भी आज गहमागहमी देखने को मिली. बांह पर काली पट्टी लगाकर विपक्ष के तमाम सदस्य सदन में पहुंचे. बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 विधान परिषद से बिना किसी संशोधन के पारित हो गया.

बहस करने के लिए CM आ जाएं मैदान में... नहीं तो हाथों में चूड़ियां पहनकर बैठें- तेजस्वी यादव
नीतीश सरकार के बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक के विरोध में बिहार विधानसभा के बाहर से लेकर अंदर तक जो कुछ हुआ, उसने लोकतंत्र को तार-तार कर दिया. विधानसभा के अंदर हुए हंगामे पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का कहना है कि हंगामा करना विपक्ष का अधिकार है.

चुड़ियां लेकर विधान परिषद में पहुंचे विपक्षी पार्षद, जमकर हुआ हंगामा
विधानसभा में मंगलवार को हुए भारी बवाल का असर आज विधान परिषद की कार्यवाही के दौरान भी देखने को मिला. सदन को 2:30 बजे के लिए स्थगित कर दिया गया.

विपक्षी दल के नेताओं ने विधानसभा के बाहर लगाई सभा, नहीं गए सदन
बिहार विधानसभा बजट सत्र के अंतिम दिन कांग्रेस विधायकों ने आंख पर काली पट्टी बांध नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर विरोध किया है. कांग्रेस विधायकों ने मंगलवार की घटना को काला दिन बताया.

घायल RJD कार्यकर्ताओं का हाल-चाल लेने PMCH पहुंचे तेज प्रताप
राजद युवा प्रकोष्ठ की ओर से विधानसभा का घेराव करने के दौरान राजद कार्यकर्ता घायल हो गए थे. वहीं आज तेज प्रताप यादव राजद कार्यकर्ताओं का हालचाल जानने पीएमसीएच अस्पताल पहुंचे.

हम प्रवक्ता का दावा, कल की घटना विपक्ष की सोची समझी साजिश
हम प्रवक्ता ने दावा किया कि मंगलवार को जिस तरह से सड़क से लेकर सदन तक विपक्ष ने हंगामा किया, जो माहौल बनाया वह निश्चित तौर पर विपक्ष की एक साजिश है. सरकार साजिश की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करे.

विधायकों पर हुए हमले के खिलाफ सीपीआईएम का प्रदर्शन, फूंका CM नीतीश का पुतला
पटना जंक्शन गोलंबर पर एनडीए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका. प्रदर्शन कर रहे सीपीआईएम कार्यकर्ताओं ने कहा कि विपक्षी दलों के विधायकों पर हमला करके राज्य में काला कानून सरकार लाना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details