बिहार

bihar

By

Published : Mar 19, 2021, 3:19 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @3 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

महात्मा गांधी के सपनों की 'बिहार विद्यापीठ' अपने अंदर कई कहानियां समेटे आज भी खड़ी है. वहीं आज इस बिहार विद्यापीठ का व्यवसायिक प्रयोग किया जा रहा है. जिसे लेकर सदन में यह बात रखी गई है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

TOP ten
TOP ten

सदन की समिति बिहार विद्यापीठ के व्यवसायिक इस्तेमाल की करेगी जांच
बिहार विद्यापीठ में अतिक्रमण होने से उसका व्यवसायिक इस्तेमाल हो रहा है. विधान परिषद में प्रेमचंद्र मिश्र के एक सवाल पर सदन में कई सदस्यों ने सरकार के जवाब पर सवाल खड़े कर दिये हैं. साथ ही सदन की समिति बनाने की मांग की गई है. इसके बाद सभापति ने पहले बनाई गई समिति की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जब एक समिति की रिपोर्ट ही नहीं आई तो फिर दोबारा समिति बनाने से क्या फायदा. हालांकि बाद में उन्होंने इस मामले में सदन की समिति बनाने का नियमन दिया है.

'तेजस्वी यादव दूसरे पर आरोप लगाकर अपना दाग धोना चाहते हैं'- बीजेपी प्रवक्ता
बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि तेजस्वी यादव दूसरे पर आरोप लगाकर खुद पर लगे दाग धोना चाहते हैं. जबकि उन्हें याद रखना होगा कि आपराधिक छवि के लोगों को किसने संरक्षण दिया है. चाहे वह शहाबुद्दीन हो या राजबल्लभ यादव इन सब को राजद के संरक्षण दिया है.

कोरोना के बीच जानवरों से फैलने वाली इस बीमारी ने बढ़ाई TENSION, जानें पूरा मामला
ग्लैंडर मुख्य रूप से जीवाणु जनित बीमारी है. यह घोड़ों के बाद मनुष्यों और स्तनधारी पशुओं में पहुंचता है. यह बीमारी नोटिफाइएबल है इसे जेनॉटिक श्रेणी में रखा गया है. इसका संक्रमण नाक, मुंह के म्यूकोसल सरफेस और सांस से होता है. इस बीमारी को कन्फर्म करने के लिए मैलीन नाम के टेस्ट किये जाते हैं.

भागलपुर: कृषि विश्वविद्यालय के हॉस्टल में छात्रा ने की खुदकुशी, आक्रोशित छात्रों ने जमकर किया हंगामा
भागलपुर में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. भागलपुर के कृषि विश्वविद्यालय सबौर की छात्रा ने अपने हॉस्टल के कमरा नंबर 107 में आत्महत्या कर ली है. घटना के बाद आक्रोशित छात्रों ने जमकर हंगामा किया.

कचरे वाली गाड़ी में कोरोना से बचाव के लिए बज रहा गाना
देश भर में एक बार फिर से कोरोना अपना पांव पसारने लगा है. इसे देखते हुए पटना नगर निगम ने लोगों को जागरूक करने की पहल की है. निगम प्रशासन अपने डोर टू डोर कचरा उठाने वाली गाड़ियों पर कोरोना वायरस का गाना बजा कर लोगों के बीच जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रही है.

वैशाली: बेखौफ अपराधियों ने महिला को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस
चकमकरंद पेठिया के समीप बेखौफ अपराधियों ने एक महिला को गोली मारकर घायल कर दिया है. बता दें कि महिला ने अपराधियों की पहचान कर ली है. जिसके आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है.

भागलपुर : मरीजों की संख्या बढ़ते ही तैयार होने लगा 50 बेड का कोरोना अस्पताल
सदर अस्पताल में 50 बेड का कोरोना अस्पताल (कोविड केयर सेंटर) बनाया जा रहा है. बुधवार की शाम से यहां तैयारी शुरू हो गयी. अस्पताल के इमरजेंसी के ऊपर वाले हिस्से में बने चार कमरों में 50 बेड लगाये जा रहे हैं.

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर सरकार का बड़ा फैसला, चिकित्सकों की छुट्टियां रद्द
कोरोना वायरस ने एक बार फिर सिर उठाना शुरू कर दिया गया है. जिसे देखते हुए विभिन्न राज्यों में ऐहतियातन कई कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं बिहार सरकार ने भी एक बड़ा फैसला लेते हुए चिकित्सकों की छुट्टी रद्द कर दी है.

बीएसएफ जवान का शव पहुंचते ही पसरा मातम, पहुंचे जिला प्रशासन के आला अधिकारी
बीएसएफ के जवान का शव पहुंचते ही पूरे इलाके में मातम पसर गया. लोगों की आंखें नम थीं. त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में पदस्थापित बीएसएफ जवान की मौत गई थी. परिजनों को सांत्वना देने जिला प्रशासन के कई अधिकारी पहुंचे थे.

अररिया में कोरोना से एक वृद्ध महिला की मौत
सिकटी प्रखंड क्षेत्र के कौआकोह गांव में कोरोना वायरस से एक महिला की मौत हो गई. इस घटना के बाद आसपास के लोगों में भय का माहौल है. परिजनों ने मृतक महिला का अंतिम संस्कार पीपीई किट पहनकर किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details