बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @11 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में कोरोना के खिलाफ इम्यूनाइजेशन चल रहा है. पिछले 2 महीने में बिहार में कोरोना काफी हद तक नियंत्रण में है. यहां प्रतिदिन काफी कम संख्या में नए संक्रमित मिल रहे हैं. अब प्रदेश में प्रतिदिन मुश्किल से 50 के आसपास नए संक्रमित मिल रहे हैं

By

Published : Mar 2, 2021, 11:11 AM IST

patna
patna

बिहार की अब तक की 10 बड़ी खबरेंः

नियंत्रण में कोरोना, फेस्टिव सीजन को देखते हुए विशेष एहतियात बरतने की जरूरत- चिकित्सक

न्यू गार्डिनर रोड हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ मनोज कुमार सिन्हा ने बताया कि 2 महीने पहले जब अस्पताल में डेढ़ सौ से 200 कोरोना सैंपल के जांच होते थे उस समय 25 से 30 की संख्या में नए कोरोना संक्रमित मिलते थे. लेकिन वर्तमान समय में अस्पताल में प्रतिदिन 100 से डेढ़ सौ के बीच कोरोना सैंपल की जांच हो रही है. उसमें से बमुश्किल एक से दो नए संक्रमित ही मिल रहे हैं.

Budget Session: विधानसभा में आज जल संसाधन, पीआरडी, पशुपालन और खान भूतत्व विभाग के बजट पर होगी चर्चा

बिहार विधानसभा की कार्यवाही 11 बजे शुरू होगी. आज 12 से अधिक विभागों के प्रश्न भी लाए जाएंगे.

अब बिहार में होगा देश का सबसे बड़ा म्यूजिकल फाउंटेन, पर्यटकों को आकर्षित करना लक्ष्य

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने कहा कि देश में सबसे बड़ा म्यूजिकल फाउंटेन बिहार में स्थापित किया जा रहा है. जिससे पर्यटक आकर्षित हो सकेंगे.

बिहार के छात्रों को मिलेगी सभी सुविधा, देश-प्रदेश का नाम होगा रोशन- सुमित कुमार सिंह

पटना के तारामंडल सभागार में महान वैज्ञानिक सीवी रमन की याद में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस समारोह कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह छात्रों को सम्मानित किया और उन्हें सभी तरह की सुविधाएं देने की बात कही.

बिहार में आज से सड़क पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बस, CM नीतीश दिखाएंगे हरी झंडी

बिहार में आज से इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा. देश में फिलहाल इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन केवल दिल्ली और केरल में हो रहा है. आज से 70 बसों का शुभारंभ होगा. इसमें 15 लग्जरी, 25 डीलक्स और 30 सेमी डीलक्स बसों का परिचालन बिहार के 43 विभिन्न मार्गों पर किया जाएगा.

कटिहारः पुलिस कस्टडी में अभियुक्त की मौत, 2 दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी

कटिहार सदर एसडीपीओ अमरकांत झा ने बताया कि पुनपुन की मौत बीमारी के कारण हुई है. पुनपुन की गिरफ्तारी 4 साल पहले हुए जमीन विवाद को लेकर की गई थी.

LOVE के चक्कर में न घर की न घाट की! शादी का झांसा देकर BF ने GF को बना दिया कॉल गर्ल

दिल्ली में सेक्स रैकेट में पटना की एक युवती पकड़ी गई है. युवती के प्रेमी ने शादी का झांसा देकर सेक्स रैकेट में फंसा दिया था. वहीं नोएडा पुलिस ने कुछ दिनों पहले ही एक होटल में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए युवती हिरासत में लिया है.

पटना: कृषि आधारित उद्योग पर सरकार कर रही है काम, किसान और उद्योगपतियों को मिलेगा सीधा लाभ

कृषि आधारित उद्योग पर बिहार सरकार ने स्वरोजगार के माध्यम से युवाओं को रोजगार देने के लिए कई योजना ला रही है. जिसके बाद किसान और उधोगपति को सीधा लाभ पहुंचेगा. वहीं, 7 सेक्टर में कृषि क्षेत्र में उद्योग को लगाने का प्रयास है.

पटना: DIU की टीम ने PMCH से कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार, कई कांडों में था शामिल

अरवल जिले से पटना छापेमारी करने पहुंची डीआईयु की टीम ने कुख्यात मिथिलेश पासवान को पीएमसीएच अस्पताल से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरा में एनएस मॉल बम कांड और अरवल जिले के थाने में दिनदहाड़े फायरिंग जैसे कई कांडों में मिथिलेश पासवान कई दिनों से पुलिस लिस्ट में वांछित था.

पटना: सोमवार को कोरोना के 22 नए मामले, 3 हजार से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन

बिहार में कुल 22 नए मामले सामने आए हैं. जबकि पटना में सर्वाधिक 9 नए मामले मिले हैं. पिछले 48 घंटे से स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, प्रदेश में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है. वहीं, सोमवार के दिन 3 हजार 4 सौ 66 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details