बिहार

bihar

TOP 10 @5PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jan 21, 2021, 5:00 PM IST

रूपेश हत्याकांड के बाद सरकार की किरकिरी लगातार हो रही है. दूसरी ओर विपक्ष भी इस मामले पर लगातार सरकार और प्रशासन को कटघरे में खड़ा कर रहा है. जिसके बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कानून व्यवस्था को लेकर बैठक बुलाई. आगे पढ़ें पूरी खबर...

TOP ten
TOP ten

मीटिंग के बाद बोले मुख्य सचिव- ठेकेदारों को SP ऑफिस से लेना होगा कैरेक्टर सर्टिफिकेट
बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने रूपेश हत्याकांड मामले को गंभीरता से लेते हुए आज कानून व्यवस्था की बैठक बुलाई. बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि राज्य में सभी ठेकेदार को कैरेक्टर सर्टिफिकेट लेना अनिवार्य होगा.

तेजस्वी के पटना डीएम से बात करने के तरीके को JDU ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण
जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि पटना डीएम के साथ लोगों की उपस्थिति के बीच तेजस्वी यादव ने जो व्यवहार किया दुर्भाग्यपूर्ण है. ऐसे अपमानजनक व्यवहार से लालू यादव की ख्याति को तेजस्वी आगे बढ़ा रहे हैं.

राजगीर पहुंचे CM नीतीश कुमार, नवनिर्मित गुरुद्वारा का किया निरीक्षण
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुद्वारा श्री नानक देव शीतल कुंड साहिब राजगीर में मत्था टेका. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि सिर्फ बिहार और पूरे देश के नहीं बल्कि दूसरे देश के भी लोग इस गुरुद्वारा का दर्शन करने आएंगे.

चिराग पासवान ने 'तांडव' का किया विरोध तो कार्यकर्ताओं ने निकाला गधा जुलूस
वेब सीरीज तांडव का पूरा देश में विरोध हो रहा है. अब इसका विरोध लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं ने भी किया है. लोजपा कार्यकर्ताओं ने 'तांडव' के खिलाफ गधा जुलूस निकाला.

कृषि कानून के विरोध में 30 जनवरी को पूरे बिहार में बनाएंगे मानव श्रृंखला: तेजस्वी
आरजेडी की बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कई मुद्दों को लेकर बिहार सरकार को घेरा. तेजस्वी यादव ने इस दौरान कृषि कानून के विरोध में 30 जनवरी शहीद दिवस पर पूरे बिहार में मानव श्रृंखला बनाने का ऐलान किया. जिसमें महागठबंधन के तमाम दल शामिल होंगे.

तेजस्वी रूपेश हत्याकांड पर उठा रहे सवाल, दलित की हत्या हुई तो नहीं ली सुध: संतोष मांझी
हम प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी ने ट्वीट कर रूपेश हत्याकांड को जातिवाद का एंगल देने की कोशिश की है. उन्होंने लिखा है कि तेजस्वी रूपेश की हत्या पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन भीम आर्मी के नेता की हत्या पर कुछ नहीं कह रहे. तेजस्वी पीड़ित परिवार से मिलने नहीं जा रहे क्योंकि वे दलित हैं.

'बड़े भाई हैं नीतीश कुमार, तुलना करना ठीक नहीं, साथ मिलकर करेंगे काम'
बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का कहना है कि नीतीश कुमार उनसे उम्र में बड़े हैं. उनके बड़े भाई हैं. शाहनवाज ने कहा कि नीतीश कुमार से मेरी तुलना करना ठीक नहीं है. मुझसे पहले वह विधायक बने. मुझसे पहले सांसद बने. मुझसे पहले केंद्र में मंत्री बने.

कैमूर: समाजसेवी ने किया क्रिकेट मैच का आयोजन, बड़ी तकिया टीम ने जीती ट्रॉफी
कैमूर में समाजसेवी ने क्रिकेट मैच का आयोजन किया. बड़ी तकिया की टीम ने मात्र 9 ओवर में ही 115 रन के लक्ष्य को पूरा करते हुए मैच को अपने नाम कर लिया.

अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा बैरागीबाग उच्च विद्यालय, नहीं है कोई व्यवस्था
स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है. लेकिन जिले का एक स्कूल अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. मसौढ़ी के बैरागीबाग उच्च विद्यालय की स्थिति रखरखाव और देखरेख के अभाव में काफी दयनीय हो गई है. यहां छात्रों के बैठने के लिए बेंच तक सही स्थिति में नहीं हैं.

नालंदा: ट्यूशन जा रही छात्रा के साथ छेड़खानी, गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर काटा बवाल
बिहारशरीफ में ट्यूशन पढ़ने जा रही छात्रा के साथ मारपीट और छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया गया. जिसके बाद गुस्साए परिजनों ने सोहराय चौक को जाम कर घंटों हंगामा किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details