बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @3 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

NDA गठबंधन को लेकर विपक्ष लगातार तंज कस रहा है. इस बार पोस्टर के जरिये RJD ने नए साल के मुबारकवाद को लेकर एनडीए गठबंधन पर निशाना साधा है.

By

Published : Jan 2, 2021, 3:05 PM IST

Updated : Jan 2, 2021, 4:35 PM IST

patna
patna

बिहार की अब तक की 10 बड़ी खबरेंः

BJP-JDU में खींचतान को लेकर RJD ने जारी किया पोस्टर, NDA नेताओं पर कसा तंज

JDU के विधायकों को भाजपा में शामिल करने के बाद से एनडीए में खींचतान बढ़ गयी है. वहीं RJD भी कोई मौका नहीं छोड़ रही है. जिसके तहत RJD कार्यालय पर NDA नेताओं पर तंज कसते हुए नया पोस्टर लगाया गया है जो चर्चा का केंद्र बना हुआ है.

RCP सिंह की अध्यक्षता में जेडीयू नेताओं की बैठक, पार्टी की मजबूती समेत कई मुद्दों पर चर्चा

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह पटना पार्टी कार्यालय में नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. माना जा रहा है कि 10 जनवरी को होने वाली पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी को लेकर चर्चा की जा रही है.

बिहार के 3 जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, ऐसे दिया जाता है इंजेक्शन

बेतिया में कोविड-19 वैक्सीन का ड्राई रन किया गया. सिविल सर्जन ने बताया कि वैक्सीनेशन के दौरान मरीज का पहले डॉक्यूमेंट जांच किया जाएगा.

ट्रांसफर के बावजूद एक ही स्थान पर जमे बिहार पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

बिहार में अब वैसे पुलिस अधिकारी या कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी तो ट्रांसफर के बावजूद एक ही स्थान पर डटे हुए हैं. पुलिस मुख्यालय ने जिलों के एसपी से लिस्ट तैयार करने को कहा है.

2019 में ही पुल निर्माण का काम होना था पूरा, अब तक है पड़ा है अधूरा

जिले में अगुवानी और सुल्तानगंज पुल का निर्माण कार्य लंबे समय से चलता आ रहा है. इस पुल के निर्माण को लेकर वर्ष 2015 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पुल की आधारशिला रखी थी. लेकिन अब तक इस पुल का निर्माण नहीं हो सका.

भागलपुर में सजा कतरनी चूड़ा का बाजार, विदेशों में भी है मांग

भागलपुर के कतरनी चूड़ा की मांग देश-विदेश में भी है. दरअसल, यहां पर कतरनी धान की पैदावार अधिक होती है. इस धान की खूशबू ऐसी है कि लोगों को अपनी ओर खींच ही लेती है.

बाढ़ ने तोड़ दी सब्जी किसानों की कमर, लगा रहे सरकार से मदद की गुहार

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र होने के कारण बूढ़ी गंडक नदी के इलाके में बड़े पैमाने पर सब्जी की खेती की जाती है. लेकिन बाढ़ के कहर ने इस इलाके के किसानों को हलकान कर दिया है.

दानापुर अनुमंडल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, प्रधान सचिव ने किया निरीक्षण

दानापुर अनुमंडल अस्पताल में शनिवार को कोरोना वैक्सीन का ट्रायल किया गया. इस दौरान प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि बिहार में वैक्सीन आने से पहले हमारे स्वास्थ्य कर्मी को तैयार किया जा रहा है.

बिहार के जमुई में भी कोरोना वैक्सीन ड्राई रन की शुरुआत

जमुई में कोरोना वैक्सीन ड्राई रन की शुरुआत कर दी गई है. डॉक्टरों ने बताया वैक्सीन देने के बाद 30 मिनट तक केंद्र में सभी को रखा जा रहा है. ताकि अगर किसी तरह की परेशानी होती है तो समुचित इलाज की जा सके.

पुलिस मुख्यालय ने सरकार को 9 पुलिस रेंज में FSL लैब खोलने का भेजा प्रस्ताव

पुलिस मुख्यालय ने सूबे के 9 पुलिस रेंज में पुलिस लैब ने FSL खोलने का प्रस्ताव ने राज्य सरकार को भेजा है. पुलिस मुख्यालय ने सूबे के सभी थानों लंबित मामलों की समीक्षा कर यह प्रस्ताव सरकरा को भेजा है. पुलिस अधिकारियों का इस बाबत कहना है कि FSL के खुलने से लंबित मामलों के निष्पादन में तेजी आएगी. फिलहाल सूबे में तीन FSL लैब कार्यरत हैं.

Last Updated : Jan 2, 2021, 4:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details