बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Top 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार लोक सेवा आयोग की 66वीं प्रारंभिक परीक्षा में किसी तरह का बदलाव नहीं होगा. छात्रों ने परीक्षा केन्द्र में बदलाव के लिए आंदोलन किया था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मालगाड़ी से छात्रों की यात्रा करने का एक वीडियो अपने ट्विटर पर शेयर किया है.

By

Published : Dec 26, 2020, 6:55 PM IST

patna
patna

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

ऐसे BPSC पीटी परीक्षा देने पहुंच रहे छात्र! तेजस्वी ने वीडियो साझा कर साधा निशाना

दरअसल ट्रेन और बसों की संख्या काफी कम है और कोरोना वायरस के संक्रमण का भय भी सता रहा है. इसे लेकर बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने बिहार लोक सेवा आयोग को ईमेल के जरिए परीक्षा केंद्र परिवर्तित करने और परीक्षा स्थगित करने की मांग की थी.

लालू से मिलने के बाद बोले तेज प्रताप- 'बिहार में गिरने वाली है NDA सरकार'

तेज प्रताप यादव ने अपने पिता की तबीयत पर चिंता जाहिर करते हुए बताया कि उनकी किडनी खराब है. इसी की जानकारी मिलने के बाद उनके स्वास्थ्य का हाल जानने आए थे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में नीतीश की सरकार गिरने वाली है.

रोहतास, पूर्वी चंपारण, पंश्चिमी चंपारण, मधुबनी और समस्तीपुर बनेगा नगर निगम

नीतीश सरकार ने 5 नगर निगम बनाने की मंजूरी दी है. इसके साथ ही 12 नगर निकाय बनाने पर सहमति बनी है. 32 नगर पंचायत को नगर परिषद का दर्जा भी दिया गया है. आठ नए नगर परिषद भी बनाए गए हैं. इसके अलावा सरकार ने 103 नए नगर पंचायत बनाने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे दी है.

RLSP बोली- BJP ने की बड़ी गलती

बीजेपी ने जेडीयू को एक और झटका देते हुए अरुणाचल प्रदेश में 7 में से 6 विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. इससे बिहार की सियासत भी गर्म हो गई है.

JDU में टूट के बाद नीतीश को महागठबंधन में शामिल होने का मिल रहा सुझाव

कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि बीजेपी बिहार में जेडीयू का नामों निशान मिटाना चाहती है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को भी अपना अस्तित्व बचाना है तो समय रहते वे बीजेपी से अलग हो जाएं.

अगवा लड़की का वीडियो जारी होने के बाद बोले SSP- तलाश है जारी

23 दिसंबर को फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के नोहसा में बीते दिनों दर्जनभर से अधिक हथियारबंद बदमाशों द्वारा 22 साल की युवती के अपहरण का मामला सामने आया था. हालांकि वह अब दूसरा रूप ले चुका है.

दहशत फैलाने की नीयत से ताबड़तोड़ फायरिंग, सिर्फ खोखा गिनकर पुलिस हो गई शांत?

अपराधियों ने नरहट बाजार के मल्लिक टोला निवासी अंसारी खातून के घर पर देर रात जमकर गोलीबारी की. जिससे इलाके में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है.

पैक्स में धान बेच किसान हो रहे मालामाल

पूर्णिया जिले के दूसरे पैक्स की तरह हरदा पंचायत में भी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की खरीदारी की जा रही है. लिहाजा इससे किसानों को एक तरफ जहां बिचौलियों से मुक्ति मिली है वहीं दूसरी तरफ उन्हें उनकी उपज का बेहतर मुनाफा मिल रहा है.

नये साल में नहीं डाल सकेगा कोई खलल

साल 2020 की समाप्ति और नए साल के आगमन को लेकर पटना पुलिस पूरी तरह से चौकस है. नए साल में लोगों की खुशियों में खलल ना पड़े, इसको लेकर पटना एसएसपी पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहे हैं.

हाईकोर्ट के वकील बने साइबर ठगों का निशाना

राजधानी में पटना हाई कोर्ट के सीनियर वकील मनिंदर किशोर सिंह के साथ साइबर फ्रॉड की घटना को अंजाम दिया गया है. साइबर के अपराधियों ने सीनियर वकील के खाते से 6 लाख 28 हजार रुपये की निकासी कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details