बिहार

bihar

By

Published : Dec 25, 2020, 5:00 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @5PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार में शराबबंदी कानून को लागू हुए 4 साल हो गए हैं. बावजूद इसके, बिहार के जिलों से शराब की बड़ी खेप बरामद हो रही है. तस्कर अवैध शराब को खपाने का नया-नया तरीका अपना रहे हैं. वहीं, पुलिसिया कार्रवाई में उनके नापाक मंसूबे ध्वस्त हो रहे हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर...

TOP 10 @5PM
TOP 10 @5PM

बिहार में जोरों पर की जा रही शराब की तस्करी, पकड़ी गई तो ठीक वरना...!
बिहार के कई जिलों से शराब की धरपकड़ की जो तस्वीरें सामने आई हैं. वो ये बयां कर रहीं हैं कि बिहार में शराबबंदी कानून की हर रोज धज्जियां उड़ रहीं हैं. पुलिस की लाख कोशिशों के बाद जिले में तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही. वहीं, शराब पीकर हंगामा करने की घटनाएं भी नई नहीं हैं.

'लालू यादव में इतनी ताकत नहीं कि हमारे किसी विधायक को तोड़ सकें'
मोतिहारी नगर भवन में किसान सम्मेलन को संबोधित करते पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी किसानों को नए कृषि कानून की खुबियों के बारे में बताया और कहा कि चुनाव में हारी हुई पार्टियां किसानों को उकसा रही हैं.

सुपौल: सर्विस रायफल साफ करने के दौरान महिला कांस्टेबल को लगी गोली, हालत नाजुक
त्रिवेणीगंज थाना में हथियार साफ करने के दौरान चली गोली से महिला कांस्टेबल घायल हो गयी. महिला सिपाही की हालत नाजुक बताई जा रही है.

उत्तर प्रदेश के तर्ज पर बिहार में भी बने लव जिहाद कानून: RSS
आरएसएस ने अपने सहयोगी संगठन हिंदू जागरण मंच के साथ मिलकर बिहार सरकार से यूपी के तर्ज पर लव जिहाद कानून बनाने की मांग की. साथ ही कहा कि बिहार में लव जिहाद के मामलों को लेकर हिन्दू जागरण मंच मां-बहन और बहू-बेटियों की रक्षा के लिए हमेशा खड़ा रहेगा.

पटना एयरपोर्ट पर कोहरे का असर, विमानों के उड़ान और लैंडिंग में हो रही देरी
कोहरे का असर शुक्रवार को भी विमान परिचालन पर पड़ा. पटना एयरपोर्ट से कोहरे के कारण समय पर फ्लाइट्स का परिचालन नहीं हो पा रहा है. मुख्य रूप से रनवे पर विजिबिलिटी कम होने के कारण विमान को लैंडिंग करवाने या टेकऑफ करवाने में दिक्कत आ रही है. जिस कारण लगातार विमान परिचालन में विलंब हो रहा है.

खरमास बाद RLSP का JDU में हो सकता है विलय, कुशवाहा बनाए जा सकते हैं शिक्षा मंत्री
सूत्रों के अनुसार पूर्व सीएम और ‘हम’ प्रमुख जीतन राम मांझी की तरह नीतीश एनडीए में रालोसपा को भी ला सकते हैं या जदयू में रालोसपा का विलय हो सकता है. एमएलसी बनाकर उपेंद्र कुशवाहा को बिहार में शिक्षा मंत्री भी नीतीश बना सकते हैं.

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी का विवादित बयान, कहा- 'नक्सलियों का जमावड़ा है किसानों का आंदोलन'
आज एक बार फिर राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने किसान आंदोलन को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन में सभी नक्सलियों का जमावड़ा लगा हुआ है.

आधुनिक युग में भी विष्णुपद मंदिर में स्थापित है धूप घड़ी, देखने के लिए लगती है भीड़
आधुनिक युग में धूप घड़ी की महत्व उसकी उपयोगिता के अनुसार खत्म हो गया. लेकिन गया जिले में आस्था और धरोहर को लेकर आज भी धूप घड़ी का बड़ा महत्त्व है. तो आइये जानते हैं धूप घड़ी की क्या है खासीयत...

अटल यादें : 'आप लोग बिहारी हैं, तो मैं अटल बिहारी हूं और मेरा लगाव बिहार से है'
बिहार को विकास की डगर पर ले जाने में अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका नए बिहार के निर्माणकर्ता से कम नहीं कही जा सकती. अटल बिहारी वाजपेयी ने बिहार के लिए एक नहीं कई ऐसी योजनाएं बिहार की झोली में डाली. जो आज नए बिहार को विकास की डगर पर ले जा रहा है.

MU के कुलपति का दावा- 1 साल में विश्वविद्यालय ने स्थापित किया कीर्तिमान
मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेन्द्र प्रसाद ने विश्वविद्यालय को लेकर दावा किया है कि विवि ने एक साल के अंदर कई उपलब्धियां हासिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details