बिहार

bihar

Top 10 @1 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Dec 24, 2020, 1:07 PM IST

केंद्र सरकार के नए कृषि कानून को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है. इसके साथ ही बीजेपी सभी जगह किसान सम्मेलन करके लोगों को कृषि कानून के फायदे बता रही है.

Patna
Patna

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरेंः

तीन नए कानून कृषि के क्षेत्र में ऐतिहासिक सुधारः जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

पूरे बिहार में बीजेपी के नेता किसान सम्मेलन के जरिए किसान को नए कृषि कानून से होने वाले फायदे को बताने में जुटे हैं. उन्हें समझाने की कोशिश की जा रही है कि किसानों की आय को दोगुना कर उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए इस कानून को मंजूरी दी गई है.

29 दिसंबर को ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के नेतृत्व में किसान करेंगे राजभवन मार्च

बिहार के किसान अपनी मांगों को लेकर आगामी 29 दिसंबर को राजभवन में मार्च करेंगे. राजभवन मार्च. इसके साथ ही आल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के बैनर तले विभिन्न किसान संघठन की ओर से राजभवन के घेराव का निर्णय लिया गया है.

पटना एयरपोर्ट पर आज भी कोहरे के कारण फ्लाइटें लेट

पटना एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण आज भी विमान विलम्ब से पहुंच रहे हैं. वहीं कमर्शियल वाहन को आज से एयरपोर्ट में प्रवेश के लिए पार्किंग शुल्क नहीं देना होगा.

स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने NMCH का किया निरीक्षण

जिले में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. कौशल किशोर ने नालन्दा मेडिकल कॉलेज अस्पताल और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने कई निर्देश जारी किया.

जब नहीं उठा पायी इलाज का खर्च, तो बीमार महिला ने जिंदगी से तंग आकर कर ली खुदकुशी

बेहतर इलाज नहीं हो पाने की वजह से बीमार महिला ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है.

किसान सम्मेलन में बोले अश्विनी चौबे- किसानों को भ्रम में डालकर आंदोलन को दी जा रही हवा

बीजेपी की ओर से पूरे देश में किसान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. ताकि किसानों से सीधे संवाद कर उन्हें इस कानून से होने वाले फायदे को बताया जा सके. उन्हें समझाया जाए कि किसानों की आय को दोगुना कर उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए इस कानून को मंजूरी दी गई है.

सिर्फ गरीब ही जेल में क्यों, अमीर शराब नहीं पी रहे हैं क्या?

शराबबंदी कानून की हकीकत ये है कि इस कानून के तहत जेल जाने वाले लोगों में ज्यादातर गरीब ही हैं. जो अपनी जमानत तक नहीं करा सकते और सालों से जेल में हैं. विपक्ष के साथ-साथ अब सत्ता पक्ष के लोग भी इस कानून में कुछ नए प्रावधान लाने की बात कर रहे हैं.

बिहार में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.48 लाख के पार

स्वास्थ्य विभाग के जरिए जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में अब तक 2,42,244 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या फिलहाल 5056 है.

'बिहार की राजनीति के केंद्र में लालू, खत्म नहीं हो सकती प्रासंगिकता'

वरिष्ठ पत्रकार अशोक मिश्रा का कहना है कि लालू के बारे में यह कहावत खूब चर्चा में रहा कि 'जब तक समोसे में रहेगा लालू, तब बिहार में रहेगा लालू'. अशोक मिश्रा का यह भी कहना है कि लालू की प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होने वाली है और लालू प्रसाद के चाहने वाले हर वर्ग में हैय भले ही उन्हें वोट ना करें.

पटना एम्स में अब तक 442 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का लिया ट्रायल डोज

प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि मंगलवार को पटना प्रमंडल में कुल 47 लोगों में से भोजपुर और बक्सर से 77 कैमूर से 6, नालंदा से 4 और पटना से 17 लोगों ने कोरोना वैक्सीन का ट्रायल डोज लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details