बिहार

bihar

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Dec 16, 2020, 5:02 PM IST

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बुधवार को कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी जिस तरह से विपक्ष का दमन कर रहीं हैं और करा रहीं हैं इससे इमरजेंसी की यादें ताजा हो रहीं हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर...

TOP 10
TOP 10

पश्चिम बंगाल में इमरजेंसी जैसे हालात, जा रही ममता बनर्जी की सरकार: संजय जायसवाल
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में विपक्ष का दमन कर रहीं हैं. यह इमरजेंसी की याद दिलाता है. उनकी स्थिति भी इंदिरा गांधी जैसी होगी. कैबिनेट ने बिहार के पूर्ण विकास के लिए पांच साल का विजन डॉक्यूमेंट पास किया है.

यहां 'मुर्दे' भी हैं मनरेगा मजदूर, एक साल पहले मरे हुए लोग अभी भी खोद रहे हैं तालाब
पश्चिम चंपारण के ठकराहां प्रखण्ड में मनरेगा में बड़ा घोटाला सामने आया है. ईटीवी भारत की इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे मुर्दे मनरेगा में काम कर रहे हैं और पैसे उठा रहे हैं. साथ ही जानिए कि कैसे गड्ढे को तलाब बताकर एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार पैसे उठाये गये.

48 घंटे में बैंक लूट की दूसरी घटना, हथियार के बल पर IDBI की शाखा में लूटपाट
बीरपुर थाना क्षेत्र में आईडीबीआई बैंक की लक्ष्मीपुर शाखा में बदमाशों ने लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है. घटना के बाद अपराधी आराम से फरार हो गए. पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रही है.

19 केंद्रों पर शांतिपूर्वक संपन्न हुई फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा
औरंगाबाद में 19 केंद्रों पर बुधवार को फॉरेस्ट गार्ड पद की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हो गयी. परीक्षा के दौरान प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद रहा.

कटिहार: काम में लापरवाही, बोल्डर पीचिंग गंगा में बहा
गंगा में कटावरोधी कार्य शुरू हो चुके हैं. कई जगहों पर काम में लापरवाही भी दिख रही है. मनिहारी के बाघमारा से केवाला तक हुए काम बाढ़ से पहले ही कटाव की भेंट चढ़ चुके हैं. बता दें कि यहां पांच किमी में काम हो रहा है. लेकिन छह महीने में मात्र 600 मीटर ही काम हो सका है. इस कार्य की लागत 100 करोड़ रुपये है.

किसान आंदोलन से 5000 करोड़ के व्यापार का नुकसान, बिहार के लिए सामानों की सप्लाई में भी कमी
एक अनुमान के अनुसार दिल्ली आने वाले माल का लगभग 30 से 40 प्रतिशत माल की आवाजाही किसान आंदोलन से प्रभावित हुई है. जिसका विपरीत असर दिल्ली और पड़ोसी राज्यों के व्यापार पर पड़ रहा है. पिछले बीस दिनों में दिल्ली और आसपास के राज्यों में लगभग 5000 करोड़ रुपये का व्यापार प्रभावित हुआ है. इन राज्यों में बिहार भी शामिल है.

विधानसभा समिति के गठन में RJD की नाराजगी, मनमाफिक व्यक्ति और कमेटी से जुड़ा है सारा विवाद
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव चाहते थे कि उन्हें स्पीकर की तरफ से यह बताया जाए कि कौन-कौन सी कमेटी विपक्ष के हिस्से में आ रही है, जिसमें सभापति राजद का होगा. ताकि नेता प्रतिपक्ष अपने दल के नेताओं की विशेषज्ञता के मुताबिक उन्हें सभापति या सदस्य बनाने की सिफारिश कर सकें.

नालंदा: रोपवे की शुरुआत होते ही पर्यटकों से गुलजार हुआ राजगीर, जल्द बच्चे भी उठा सकेंगे लुत्फ
सर्दी के मौसम में अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर में आने वाले सैलानी रोपवे के सहारे यहां की हसीन वादियों का लुत्फ उठा रहे हैं. कोरोना संकट के बाद राजगीर, सैलानियों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है.

पटना एयरपोर्ट पर कोहरे का असर, 2 से 3 घंटे की देरी से पहुंच रहे विमान
घने कोहरे के कारण पटना से उड़ने वाली फ्लाइटें प्रभावित हो रही है. ये फ्लाइटें 3 घंटे तक की देरी से उड़ान भरती है या फिर पहुंचती है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

मौसम विभाग ने 6 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, बारिश की संभावना
बिहार में मौसम विभाग ने राज्य के 6 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है. वहीं, कड़ाके की ठंड भी पड़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details