बिहार

bihar

By

Published : Dec 14, 2020, 7:01 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

रोहतास जिला में अपराधियों का बोला बाला है. जहां अपराधियों को पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं. ताजा मामला कोचस का है. यहां पर पेट्रोल पंप से कैश लेकर बैंक जाने के दौरान पेट्रोल पंप मालिक से अपराधियों ने नकद लूटने का प्रयास किया. जिसका विरोध किए जाने पर सीने में 3 गोली मार दी.

TOP 10 @7PM
TOP 10 @7PM

ये रही बिहार की 10 बड़ी खबरेंः

रोहतास में पेट्रोल पंप मालिक की हत्या, अपराधियों ने राहुल के सीने में मारी 3 गोलियां, देखते रह गए पिता
कोचस स्थित पेट्रोल पंप से कैश लेकर बैंक जाने के दौरान पेट्रोल पंप मालिक राहुल कुमार से अपराधियों ने नकद लूटने का प्रयास किया. जिसका विरोध किए जाने पर उन्हें अपराधियों ने गोली मार दी.

घर में घुसकर अपराधियों ने व्यक्ति को मारी गोली, मौत
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. पुलिस ने मौके से 3 खोखा बरामद किया है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि जमीन विवाद में सत्य प्रकाश ठाकुर की हत्या की गई है.

बिहार में सिपाही भर्ती की फॉर्म से ट्रांसजेंडर कॉलम गायब होने पर HC ने सरकार से मांगा जवाब
सिपाही बहाली में ट्रांस जेंडर को आवेदन करने के लिए कोई प्रावधान नहीं होने के मामले पर सोमवार को पटना हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने मामले में राज्य सरकार से जवाबतलब किया है. चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने वीरा यादव के दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की.

कांग्रेस ने किया किसानों के समर्थन में प्रदर्शन, कहा- कृषि कानून को रद्द करे सरकार
किसानों का नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन जारी है. किसानों के समर्थन में देश की विपक्षी पार्टियां लगातार धरना प्रदर्शन कर रही हैं. इसी कड़ी में बिहार प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने सोमवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान नेताओं ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

'बिहार में नहीं है सरकार नाम की कोई चीज, महाजंगलराज में कोई उम्मीद करना बेमानी'
बढ़ते अपराध पर राष्ट्रीय जनता दल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर बड़ा हमला बोला है. राजद ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा है कि जब लालू के समय जंगलराज था तो अभी क्या है. आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने सीएम से अपराध को लेकर कई सवाल पूछे.

पश्चिम चंपारण: 200 लोगों की आबादी वाले नरकटिया गांव में राशन की दुकान तक नहीं
बिहार सरकार द्वारा एक तरफ जहां नागरिकों को सारी सुविधाएं उनके घर तक पहुंचाने की घोषणा की जाती है, तो वहीं पश्चिम चंपारण जिले के सिकटा प्रखंड में एक ऐसा भी गांव है, जहां के ग्रामीण राशन लेने के लिए आज भी 9 किलोमीटर दूरी तय करते हैं. यह गांव धनकुटवा पंचायत के वार्ड नंबर 13 में है. जिसका नाम तुलाराम घाट नरकटिया है.

पूर्व CM जीतन राम मांझी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट करके दी जानकारी
मांझी ने रविवार को अपने आवास पर पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई थी. उसके बाद उनकी टेस्ट रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई

BJP महिला मोर्चा ने विधायकों को किया सम्मानित, डिप्टी CM बोलीं- पुरुषों से कम नहीं हैं हम
पटना में बीजेपी महिला मोर्चा ने सोमवार को महिला विधायकों को सम्मानित किया. इस दौरान उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि लगातार हमारी पार्टी समाज के निचले तबके के लिए काम करती रही है.

कृषि मंत्री के बॉडीगार्ड के घर चोरी, शादी में शामिल होने गए थे गांव
चोरों ने कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह के बॉडीगार्ड कन्हैया सिंह के घर से दो लाख रुपए के सामान चुरा लिए. कन्हैया शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के राजवंशी नगर में रहते हैं. वह रिश्तेदार के यहां विवाह समारोह में शामिल होने के लिए गांव गए थे.

जमुई: कृषि बिल के खिलाफ अखिल भारतीय किसान महासभा ने दिया धरना
देश भर में व्यापक स्तर पर चल रहे विरोध प्रदर्शन को अब प्रदेश में भी साथ मिलना शुरू हो गया है. जिले के प्रखंड मुख्यालय पर अखिल भारतीय किसान महासभा ने कृषि बिल के खिलाफ धरना देकर अपना विरोध जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details