बिहार

bihar

By

Published : Dec 13, 2020, 1:24 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @1 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

राजस्व व भूमि सुधार विभाग राज्य के जमीन और फ्लैट खरीदारों को अब म्यूटेशन के लिए ऑफिसर और बाबुओं की जी हुजूरी नहीं करनी पड़ेगी. बिहार में जमीन और फ्लैट खरीदारों को म्यूटेशन कराने के लिए नई व्यवस्था लागू की जा रही है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Top ten
Top ten

जमीन और फ्लैट खरीदारों को अब म्यूटेशन से मिलेगा छुटकारा

म्यूटेशन की नई व्यवस्था होने से म्यूटेशन के साथ ही रजिस्टर टू से भी पुराने जमीन मालिक का नाम हट जाएगा और नए खरीदार का नाम जुड़ जाएगा.

बांका: डाटा ऑपरेटर को नहीं मिल पा रही जॉइनिंग, डीएम ने बेल्ट्रॉन को नहीं भेजा अधियाचना

डाटा ऑपरेटर के पद पर बहाली को लेकर पिछले वर्ष दिसंबर में मुख्य परीक्षा ली गई थी और जनवरी में टाइपिंग टेस्ट लिया गया था. मेरिट लिस्ट तैयार होने के बाद भी डीएम के द्वारा अधियाचना नहीं भेजे जाने के कारण अभ्यर्थियों की जॉइनिंग नहीं हो पायी.

कोहरे के कारण पटना एयरपोर्ट पर विमान परिचालन में देरी, यात्री परेशान

पटना एयरपोर्ट पर कोहरे के कारण विमान परिचालन में देरी हो रही है. जिसकी वजह से सुबह आने वाले सारे विमान देरी से पहुंचे. ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

रोहतास: बिना परिजनों की सहमति के महिला का किया ऑपरेशन, डॉक्टर गिरफ्तार

रोहतास में डॉक्टर ने बिना परिजनों की सहमति से महिला का ऑपरेशन कर दिया. जिसके बाद पति ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई और डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया.

पिछले 30 सालों से जान जोखिम में डालकर इस जर्जर पुल पर सफर करते हैं लोग

सारण में गंडक नदी के ऊपर बने लोहे के पुल से 30 वर्षों से ग्रामीणों द्वारा जान जोखिम में डालकर पार किया जा रहा है. इस पुल से करीब 10 गांव जुड़ा हुआ है.

किसानों के समर्थन में लगातार जारी रहेगा संघर्ष

कृषि कानून के खिलाफ किसानों के समर्थन में विभिन्न राजनीतिक दल और किसान संगठन प्रदर्शन जारी है. वहीं बिहार में लेफ्ट इस आंदोलन में सक्रिय भूमिका में है.

बिहार में कोरोना से अब तक 1317 की मौत

स्वास्थ्य विभाग के जरिए जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में अब तक 2,36,189 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या फिलहाल 5241 है.

गरीब कैंसर मरीजों का मुफ्त इलाज कराएगा दरभंगा राज परिवार

कुमार कपिलेश्वर सिंह ने बताया कि दरभंगा के गरीब कैंसर मरीजों से इसकी शुरुआत होगी. इसके बाद राजनगर, मधुबनी और आसपास के इलाकों के मरीजों को चिह्नित कर उनके इलाज का खर्च उठाया जाएगा.

पटना एम्स में 14 दिसंबर की कोरोना वैक्सीन की ट्रायल में शामिल होगा धनबाद का अंकित

धनबाद के रहने वाले अंकित राजगढ़िया ने एम्स में कोरोना वैक्सीन की ट्रायल प्रक्रिया में अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था. जिसके बाद उन्हें एम्स से बुलावा आया है. 14 दिसंबर को वह पटना में ट्रायल प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे.

सांसद ने कोसी कटाव स्थल का लिया जायजा
खगड़िया के सांसद चौधरी महबूब अली कैसर बेलदौर प्रखंड के तेलिहार गांव पहुंचे. जहां उन्होंने कोसी नदी के कटाव स्थल का जायजा लिया. साथ ही बेलदौर और चौथम प्रखंड के कई कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details