बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Top 10 @9 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से राज्य में क्राइम का ग्राफ काफी बढ़ गया है. इसे लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमले कर रहा है.

By

Published : Dec 13, 2020, 9:12 AM IST

patna
patna

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

आखिर क्यों चुनाव बाद बढ़ गया बिहार में CRIME

बिहार में हर रोज अपराधी वारदातों का अंजाम दे रहे हैं. इसको लेकर सीएम नीतीश कुमार ने उच्च अधिकारियों के साथ बैठक भी की. लेकिन धरातल पर इस बैठक का असर दिखाई नहीं दे रहा है.

बिहार में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2.42 लाख के पार

स्वास्थ्य विभाग के जरिए जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में अब तक 2,36,189 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि कोविड-19 के सक्रिय मरीजों की संख्या फिलहाल 5241 है.

बालिका गृह कांड के आरोपी ब्रजेश की रिमांड मंजूर

मुजफ्फरपुर स्वाधार गृहकांड केस में ब्रजेश की रिमांड मंजूर हो गई है. जल्द ही मुजफ्फरपुर लाकर पुलिस उससे पूछताछ करेगी. स्वाधार गृह से 11 महिला और चार बच्चों के गायब होने पर में 30 जून 2018 को महिला थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

लालू से मिले पहुंचे विधायक राकेश रौशन

शनिवार को लालू यादव से मिलने बिहार नवादा के इस्लामपुर विधायक राकेश रौशन रिम्स पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लालू से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. हालांकि, इस दौरान उनकी पत्नी मंजू रौशन भी लालू प्रसाद से मिलने पहुंची, लेकिन अनुमति नहीं मिलने के कारण उन्हें सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें रोक दिया.\

लालू यादव की किडनी 25 फीसदी ही कर रही काम

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत को लेकर डॉक्टरों का कहना है कि उनकी किडनी 25 प्रतिशत कार्य कर रही है. ऐसे में उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है. ऐसे में उन्हें बेहतर स्वास्थ्य के लिए डॉक्टरों के निगरानी में रखा गया है.

'किसानों के समर्थन में लगातार जारी रहेगा संघर्ष, नहीं मानी सरकार तो होगी नाकाबंदी'

कृषि कानून के खिलाफ किसानों के समर्थन में विभिन्न राजनीतिक दल और किसान संगठन प्रदर्शन जारी है. वहीं बिहार में लेफ्ट इस आंदोलन में सक्रिय भूमिका में है.

बिहार के एक कांस्टेबल का बेटा बना सेना में अधिकारी
भागलपुर के रहने वाले एक कांस्टेबल के बेटे रूपक सेना में अफसर बन गए हैं. उन्हें इस मकाम तक पहुंचाने में उनके पिता ने काफी जद्दोजहद किया. कक्षा 6 से ही रूपक मिलिट्री स्कूल में पढ़े. एनडीए में तीन साल कड़ी मेहनत की. भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) शनिवार को हुए पासिंग आउट परेड का वे हिस्सा बने. उन्हें असम रेजीमेंट मिला है.

बिहार में 14 और 15 दिसंबर को बारिश की संभावना

बिहार में अधिकतम तापमान सामान्य से दो-चार डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया जा रहा है. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 से 5 डिग्री सेल्सियस अधिक दर्ज किया जा रहा है.

पटना एम्स में 14 दिसंबर की कोरोना वैक्सीन की ट्रायल में शामिल होगा धनबाद का अंकित

धनबाद के रहने वाले अंकित राजगढ़िया ने एम्स में कोरोना वैक्सीन की ट्रायल प्रक्रिया में अपना रजिस्ट्रेशन करवाया था. जिसके बाद उन्हें एम्स से बुलावा आया है. 14 दिसंबर को वह पटना में ट्रायल प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे.

स्वास्थ्य मंंत्री का दावा फेल, कड़ाके की ठंड में फर्श पर लेटने को मजबूर मरीज

ऑपरेशन के लिए आई सैकड़ो महिलाओं के परिजन बताते है कि बेड नहीं रहने की वजह से ये जमीन पर सोने को विवश है. वहीं डॉक्टर संसाधनों की कमी की बात कह अपने जिम्मेदारियों से पल्ले झाड़ लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details