बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Top 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण के मतदान के लिए बैलेट पेपर की जांच प्रक्रिया पूरी हो गई है. सामान्य मतदाताओं के लिए बैलेट पेपर कोलकाता और नेत्रहीन मतदाताओं के लिए बैलेट पेपर हैदराबाद में छापे जाएंगे.

By

Published : Oct 14, 2020, 5:18 PM IST

top ten news of bihar
top ten news of bihar

मधेपुरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव
बिहार चुनाव 202 में मधेपुरा विधानसभा सीट का मुकाबला दिलचस्प होने वाला है. जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सांसद राजेश रंजन ऊर्फ पप्पू यादव मधेपुरा सीट से चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा की है.

शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव और काली पांडे कांग्रेस में हुए शामिल
शरद यादव की बेटी सुभाषिनी यादव और लोजपा के कद्दावर नेता रहे काली पांडे आज कांग्रेस में शामिल हुए हैं. दिल्ली में दोनों ने कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली. इस दौरान बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार कांग्रेस के सह प्रभारी अजय कपूर, राज्यसभा सांसद एवं कैपेंनिंग कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद थे.

बोले चिराग-हमारे दिल में बसते हैं PM, JDU को उनकी तस्वीर की जरूरत, हमें नहीं
बिहार विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी की तस्वीर को लेकर हो रही बयानबाजी के बीच लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने एक बार फिर से सीएम नीतीश पर सिसासी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी हमारे दिल में बसे हुए हैं. लिहाजा पीएम मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने की जरूरत जेडीयू और नीतीश कुमार को है. हमें नहीं.

5 बजे कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, दूसरे चरण के उम्मीदवारों पर मंथन
कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज यानी बुधवार को होनी है. पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर यह बैठक शाम 5 बजे से शुरू होगी. बैठक में बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे भी मौजूद रहेंगे.

तेजस्वी का ऐलान- सरकार बनी तो नियोजित शिक्षकों की मांग की जाएगी पूरी
आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज राघोपुर विधानसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के लिए जाने से पहले उन्होंने एक बार फिर पहली कैबिनेट में 10 लाख नौजवानों को स्थाई सरकारी नौकरी देने की घोषणा की. साथ ही उन्होंने लंबे समय चली आ रही नियोजित शिक्षकों की मांग को भी पूरा करने का वादा किया.

विधानसभा चुनाव 2020: पहले चरण में मतदान के लिए बैलेट पेपर जांच की प्रक्रिया संपन्न
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पहले चरण के मतदान के लिए बैलेट पेपर की जांच प्रक्रिया पूरी हो गई है. सामान्य मतदाताओं के लिए बैलेट पेपर कोलकाता और नेत्रहीन मतदाताओं के लिए बैलेट पेपर हैदराबाद में छापे जाएंगे. वहीं, प्रथम चरण से संबंधित चुनाव वाले विधानसभा क्षेत्रों के मतपत्रों के प्रारूप की जांच राज्य स्तर पर राजभाषा और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के वरीय पदाधिकारियों की टीम ने कर ली है.

बिहार महासमर 2020 : तेरे दर पर आए हैं... आशीर्वाद दे दो तो जीत ही जाएंगे
आरजेडी विधायक रहे सुरेंद्र यादव को इस बार पार्टी से टिकट नहीं मिला. इसके बाद दुखी मन से उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की ठानी. अब वे औराई प्रखंड के कई गांव में जन-संपर्क साध रहे हैं. इसके लिए पूर्व विधायक गांव की महिलाओं और बच्चियों के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद भी ले रहे हैं.

मतदानकर्मियों के लिए सुरक्षा सामग्री की पैकिंग, 40 हजार पैकेट बनाने की हो रही तैयारी
बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर करोना से बचाव को लेकर सामग्रियों की पैकेजिंग शुरू हो गई है. फर्स्ट फेज के लिए राजधानी के ज्ञान भवन में 40,000 पैकेट तैयार किया जा रहा है.

राहुल गांधी और तेजस्वी यादव चांदी के चम्मच के साथ पैदा हुए थे- राधा मोहन सिंह
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करना शुरु कर दिया है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह ने खुद जिले में चुनाव प्रचार की कमान संभाली है. उन्होंने मंगलवार को जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी प्रत्याशियों के नामांकन समारोह के दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित किया और एनडीए प्रत्याशियों को वोट देने की जनता से अपील की.

तेजस्वी के 'डॉन' कभी नीतीश के 'सिपहसालार' हुआ करते थे
बिहार विधानसभा चुनाव में इस बार अनंत सिंह मोकामा सीट से राजद के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और उनका सामना जदयू के उम्मीदवार राजीव लोचन नारायण सिंह से होगा. राजीव के पिता कभी पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के काफी करीबी थे. अनंत सिंह के पिछले कामों के साथ तुलना करने पर मोकामा के शंकरटोला निवासी राजीव लोचन एक साफ छवि वाले नेता हैं. उनके पिता वेंकटेश नारायण सिंह उर्फ बिन्नी बाबू वाजपेयी के काफी करीबी थे और वाजपेयी जब भी मोकामा जाते थे तो वे बिन्नी बाबू के आवास पर ही ठहरते थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details